-->
बनाना चाहते हैं मजेदार इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब वीडियो तो इन 10 वीडियो एडिटिंग ऐप्स को फोन में तुरंत करें इंस्टॉल

बनाना चाहते हैं मजेदार इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब वीडियो तो इन 10 वीडियो एडिटिंग ऐप्स को फोन में तुरंत करें इंस्टॉल


स्मार्टफोन पर हर कोई वीडियो तो बना लेता है लेकिन एडिटिंग के दौरान उसकी क्वालिटी खराब हो जाती है. ऐसे में आज हम आपके लिए टॉप 10 बेस्ट स्मार्टफोन वीडियो एडिटिंग ऐप्स लेकर आए हैं

बनाना चाहते हैं मजेदार इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब वीडियो तो इन 10 वीडियो एडिटिंग ऐप्स को फोन में तुरंत करें इंस्टॉल
Video Editing Apps का इस्तेमाल आप आसानी से फोन में कर सकते हैं

अगर आप अपना नया यूट्यूब चैनल खोलने की सोच रहे हैं या फिर इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने की सोच रहे हैं तो आपको वीडियो रिकॉर्ड करने से पहले एक अच्छे एडिटिंग ऐप की जरूरत पड़ेगी. आज कल हर कोई वीडियो तो बना लेते हैं लेकिन अच्छे एडिटिंग ऐप के न होने से उसकी पूरी वीडियो खराब हो जाती है. हमारे पास हाई टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन तो आ चुके हैं लेकिन एडिट के लिए कोई परफेक्ट टूल नहीं मिल पाता.

ऐसे में अगर आप इंस्टा रील्स, यूट्यूब वीडियो बनाने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन वीडियो एडिटिंग ऐप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपने फोन में किसी भी वीडियो को एडिट कर सकते हैं और फिर उसे अपलोड कर सकते हैं. लिस्ट में कुल 10 ऐप्स हैं जिसमें आपको हर फीचर मिलेगा. लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि, इनमें से ज्यादातर ऐप्स के लिए सबस्क्रिप्शन लेनी पड़ेगी तभी आप पूरे टूल्स का इस्तेमाल कर पाएंगे

काइनमास्टर मोबाइल वीडियो एडिटर

काइनमास्टर बहुत मशहूर वीडियो एडिटिंग ऐप है जो सिर्फ एंड्रॉयड और क्रोम OS, आईफोन और आईपैड पर उपलब्ध है. अगर आप सच में वीडियो बनाना चाहते हैं तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसमें कई एडिटिंग फीचर्स मिलते हैं. लेकिन यहां आपको इसके लिए सबस्क्रिप्शन फीस देनी होगी

पावरडायरेक्टर

ये एक ऐसा वीडियो एडिटिंग ऐप है जो आपको 4K वीडियो को एडिट करने की परमिशन देता है. इसमें आप एक्सपोर्ट भी कर सकते हैं. इसमें आपको क्रोमा की ऑप्शन भी मिलते हैं.

इनशॉट

ये भी एक वीडियो एडिटिंग ऐप है जो आपको तुरंत सोशल मीडिया के लिए वीडियो एडिट कर दे देता है. इस ऐप को सीखने में भी ज्यादा समय नहीं लगता है और आप आसानी से वीडियो एडिट कर सकते हैं.

गो प्रो क्विक वीडियो एडिटर और मेकर

अगर आप वीडियो एडिटिंग में नए हैं और मुफ्त ऐप चाहिए तो आप गोप्रो क्विक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें ज्यादा फीचर्स नहीं मिलते हैं लेकिन बेसिक से आपका काम हो सकता है. यानी की एडिटिंग स्किल्स के बारे में आपको जानकारी मिल सकती है.

आईफोन यूजर्स के लिए क्लिप्स

क्लिप एक मुफ्त ऐप है जिसका इस्तेमाल आईफोन यूजर्स कर सकते हैं. स्टार्टर्स के लिए ये एक जबरदस्त है जहां आप छोटे वीडियो को आसानी से एडिट कर कई सारे एडिटिंग स्किल्स सीख सकते हैं.

एक्शनडायरेक्टर वीडियो एडिटर

एक्शनडायरेक्टर वीडियो एडिटर बेहद आसान है और एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स इसमें कई सारे टूल्स की मदद से अपने वीडियो को एडिट कर सकते हैं.

Vimeo

किसी भी वीडियो को ट्रिम करने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आप एड इफेक्ट्स, टेक्स्ट और बाकी की चीजें भी डाल सकते हैं.

FilmoraGo

अगर आपको बेसिक वीडियो एडिट करना है तो आप इसका इस्तेमाल करना चाहिए. इसकी मदद से आप तेजी से कोई भी वीडियो एडिट कर सकते हैं.

Filmr

पहली बार अगर किसी वीडियो को एडिट कर रहे हैं आपके लिए ये बेस्ट टूल है. आप इसकी मदद से बेहतरीन क्वालिटी वाले वीडियो एडिट कर सकते हैं.

Adobe प्रीमियम रश

ये एक नया ऐप है जिसकी पेशकश Adobe करता है. इसमें आपको वीडियो बना भी सकते हैं और उसे एडिट भी कर सकते हैं. ये एक क्रॉस डिवाइस वीडियो एडिटिंग ऐप है जो आपको एंड्रॉयड, iOS, विंडोज, macOS पर ठीक एक ही वीडियो पर काम करने की परमिशन देता है

0 Response to "बनाना चाहते हैं मजेदार इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब वीडियो तो इन 10 वीडियो एडिटिंग ऐप्स को फोन में तुरंत करें इंस्टॉल"

Post a Comment

Slider Post