Summer Vacation पर घूमने की है प्लानिंग, तो जान लें कर्नाटक के इन खूबसूरत बीच की खूबियां


गर्मियों की वेकेशन के लिए अगर आप कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो कर्नाटक की इन जगहों का भी चुनाव कर सकते हैं. आइए यहां जानते हैं इन खूबसूरत बीच की खासियत

Summer Vacation पर घूमने की है प्लानिंग, तो जान लें कर्नाटक के इन खूबसूरत बीच की खूबियां
Karnataka beautiful beaches

गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है और ऐसे में अगर आप बीच घूमने का मन रहे हैं तो कर्नाटक के बीच बेहतर विकल्प हो सकते हैं. कोविड के दौरान कर्नाटक के बीच की सैर आपके लिए बाकी जगहों की अपेक्षा सुरक्षित भी हो सकती है क्योंकि यहां अन्य बीच के मुकाबले भीड़ काफी कम रहती है. यहां जानिए आप कर्नाटक के कौन से बीच की सैर कर सकते हैं. देखिए पूरी लिस्ट…

गोकर्ण बीच

गोकर्ण कर्नाटक में एक छोटा शहर है. यहां भारत के सबसे प्राचीन और एकांत समुद्र तट हैं. यहां करने के लिए काफी सारी एक्टिविटीज़ हैं.  ये सारी एक्टिविटीज़ करने के बाद आप समुद्र तट पर अरब सागर के सुंदर नजारे का लुत्फ उठाने के लिए टहल सकते हैं.

करवार बीच

ये बीच कर्नाटक के सबसे लोकप्रिय बीच में से है, जो काफी रोमेंटिक भी है. ये बीच कर्नाटक के काली नदी और अरब सागर पर स्थित है. कपल्स के लिए ये बीच काफी लुभावना है. कपल्स यहां काफी सारी एक्टिविटीज़ कर सकते हैं. साथ ही प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद भी ले सकते हैं.

मूरूदेश्वर बीच

पर्यटकों में ये बीच काफी लोकप्रिय है जहां आपको नारियल के पेड़ और छोटी पहाड़ियां नजर आएंगी. यहां का पानी बहुत ठंडा है और अगर आप सच में इस जगह का आनंद लेना चाहते हैं तो आप स्कूबा डाइविंग जरूर ट्राई करें. इसके अलावा इस क्षेत्र में आप मंदिर और स्थानीय मार्केट घूमने का आनंद ले सकते हैं.

मरावन्थे बीच

मरावन्थे कर्नाटक के सबसे सुंदर बीच में से एक है. ये बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-17 के पास कुंडापुर के करीब स्थित है. यहां आप अरब सागर की लहरों के साथ कोडाचादरी पहाड़ियों के नजारे का भी लुत्फ उठा सकते हैं.  नारियल के पेड़ और पहाड़ियां इस समुद्र तट को और खूबसूरत बना देते हैं. स्कूबा डाइविंग और तैराकी जैसी कई एक्टिविटी पर्यटक यहां कर सकते हैं.

कौप बीच

कौप (कापू) के लंबे रेतीले बीच अरब सागर के सुंदर दृश्य को दर्शाते हैं, जहां आपको गर्मियों के दौरान जरूर जाना चाहिए. इस जगह पर आप बिना किसी दिक्कत के आराम से पहुंच सकते हैं क्योंकि उडुपी और मंगलौर के बीच कई बसें मिलेंगी. यहां  पहुंचने में लगभग 1 घंटे का समय लगेगा.

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता