-->
Unlock 2: बाजार खुलते ही आसमान छू गये सब्जियों के दाम

Unlock 2: बाजार खुलते ही आसमान छू गये सब्जियों के दाम


पचास रूपये पहुंचा टमाटर का भाव

कटनी। देश में Unlock 2 में बाजार खुलते ही सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। मंहगी होती सब्जियों से लोग एक बार फिर परेशान होने लगे हैं। कटनी में टमाटर का भाव पचास रूपये प्रति किलो तक पहुंच गया। खासबात यह है कि एक माह पहले तक लॉकडाउन के दौरान टमाटर का भाव पांच से दस रूपये किलो था। बाजार में अचानक भाव पचास रूपये पहुंच जाने के पीछे कहीं न कहीं बिचौलियों की सक्रियता से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

सब्जी व्यापारी रंजीत कुमार कछवाहा की माने तो बीते कई वर्षों से सब्जी मंडी में सब्जी का व्यवसाय कर रहे हैं। वे बताते हैं कि इन दिनों बैंगलोर से टमाटर और फरूखाबाद से आलू आ रहा है। अचानक दाम बढऩे का एक कारण डीजल के भाव में बढ़ोतरी के बाद माल भाड़ा में बढ़ोतरी है। दूसरा कारण बारिश के मौसम हरी सब्जी में कमीं भी है।

वहीं लोगों का कहना है कि अचानक किसी भी सब्जी के दाम में बढ़ोतरी संभव नहीं है। टमाटर का भाव अचानक पचास से साठ रूपये किलो तक पहुंच जाने से लोग परेशान हैं।

जिला आपूर्ति अधिकारी पीके श्रीवास्तव बताते है कि बिचौलियों के कारण अगर सब्जी दाम बढ़ रहे हैं तो कार्रवाई की जाएगी। कोशिश रहेगी कि उपभोक्ताओं को उचित दाम पर सब्जी मिले।

0 Response to "Unlock 2: बाजार खुलते ही आसमान छू गये सब्जियों के दाम"

Post a Comment

Slider Post