-->
Petrol Diesel Rate Today: 100 रुपये पहुंचने के बाद भी बेलगाम पेट्रोल-डीजल के दाम, आज फिर हुई बढ़ोतरी

Petrol Diesel Rate Today: 100 रुपये पहुंचने के बाद भी बेलगाम पेट्रोल-डीजल के दाम, आज फिर हुई बढ़ोतरी


Petrol Diesel Rates Today: पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ते जा रहे हैं और देश के कई शहरों में तो कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है

Petrol Diesel Rate Today: 100 रुपये पहुंचने के बाद भी बेलगाम पेट्रोल-डीजल के दाम, आज फिर हुई बढ़ोतरी
गुरुवार को भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में 34 पैसे से ज्यादा की बढ़ोतरी हो गई है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol Diesel Price Today) लगातार बढ़ती जा रही हैं. पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के रेट लगातार बढ़ते जा रहे हैं और देश के कई शहरों में तो कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है. गुरुवार को भी कीमतों को लेकर को कोई राहत की खबर नहीं आई. गुरुवार यानी आज पेट्रोल डीजल की कीमतों में 30 से 35 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है.

दरअसल, तेल कंपनियों की ओर से हर रोज पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी किए जाते हैं. इसके अनुसार, आज लगातार दसवें दिन यह बढ़ोतरी हुई है. आपको बता दें कि राजस्थान के श्रीगंगानगर में सामान्य पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं. वहीं, दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में करीब 34 पैसे बढ़ोतरी के साथ पेट्रोल के रेट 89.88 हो गए हैं. वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दाम 96.32 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं, जो कि मेट्रो शहरों में सबसे ज्यादा है.

दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. गुरुवार को भी दिल्ली से लेकर कई शहरों में 30-35 पैसे तक बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, गुरुवार को कोलकाता में पेट्रोल का रेट 91.11 रुपये लीटर है. वहीं, डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल आज 80.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. मुंबई में डीजल का रेट 87.31 प्रति लीटर है, कोलकाता में डीजल के दाम 83.86 रुपये प्रति लीटर हैं.

बता दें कि हाल ही में राजस्थान सरकार ने वैट में दो फीसदी की कमी की थी, जिसके बाद भी राजस्थान में पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा है. राजस्थान के गंगानगर में ही सबसे ज्यादा कीमत पर पेट्रोल मिल रहा है. वहीं, देश में लगातार पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मेघालय सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्यवर्धित कर (वैट) में कटौती की है, जिसकी वजह से प्रदेश में पेट्रोल के दाम 5.40 रुपये और डीजल के दाम 5.10 रुपये प्रति लीटर कम हुए हैं.

प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमतें

दिल्ली (Delhi Petrol Price Today): 89.88 रुपये प्रति लीटर
मुंबई (Mumbai Petrol Price Today): 96.32 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता (Kolkata Petrol Price Today): 91.11 रुपये प्रति लीटर
चेन्नई (Chennai Petrol Price Today): 91.98 रुपये प्रति लीटर
नोएडा (Noida Petrol Price Today): 88.39 रुपये प्रति लीटर

प्रमुख शहरों में डीजल के दाम

दिल्ली (Delhi Diesel Price Today): 80.27 रुपये प्रति लीटर
मुंबई (Mumbai Diesel Price Today): 87.32 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता (Kolkata Diesel Price Today): 83.86 रुपये प्रति लीटर
चेन्नई (Chennai Diesel Price Today): 85.31 रुपये प्रति लीटर
नोएडा (Noida Diesel Price Today): 80.70 रुपये प्रति लीटर

ऐसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम
आप अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत SMS के जरिए भी जान सकते हैं. इसके लिए आपको अपने फोन से एक मैसेज करना होता है और पूरी डिटेल आपको अपने फोन पर मिल जाती है. आप अपने मोबाइल में RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजें. आपके मोबाइल पर तुरंत आपके शहर में पेट्रोल और डीजल का रेट आ जाएगा. हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको IOC की वेबसाइट पर मिल जाएगा. आप चाहें तो IOC का मोबाइल ऐप भी इंस्टॉल कर सकते हैं

हर सुबह बदलती हैं कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना सुबह 6 बजे बदलाव होता है. सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. हालांकि कई बार अगले दिन भी रेट सेम ही रहता है. पेट्रोल-डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

0 Response to "Petrol Diesel Rate Today: 100 रुपये पहुंचने के बाद भी बेलगाम पेट्रोल-डीजल के दाम, आज फिर हुई बढ़ोतरी"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post

AMAZON OFFERS