अप्रैल के महीने में कहीं घूमने की है प्लानिंग तो इन खूबसूरत जगहों के बारे में जरूर जान लें…


अप्रैल के महीने में अगर आप घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जानिए ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में जहां पहुंचकर आप बेहद सुकून महसूस कर पाएंगे

अप्रैल के महीने में कहीं घूमने की है प्लानिंग तो इन खूबसूरत जगहों के बारे में जरूर जान लें...
चेरापूंजी

अगर इन दिनों आप भारत में कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो बसंत ऋतु का ये मौसम आपके लिए काफी बेहतर है क्योंकि इस में मौसम में आप खुद को उमस वाली गर्मी से बचा पाएंगे. आइए यहां बताते है कि इस मौसम में आप कहां- कहां जा सकते हैं.

shri nagar

श्री नगर – इस मौसम में आप यहां ट्यूलिप फेस्टिवल की सैर करने जा सकते हैं जो कि बसंत ऋतु के दौरान हर साल होता है. इस साल 2021 में ये ट्यूलिप महोत्सव 6 दिन के लिए होगा और ये 3 अप्रैल से शुरू होगा.

 

चेरापूंजी

चेरापूंजी –  भारत के मेघालय राज्य के पूर्व खासी हिल्स जिले में स्थित एक बस्ती है. ये जगह ज्यादा बारिश के लिए भी जानी जाती है. क्योंकि बांग्लादेश इसकी सीमा से लगता है तो आप बांग्लादेश को भी देख सकते हैं. ऐसे गीले मौसम में यहां चाय और मोमोज खाने का एक अलग ही मजा है.

 

हैवलॉक द्वीप

हैवलॉक द्वीप – अंडमान में हैवलॉक एक बेहद खूबसूरत द्वीप है. द्वीप का वातावरण काफी सुहावना है. ये द्वीप भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में मशहूर है यहां कई सारी एडवेंचर एक्टिविटी भी कर सकते हैं. अक्सर लोग यहां अपने परिवार और दोस्तों के साथ आते हैं.

 

 गोकर्ण

गोकर्ण – दक्षिण भारत के सबसे मशहूर जगहों में से एक हैं जहां न केवल आप बीच का आनंद उठा सकते हैं बल्कि यहां आप मंदिर भी जा सकते हैं और स्थानीय मार्केट से खरीदारी भी कर सकते हैं. इस बीच पर अन्य बीच के मुकाबले काफी कम भीड़ रहती है.

 

मसूरी

मसूरी- उत्तराखंड़ राज्य में स्थित मसूरी को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है. जो देहरदून से लगभग 35 किमी की दूरी पर स्थित है. इस हिल स्टेशन पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं.

 

कोच्चि

कोच्चि-  कोच्चि को कोचीन भी कहा जाता है जो कि भारत के केरल राज्य में है. इस शहर का एक छोटा क्षेत्र फोर्ट कोच्चि है जिसका अपना ही ऐतिहासिक महत्व है. हर साल यहां आने वाले पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है.

 

गोवा

गोवा दुनिया भर में अपने बीच के लिए मशहूर है जहां कई तरह के फेस्टिवल भी आयोजित किए जाते हैं. ऐसे में गोवा घूमने जाने का प्लान भी बना सकते हैं

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता