-->
2 आसान से दही फेस पैक जो वीकेंड में आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करेंगे

2 आसान से दही फेस पैक जो वीकेंड में आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करेंगे


वीकेंड पर घर से काम के साथ, हम मुश्किल से खुद के लिए समय निकाल पाते हैं. फेस मास्क बनाने और त्वचा को निखारने में मदद करने के लिए बेहद आसान होते हैं और आपकी त्वचा को उन सभी पोषक तत्वों की जरूरत होती है जो इसे चाहिए

2 आसान से दही फेस पैक जो वीकेंड में आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करेंगे
स्किन केयर टिप्स

आप अपनी स्किन के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं ताकि आपकी त्वचा में ग्लो आए और आप लोगों के सामने प्रेजेंटेबल दिख सकें लेकिन ये बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स आपकी त्वचा को इसके साइड इफेक्ट्स भी देते हैं. बावजूद इसके लोग इसे इस्तेमाल करने से गुरेज नहीं करते.

इसलिए बेहतर है कि आप घर पर खुद ही मॉइश्चराइजिंग क्रीम या मास्क तैयार करें और उसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें जिससे कि आपकी त्वचा काफी ग्लो करने लगेगी और इसका आपको कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. आज हम आपको कुछ ऐसे ही घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं.

वीकेंड पर घर से काम के साथ, हम मुश्किल से खुद के लिए समय निकाल पाते हैं. फेस मास्क बनाने और त्वचा को निखारने में मदद करने के लिए बेहद आसान होते हैं और आपकी त्वचा को उन सभी पोषक तत्वों की जरूरत होती है जो इसे चाहिए. गर्मियों को ध्यान में रखते हुए, त्वचा बेहद ड्राई और डिहाइड्रेटेड हो जाती है, जिसका मतलब ये है कि, आपको इसे पर्याप्त मॉइस्चराइजिंग इनग्रेडिएंट्स के साथ देना होगा और दही इसके लिए सबसे अच्छा होता है. ये ज्यादातर रसोई में आसानी से उपलब्ध होता है और त्वचा को नमीयुक्त रखने में मदद करता है.

दही और शहद मास्क

ये दो सबसे मॉइस्चराइजिंग प्राकृतिक तत्व हैं. 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिलाएं और पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. इसे 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें. ये मास्क आपको कुछ ही समय में मुलायम और कोमल त्वचा देगा.

दही और बेसन

जबकि डिहाइड्रेशन त्वचा को ड्राई कर सकता है, सभी मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालना और उनसे छुटकारा पाना बहुत ही महत्वपूर्ण है. ऐसा करने के लिए, बेसन का 1 बड़ा चम्मच दही के 2 बड़े चम्मच और कार्बनिक हल्दी का एक चुटकी लेकर इसका मिक्सचर तैयार करें. फिर इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें. 15 मिनट के बाद, आप या तो मास्क से छुटकारा पाने के लिए ठंडे पानी का उपयोग कर सकते हैं या जेंटल सर्कुलर मोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं और मास्क का उपयोग स्क्रब के रूप में कर सकते हैं. इससे की गई मालिश छिद्रों से असमान टैन, गंदगी और जमी हुई गंदगी को भी हटाती है और एक हेल्दी ग्लो देती है.

अगर इनमें से कुछ भी काम नहीं करता है, तो आप दही में नींबू की कुछ बूंदें मिला सकते हैं और इसे सीधे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.

0 Response to "2 आसान से दही फेस पैक जो वीकेंड में आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में मदद करेंगे"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

Slider Post