अब बिना Internet Connection हो जाएंगे ये सारे काम, GOOGLE ने लॉन्च किया नया ऐप WiFiNanScan


सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने हाल ही में एक नया ऐप लॉन्च किया है, जिससे इंटरनेट कनेक्शन (Internet Connection) ना होने पर भी डिवाइसेज को आपस में कनेक्ट किया जा सकेगा. यानी फोन में नेटवर्क नहीं होने पर भी WiFi से संबंधित सभी कार्य इस ऐप की मदद से किए जाएंगे.

1/5

बिना Internet मूवी टिकट करें बुक

Movie Ticket Booking without Internet Connection

गूगल का दावा है कि ये ऐप Wifi Aware प्रोटोकॉल का इस्तेमाल करते हुए बिना इंटरनेट कनेक्शन किसी भी रेस्टोरेंट में सीट बुकिंग और मूवी टिकट बुक कर सकता है. इस ऐप का इस्तेमाल बड़ी मात्रा में डेटा शेयर करने के लिए किया जा सकता है.

2/5

WiFiNanScan के नाम से लॉन्च की ऐप

App launched as WiFiNanScan

गूगल ने इस ऐप को WifiNanScan के नाम से प्ले स्टोर पर लॉन्च कर दिया है. हालांकि अभी इसे डेवलपर्स, वेंडर्स और यूनिवर्सिटी के लिए रिसर्च, डेमोंस्ट्रेशन और टेस्टिंग टूल के तौर पर ही डिजाइन किया गया है, ताकि ऐप के जरिए वे एक्सपेरिमेंट कर सकें.

3/5

दो फोन के बीच की सटीक दूरी मापना संभव

Possible to measure the exact distance between two phones

इस ऐप से दो स्मार्टफोन के बीच की सटीक दूरी भी मापी जा सकती है. हालांकि ये तभी संभव है जब दोनों फोन 1 से 15 मीटर तक के दायरे में हों. इतना ही नहीं, इस ऐप की मदद से बिना नेटवर्क प्रिंटर पर डॉक्यूमेंट भी भेजे जा सकेंगे.

4/5

सिर्फ इन्हीं स्मार्टफोन में हो सकेगा डाउनलोड

Only these smartphones will be able to download

ये ऐप एंड्रॉयड 8.0 और इसके ऊपर के OS वर्जन के सभी डिवाइस के साथ काम करता है और उनके बीच किसी भी प्रकार की कनेक्टिविटी के बिना एक-दूसरे को खोजने और सीधे कनेक्ट करने की सुविधा प्रदान करता है.

5/5

पूरी तरह सुरक्षित है ऐप

App is completely safe

Google के दावे के मुताबिक ये ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है. इस ऐप की मदद से यूजर्स बिना ब्लूटूथ और वाईफाई कनेक्शन के आपस में मैसेज और डेटा शेयर कर पाएंगे.

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता