Skip to main content

अब बिना Internet Connection हो जाएंगे ये सारे काम, GOOGLE ने लॉन्च किया नया ऐप WiFiNanScan


सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने हाल ही में एक नया ऐप लॉन्च किया है, जिससे इंटरनेट कनेक्शन (Internet Connection) ना होने पर भी डिवाइसेज को आपस में कनेक्ट किया जा सकेगा. यानी फोन में नेटवर्क नहीं होने पर भी WiFi से संबंधित सभी कार्य इस ऐप की मदद से किए जाएंगे.

1/5

बिना Internet मूवी टिकट करें बुक

Movie Ticket Booking without Internet Connection

गूगल का दावा है कि ये ऐप Wifi Aware प्रोटोकॉल का इस्तेमाल करते हुए बिना इंटरनेट कनेक्शन किसी भी रेस्टोरेंट में सीट बुकिंग और मूवी टिकट बुक कर सकता है. इस ऐप का इस्तेमाल बड़ी मात्रा में डेटा शेयर करने के लिए किया जा सकता है.

2/5

WiFiNanScan के नाम से लॉन्च की ऐप

App launched as WiFiNanScan

गूगल ने इस ऐप को WifiNanScan के नाम से प्ले स्टोर पर लॉन्च कर दिया है. हालांकि अभी इसे डेवलपर्स, वेंडर्स और यूनिवर्सिटी के लिए रिसर्च, डेमोंस्ट्रेशन और टेस्टिंग टूल के तौर पर ही डिजाइन किया गया है, ताकि ऐप के जरिए वे एक्सपेरिमेंट कर सकें.

3/5

दो फोन के बीच की सटीक दूरी मापना संभव

Possible to measure the exact distance between two phones

इस ऐप से दो स्मार्टफोन के बीच की सटीक दूरी भी मापी जा सकती है. हालांकि ये तभी संभव है जब दोनों फोन 1 से 15 मीटर तक के दायरे में हों. इतना ही नहीं, इस ऐप की मदद से बिना नेटवर्क प्रिंटर पर डॉक्यूमेंट भी भेजे जा सकेंगे.

4/5

सिर्फ इन्हीं स्मार्टफोन में हो सकेगा डाउनलोड

Only these smartphones will be able to download

ये ऐप एंड्रॉयड 8.0 और इसके ऊपर के OS वर्जन के सभी डिवाइस के साथ काम करता है और उनके बीच किसी भी प्रकार की कनेक्टिविटी के बिना एक-दूसरे को खोजने और सीधे कनेक्ट करने की सुविधा प्रदान करता है.

5/5

पूरी तरह सुरक्षित है ऐप

App is completely safe

Google के दावे के मुताबिक ये ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है. इस ऐप की मदद से यूजर्स बिना ब्लूटूथ और वाईफाई कनेक्शन के आपस में मैसेज और डेटा शेयर कर पाएंगे.

Comments

Popular posts from this blog

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

मकर संक्रांति मकर संक्रांति  का भारतीय धार्मिक परम्परा में विशेष महत्व है, क्योंकि इस दिन सूर्य धनु राशि को छोड़ कर मकर राशि में प्रवेश कर उत्तरायण में आता है। शास्त्रों के अनुसार यह सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है और इसीलिए इस दिन जप, तप, दान, स्नान का विशेष महत्व है।  मकर संक्रांति  परंपरागत रूप से 14 जनवरी या 15 जनवरी को मनाई जाती आ रही है।  मकर संक्रांति  में ‘मकर’ शब्द मकर राशि को इंगित करता है जबकि ‘संक्रांति’ का अर्थ संक्रमण अर्थात प्रवेश करना है।  मकर संक्रांति  के दिन सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करता है। एक राशि को छोड़कर दूसरे में प्रवेश करने की इस विस्थापन क्रिया को संक्रांति कहते हैं। शास्त्रों के नियम के अनुसार रात में संक्रांति होने पर अगले दिन भी संक्रांति मनाई जाती है। मकर संक्रांति  के दिन सूर्य दक्षिणायन से अपनी दिशा बदलकर उत्तरायण हो जाता है अर्थात सूर्य उत्तर दिशा की ओर बढ़ने लगता है, जिससे दिन की लंबाई बढ़नी और रात की लंबाई छोटी होनी शुरू हो जाती है। भारत में इस दिन से बसंत ऋतु की शुरुआत मानी जाती है। अत:  मकर संक्रांति  को उत्तरायण के नाम से भी जाना जाता है। तम

रफत वारसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए

मध्य प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे की जवाबदारी प्रदेश के  युवा व वरिष्ठ नेता श्री रफत वारसी के हाथों में  मध्य प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा ने मध्य प्रदेश के भाजपा संगठन का विस्तार किया है जिसमें मोर्चे के नए प्रदेश अध्यक्षों की भी नियुक्ति की गई है जिसमें मध्य प्रदेश के वरिष्ठ व युवा नेता श्री रफत वारसी को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की जवाबदारी सौंपी गई है श्री रफत वारसी मध्यप्रदेश में एक उभरते हुए अल्पसंख्यक चेहरे है और भाजपा आलाकमान ने नए चेहरे के रूप में श्री वारसी साहब को यह नई जवाबदारी सौंपी है जिससे मध्य प्रदेश में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा और मजबूत होने की संभावना बढ़ गई है वर्तमान में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा में नई और युवा पीढ़ी के लोग अधिकतर काम कर रहे हैं और वारसी साहब के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से इसमें और अधिक वृद्धि होगी क्योंकि नए प्रदेश अध्यक्ष श्री वारसी साहब मध्यप्रदेश में अल्पसंख्यक समाज में अपनी गहरी पैठ रखते हैं उनके प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा बेहतर

शहीद हसमत वारसी जी के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण पद

    शहीद हसमत वारसी जी  के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण  पद          वी डी शर्मा जी ने गले लगा कर दी बधाई      मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से आशीर्वाद लेते हुए       वी डी  शर्मा जी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  ने दिया आशीर्वाद          अपनी माँ परवीन वारसी जी से दुआयें  लेते हुए रफत वारसी ने किया पदभार ग्रहण 17 जनवरी 2021 को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष रफत वारसी ने किया पदभार ग्रहण रफत वारसी ने कहा मुस्लिम समाज में कई तरह के भ्रम हैँ जिन्हे दूर करने के लिए एक दल के साथ पुरे प्रदेश का भ्रमण करेंगे ! साथ ही उन्होंने पदभार ग्रहण में आये हुए  सभी  साथियों का तहे दिल से शुक्रिया  अदा किआ 

SHOP WITH US Apparel & Accessories