शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर हो गया फैसला

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दी कैबिनेट के फैसलों की जानकारी...।

भोपाल। शिवराज कैबिनेट की बैठक में बुधवार को कई फैसलों पर मोहर लग गई। इस बार कैबिनेट की वर्चुअल बैठक हुई, जिसकी जानकारी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने मीडिया को दी।

शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर फैसले लिए गए। तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विभाग में 7वां वेतनमान लागू करने का फैसला लिया गया। नवगठित 29 नगरीय निकायों में शहरी आजीविका मिशन का विस्तार करने का फैसला हुआ, वहीं वाणिज्य कर विभाग की बालाघाट के वार्ड 22 में स्थित संपत्ति बेचने का फैसला हुआ। कैबिनेट बैठक में वाणिज्यकर विभाग के बोर्ड के 18 अस्थाई पद को जारी रखने का फैसला लिया गया।

इन पर भी हुई चर्चा

प्रदेश में बढ़ते कोरोना के बारे में कमिश्नर, कलेक्टर और मेडिकल कालेज के डीन के साथ भी वर्चुअल बैठक हुई। इस दौरान कोरोना के हालातों पर चर्चा करते हुए इंदौर, भोपाल समेत पूरे प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में अस्पतालों में पलंग बढ़ाने और उनकी उपबल्धता सुनिश्चित करने पर बात हुई। बैठक में बताया गया कि आक्सीजन की कोई कमी नहीं है और वेंटिलेटर की भी कोई कमी नहीं है।

 

बैठक में कहा गया कि कोरोना को लेकर भ्रम की स्थिति नहीं फैलना चाहिएष मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बाजारों में गोले बनाने के लिए भी कहा गया। लोगों को जागरूक और सतर्क रखने के लिए भी प्रोत्साहन करने को कहा गया। वहीं संक्रमण को पूरी ताकत के साथ रुकने के लिए सरकार तैयार है।

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता