Holi 2021: गुलाब के स्वाद से लेकर आइस टी तक, होली पर बनाएं ये 5 प्रकार के आसान ठंडाई


होली के मौके पर ही ठंडाई की याद आती है लेकिन आप इसे गर्मी के इस मौसम में आसानी से घर पर ही बना सकते हैं और परिवार और दोस्तों के साथ एंजॉय कर सकते हैं

Holi 2021: गुलाब के स्वाद से लेकर आइस टी तक, होली पर बनाएं ये 5 प्रकार के आसान ठंडाई
Thandai

ये वर्ष का वो समय होता है जब हवा रंगीन वाइब के साथ होती हैं. हां, आपने बिल्कुल सही अनुमान लगाया. हम बात कर रहे हैं दो दिनों तक चलने वाले त्योहार होली की, जो आज से शुरू हो गई है. खैर, आज से उत्सव शुरू हो गया है और रंगों वाली होली की तैयारी भी लगभग हो ही चुकी है. हालांकि, एक बात जो हम रंगों के इस त्योहार पर नहीं कर सकते, वो है ठंडाई. हालांकि बाजार में कई तरह के ताजा पेय उपलब्ध हैं, लेकिन क्लासिक होममेड ठंडाई में कुछ भी नहीं है, जो कि बर्फ, ताजगी और बहुत सारे प्यार से भरा हुआ है. ऐसे 5 प्रकार के ठंडाई जो आप रंगों के इस त्योहार पर आजमा सकते हैं-

गुलाब ठंडाई

इस ताजा पेय के लिए, आपको दूध, बर्फ के टुकड़े, गुलाब की पंखुड़ियां, गुलाब की चाशनी और गुलाब के रस की 2 बूंदें चाहिएं. अब, आपको उन्हें अच्छी तरह से मिलाने और ता-दह की जरूरत है. आपकी गुलाब की खुश्बू से भरी हुई ठंडाई तैयार है.

आइस टी ठंडाई

अगर आपको चाय पसंद है और आप इसके बिना नहीं कर सकते. फिर, हम आपके लिए एक आइस टी ठंडाई रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके मूड को तरोताजा कर देगी. इस बेहतरीन आइस टी के लिए आपको जरूरत होगी ठंडाई खस, बादाम, बर्फ और असम चाय की. इस ड्रिंक को बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है क्योंकि आपको केवल इतना ही करना है कि सबको अच्छी तरह से मिक्स करके हिलाएं. आपकी आइस टी ठंडाई तैयार है.

बादाम केसर ठंडाई

जैसा कि इस ठंडाई का नाम बताता है, इसे बादाम और केसर के साथ बनाया जाता है. इस ठंडाई में दूध, चीनी और बर्फ की जरूरत होती है. इस पेय का रंग गहरा पीला है और ये आपके सौंदर्य को भी निखारता है. आप इसे ऊपर से केसर के साथ अच्छी तरह से परोसें.

आम की ठंडाई

अभी गर्मी का मौसम आने को है लेकिन सीजन का फल पहले ही आ चुका है. जी हां, हम बात कर रहे हैं, मैंगो की. गर्मियों में मीठा वाइब देने के लिए आप ठंडाई में आम के छोटे-छोटे टुकड़े डाल सकते हैं.

बादाम ठंडाई

बादाम ठंडाई बहुत सारे बादाम के साथ परोसा जाने वाला पेय है. आपको क्या लगता है, क्या ये केवल बादाम का इस्तेमाल करना सही चीज नहीं होगी? इसके विचार से तो सभी के मुंह में पानी आने लगता है. आप अपने पेय में बादाम के छोटे कटे हुए टुकड़े डाल सकते हैं और ता-दह, बादाम ठंडाई आपके लिए अब तैयार है.

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता