-->
आ गया शर्ट में पहनने वाला एसी… जहां जाएंगे वहां ही रहेगी ठंडक! जानें- कैसा दिखता है और कितनी है कीमत?

आ गया शर्ट में पहनने वाला एसी… जहां जाएंगे वहां ही रहेगी ठंडक! जानें- कैसा दिखता है और कितनी है कीमत?



अब बाजार में खास तरीके के एसी बिक रहे हैं, जो हमेशा आपको ठंडक का अहसास देते रहते हैं. आप इसे अपने कपड़ों की तरह पहन सकते हैं और जहां भी जाएं एसी की ठंड का अहसास ले सकते हैं

आ गया शर्ट में पहनने वाला एसी... जहां जाएंगे वहां ही रहेगी ठंडक! जानें- कैसा दिखता है और कितनी है कीमत?
यह वियरेबल एसी होता है यानी इस एसी को आप पहन सकते हैं.

गर्मी आने के साथ ही लोगों ने इस भयानक गर्मी से बचने के लिए रास्ते निकालने शुरू कर दिए हैं. आपने भी अपने घर में एसी, कूलर जैसे कई इंतजाम कर लिए होंगे और घर में आपको ज्यादा दिक्कत भी नहीं होती होगी. लेकिन, जब आप घर से बाहर जाते हैं तो आपको गर्मी का सामना करना ही पड़ता है. लेकिन, अब बाहर जाने पर भी एसी का मजा ले सकते हैं. जी हां, आप सड़क पर चलते हुए, पार्क में वॉक करते हुए, बस या ट्रेन में सफर करते वक्त भी एसी का आनंद ले सकते हैं. इससे आपको कोई भी दिक्कत नहीं होगी.

अब बाजार में खास तरीके के एसी बिक रहे हैं, जो हमेशा आपको ठंडक का अहसास देते रहते हैं. आप इसे अपने कपड़ों की तरह पहन सकते हैं और जहां भी जाएं एसी की ठंड का अहसास ले सकते हैं. ऐसे में जानते हैं कि यह एसी दिखने में कैसा होता है और किस तरह से काम करता है और इसकी प्राइज कितनी है. जानते हैं क्या है इस खास एसी की खास बातें…

कैसा होता है ये एसी?

यह वियरेबल एसी होता है यानी इस एसी को आप पहन सकते हैं. यह सामान्य एसी के रिमोट यानी एक मोबाइल के ऐसा छोटा सा एसी होती है. इसे आप शर्ट के अंदर रखते हैं, जिससे आपको यह ठंडक देता रहता है. यह एक छोटे से पंखे की तरह होता है और आप इसे शर्ट के नीचे रखते हैं, जिससे गर्मी में आपका बचाव रहता है. इससे आपको घर के बाहर भी एसी का अहसास होता रहता है और आपने कई बार कई स्पोर्ट्सपर्सन को देखा होगा, जो इसका इस्तेमाल करते हैं.

अब Sony ने भी नया पावरफुल पॉकेट एसी Reon Pocket 2 लॉन्च कर दिया है. यह बीते साल लॉन्च हुए सोनी के पहले पहनने वाले AC Reon Pocket का अपग्रेड वर्जन है. हालांकि नए वर्जन का डिजाइन और लुक एक जैसा ही है, लेकिन नया वर्जन बेहतरीन कूलिंग प्रदान करता है. इसकी खास बात ये है कि सर्दी में आप इसे वार्मर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपको घर के बाहर सर्दी या गर्मी में बचाव कर सकता है.

कितने रुपये का आता है एसी?

अगर इस एसी की कीमत की बात करें तो यह इसकी रेट ब्रांड पर निर्भर करती है. जैसे सोनी ने जो Reon Pocket लॉन्च किया है, उसकी कीमत भारत में करीब 10 हजार रुपये है. साथ ही कई अन्य कंपनियों के इस एसी में रेट ऊपर-नीचे हो सकते हैं. अभी सोनी ने यह एसी जापान में लॉन्च किया है.

कैसे पहनते हैं एसी?

दरअसल, इसके साथ एक पतली टीशर्ट की तरह होती है, जिसे आप इनर वियर्स के तौर पर पहनते हैं और उसमें एसी रखने के लिए एक पॉकेट होती है. इसमें जेब एसी के हिसाब से होती है और आप आसानी से एसी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

कैसे करता है काम?

यह बॉडी से टच होकर बॉडी की सतह को ठंडा और गर्म करता है. आप इसे स्मार्टफोन से ऑपरेट कर सकते हैं. इसका डिजाइन हल्की एक्सरसाइज के अनरूप तैयार किया गया है. कई कंपनियां ये यह स्वेट-प्रूफ और ड्रिप प्रूफ बनाती हैं. इस डिवाइस ठंडे और गर्म करने के लिए स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया है जो कि बॉडी के कॉन्टेक्ट में आते हैं.

0 Response to "आ गया शर्ट में पहनने वाला एसी… जहां जाएंगे वहां ही रहेगी ठंडक! जानें- कैसा दिखता है और कितनी है कीमत?"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

Slider Post