-->
LIC की इस स्कीम में हर दिन करें सिर्फ 160 रुपये का निवेश, प्लान पूरे होते ही मिलेंगे लाखों रुपये

LIC की इस स्कीम में हर दिन करें सिर्फ 160 रुपये का निवेश, प्लान पूरे होते ही मिलेंगे लाखों रुपये


न्यू मनी बैक प्लान में बीमा कराने वाले को हर पांच साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है

LIC की इस स्कीम में हर दिन करें सिर्फ 160 रुपये का निवेश, प्लान पूरे होते ही मिलेंगे लाखों रुपये

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( LIC) लोगों के लिए कई तरह के आकर्षक इंश्योरेंस प्लान देती है. ग्राहक इस इसकी स्कीम में पैसा लगाकार अपने भविष्य के लिए अच्छी रकम जमा कर सकते हैं. LIC शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म दोनों तरह से प्लान ग्रहाकों को मुहैया कराती है. इनमें से एक है LIC न्यू मनी बैक प्लान(LIC New Money Back Policy). यह स्कीम एक नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है. इसमें गारंटीड रिटर्न और बोनस मिलता है. आइए जानते हैं मनी बैक प्लान से जुड़ी सभी बातें.

क्या है नॉन लिंक्ड पॉलिसी- 

न्यू मनी बैक प्लान में बीमा कराने वाले को हर पांच साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है. इस प्लान को लेने के लिए आपके पास 20 और 25 साल के दो विकल्प मिलते हैं. इसकी खास बात यह है कि पूरी पॉलिसी टैक्स फ्री है. साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम भुगतान और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर भी कोई टैक्स नहीं लगेगा.

मिलते हैं कई छूट

मनी बैक प्लान में बीमा कराने वाले को हर पांच साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है. इस प्लान को लेने के लिए आपके पास 20 और 25 साल के दो विकल्प मिलते हैं. इसकी खास बात यह है कि पूरी पॉलिसी टैक्स फ्री है. साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम भुगतान और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर भी कोई टैक्स नहीं लगेगा. मनी बैक प्लान में अगर आप हर दिन मात्र 160 रुपये निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपये तक मिलेंगे.

LIC की न्यू मनी बैक प्लान को 20 साल के लिए न्यूनतम बीमा राशि एक लाख रुपये के साथ खरीदा जा सकता है और इसकी अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है. 20 साल की पॉलिसी अवधि के लिए 15 साल तक का प्रीमियम देना होता है. प्रीमियम का भुगतान सालान, छमाही, तिमाही या मासिक प्रकार से दिया जा सकता है. साथ ही इस पॉलिसी पर आपको लोन की सुविधा भी मिलेगी.

पॉलिसी टर्म के पांच साल पूरे होने पर सम एश्योर्ड का 20 फीसद पहले मनी बैक के रूप में मिलेगा. वहीं, 10 साल और 15 साल पूरे होने पर सम एश्योर्ड का 20 प्रतिशत मनी बैक के रूप में वापस मिलेगा. साथ ही इस प्लान में ग्राहक अंडर सेक्शन 80सी के तहत प्रीमियम देते वक्त आयकर में छूट के लिए दावा कर सकता है.

कौन ले सकता है पॉलिसी

LIC के मुताबिक, इस प्लान को 13 साल से लेकर 50 साल तक का कोई भी व्यक्ति ले सकता है. इस प्लान में पांचवें साल, 10वें , 15वें और 20वें साल पर 15 से 20 फीसदी तक का मनी बैक मिलेगा. मगर से तभी मिलेगा, जब कम से कम 10 फीसदी प्रीमियम की राशि का भुगतान हो जाएगा. साथ ही मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस भी मिलेगा. कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा. मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बेनस भी दिया जाएगा.

0 Response to "LIC की इस स्कीम में हर दिन करें सिर्फ 160 रुपये का निवेश, प्लान पूरे होते ही मिलेंगे लाखों रुपये"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post

AMAZON OFFERS