Bank of Baroda में पिता के लिए खोलें ये खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये सुविधाएं, रहेंगे टेंशन फ्री


Bank of Baroda Senior Citizen Privilege Saving Account: बैंक ऑफ बड़ौदा सीनियर सिटीजन प्रिविलेज बचत खाता खोलता है. इसमें ज्यादा ब्याज के साथ-साथ कई मुफ्त सर्विस मिलती है

Bank of Baroda में पिता के लिए खोलें ये खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये सुविधाएं, रहेंगे टेंशन फ्री
बैंक ऑफ बड़ौदा का खास खाता

देश का तीसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक Bank of Baroda सीनियर सिटीजन के लिए कई खास स्कीम चलाता है. साथ ही, बैंक एक खास खाता भी खोलता है. यह 60 वर्ष या उससे अधिक की आयु के लोगों के लिए खोला जाता हैं. बैंक इस खाते पर मुफ्त में कई सुविधाएं देता है. आइए जानें इसके बारे में सबकुछ…

बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, पेंशन सुविधा का लाभ उठाने के लिए पेंशनर भी यह खाता खोल सकते हैं.

वार्षिक लॉकर किराया पर 25 फीसदी की छूट मिलती है. रिवर्स मॉर्गेज लोन प्रोसेसिंग शुल्क में भी 50% की छूट मिलती है. प्रतिदिन एटीएम से 1 लाख तक कैश निकालने और पीओएस पर 2 लाख  रुपये तक शॉपिंग की जा सकती है.

Bank of Baroda Senior Citizen Privilege Saving Account की खासियत

बैंक 1 वर्ष तक निःशुल्क वीज़ा प्लेटिनम डेबिट कार्ड उपलब्ध करा रहा है. बैंक ऑफ़ बड़ौदा के एटीएम पर नि:शुल्क असीमित लेन देन किया जा सकता है.

बैंक ऑफ़ बड़ौदा से दूसरे बैंकों के एटीएम के निर्धारित नि:शुल्क लेन देन के अतिरिक्त प्रति माह 3 लेन देन (वित्तीय एवं गैर वित्तीय लेन देन सहित) नि:शुल्क होंगे.

ग्राहकों के अनुरोध पर 50,000 रुपये से अधिक की जमाराशि पर  10,000 रुपये के गुणकों में 181 दिनों के लिए स्वीप सुविधा, रिवर्स स्वीप रु. 1000/- के गुणकों में होगा.

ट्रैवल/गिफ्ट कार्ड जारी करने के चार्जेस पर 25% की छूट मिलेगी. प्रथम वर्ष में डीमैट खाते के वार्षिक रखरखाव चार्जेस (एएमसी) पर छूट मिलेगी.

बैंक में रखी गई सावधि जमाराशि पर 80 फीसदी तक लोन सीमा और व्यय की गई राशि के 1 फीसदी कैशबैक की सुविधा के साथ नि:शुल्क बॉब प्राइम क्रेडिट कार्ड मिलता है.

बैंक में डिपॉजिट

आधार/स्थानीय गैर आधार शाखा में – कोई भी राशि बगैर किसी शुल्क के जमा की जा सकती है. बाहरी शाखाओं में : प्रति खाता 30,000 रुपये/- तक प्रतिदिन बगैर शुल्क के.

इसके बाद प्रति हजार अथवा इसके भाग पर 2.50 रुपये/- + सेवा कर के साथ नकदी मशीन से जिन खातों में पैन रजिस्टर्ड है उनमें डेबिट कार्ड के साथ ₹2,00,000/- (2 लाख) प्रतिदिन. पैन रजिस्टर्ड न होने पर 49,999 रुपये/- तक जमा की जा सकती है.

ब्याज की गणना दैनिक उत्पाद आधार पर करके इसे खाते में जमा किया जाता है. इस उद्देश्य के लिए बैंक की तिमाही मई-जुलाई, अगस्त-अक्टूबर, नवंबर-जनवरी एवं फरवरी से अप्रैल है. तिमाही समाप्ति के 15 दिनों के अंदर खाते में ब्याज जमा किया जाता है. तथापि ब्याज जमा करते समय महीने की पहली तारीख का मूल्य दर्शाया जाता है.

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता