-->
Rajasthan School Reopening: राजस्थान में 2 अगस्त स्कूल खुलेंगे या नहीं, जानें शिक्षा मंत्री ने क्या कहा

Rajasthan School Reopening: राजस्थान में 2 अगस्त स्कूल खुलेंगे या नहीं, जानें शिक्षा मंत्री ने क्या कहा


राजस्थान सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लेने के लिए एक टीम गठित की है. यह टीम जानकारी लेने के बाद एसओपी (SOP) और शिक्षण संस्थान खोलने की तारीख तय करेगी

Rajasthan School Reopening: राजस्थान में 2 अगस्त स्कूल खुलेंगे या नहीं, जानें शिक्षा मंत्री ने क्या कहा
राजस्थान में 2 अगस्त से स्कूल नहीं खुलेंगे

Rajasthan School Reopening: राजस्थान सरकार ने कोरोना की रफ्तार को देखते हुए 2 अगस्त से स्कूल खोलने के आदेश पर फिर से मंथन करने का फैसला लिया है. राज्य के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा कि अब राज्य में स्कूल कब खोले जाएंगे इसका फैसला बाद में लिया जाएगा. सरकार ने एक समिति का भी गठन किया है जो प्रदेश में फिर से स्कूल खोलने के संबंध में निर्णय लेगी. शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी इस पर विचार होगा और सीएम अशोक गहलोत फैसला लेंगे.

राजस्थान में स्कूल खोलने का फैसला लेने के लिए बनाई गई यह नई कमेटी मुख्यमंत्री गहलोत के निर्णय के अनुसार काम करेगी. इसमें शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी और तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग शामिल होंगे. दोबारा खुलने की तिथि के साथ यह समिति यह भी तय करेगी कि किस कक्षा तक के स्कूल फिर से खोले जाएं.

कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला

सीएम गहलोत ने एक बयान में कहा कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के लिए सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाना चाहिए. मंत्रियों की यह समिति स्वास्थ्य व मानव संसाधन मंत्रालय, आईसीएमआर और अन्य राज्यों से बातचीत करेगी, जहां शैक्षणिक संस्थान फिर से खोले गए. समिति ऐसे राज्यों के अनुभव और प्रतिक्रियाओं पर चर्चा करेगी. समिति इस संबंध में भारत सरकार की गाइडलाइन से जानकारी लेने के बाद एसओपी (SOP) और शिक्षण संस्थान खोलने की तारीख तय करेगी.

12वीं का रिजल्ट जारी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद् की ओर से कक्षा 12वीं का रिजल्ट (RBSE 12th Result 2021) जारी कर दिया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते राज्य सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी थी. इसमें रजिस्ट्रेशन करवाने वाले छात्र राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट- rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. बता दें कि इस साल पहली है कि राजस्थान बोर्ड ने तीनो स्ट्रीम यानी कॉमर्स, साइंस और आर्ट्स का रिजल्ट एक साथ जारी किया है. 12वीं का ओवरऑल रिजल्ट 99.97 फीसदी रहा है, इसमें से साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट 99.48 फीसदी, कॉमर्स का रिजल्ट 99.73 फीसदी, आर्ट्स का रिजल्ट 99.19 फीसदी रहा है.

0 Response to "Rajasthan School Reopening: राजस्थान में 2 अगस्त स्कूल खुलेंगे या नहीं, जानें शिक्षा मंत्री ने क्या कहा"

Post a Comment

Slider Post