-->
SSB HC Recruitment 2021: हेड कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

SSB HC Recruitment 2021: हेड कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन


SSB HC Recruitment 2021: सशस्त्र सीमा बल में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए एसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट- ssbrectt.gov.in पर जाना होगा

SSB HC Recruitment 2021: हेड कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन
सशस्त्र सीमा बल में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी

SSB HC Recruitment 2021: सशस्त्र सीमा बल में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 115 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें एसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

हेड कॉन्स्टेबल पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी (SSB HC Recruitment 2021) के तहत आवेदन प्रक्रिया आज यानी 24 जुलाई 2021 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 22 अगस्त 2021 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. हालांकि एसएसबी की ओर से एडमिट कार्ड और परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है. इन पदों पर आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. आवेदन फॉर्म अच्छे से भरे क्योंकि कोई भी गलती पाए जाने पर फॉर्म रिजेक्ट कर दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

  • इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले एसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट- ssbrectt.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट की होम पेज पर CLICK HERE TO APPLY ONLINE FOR THE POST OF HEAD CONSTABLE (MINISTERIAL)IN SSB पर क्लिक करें.
  • अब Apply पर जाएं.
  • यहां मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर ले.
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.
  • डायरेक्ट लिंक से अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें.

कौन कर सकता है अप्लाई?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट पास की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर स्किल्स में इंग्लिश टाइपिंग 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए. वही इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक और 25 साल से कम मांगी गई है. बता दें कि इस वैकेंसी में आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन अच्छे से देख लें.

वैकेंसी डिटेल्स

एसएसबी की ओर से जारी इस वैकेंसी (SSB HC Recruitment 2021) के तहत कुल 115 पदों पर भर्तियां होंगी. अनारक्षित वर्ग यानी जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 47 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 11 सीटें, ओबीसी के लिए 26, एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए क्रमशः 21 और 10 सीटें तय हुई हैं. इसमें आवेदन करने वाले जनरल ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपए एप्लीकेशन फीस जमा करने होंगे. अन्य उम्मीदवारों को बिना किसी फीस के आवेदन करने की अनुमति है.

0 Response to "SSB HC Recruitment 2021: हेड कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post