-->
जानिए IRCTC के उस कार्ड के बारे में, जिससे पेट्रोल पंप से लेकर ट्रेन की टिकट में मिलेगा डिस्काउंट

जानिए IRCTC के उस कार्ड के बारे में, जिससे पेट्रोल पंप से लेकर ट्रेन की टिकट में मिलेगा डिस्काउंट


IRCTC ने अपने ग्राहकों को मेल के जरिए IRCTC SBI Card की जानकारी दी है और इस कार्ड से होने वाले फायदों के बारे में बताया है. IRCTC कार्ड से आपको ट्रेन टिकट में डिस्काउंट मिलता है

जानिए IRCTC के उस कार्ड के बारे में, जिससे पेट्रोल पंप से लेकर ट्रेन की टिकट में मिलेगा डिस्काउंट
irctc.co.in से ट्रेन टिकट बुक करने पर 10 प्रतिशत तक का वैल्यू बैक दिया जाएगा.

ऐसा आपने बहुत कम ही देखा होगा कि कभी ट्रेन टिकट और पेट्रोल पंप पर डिस्काउंट मिला हो. कोई भी क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से ट्रेन और पेट्रोल पंप पर डिस्काउंट नहीं मिलता है, लेकिन अब एक ऐसा कार्ड भी आ गया है, जिससे आपको सस्ते में ट्रेन की टिकट भी मिलेगी. दरअसल, यह SBI का कार्ड है, जिसे बैंक IRCTC के साथ प्रोवाइड कर रहा है. इससे आपको IRCTC की बुकिंग से लेकर अन्य खरीददारी पर डिस्काउंट मिलता है.


IRCTC ने अपने ग्राहकों को मेल के जरिए IRCTC SBI की जानकारी दी है और इस कार्ड से होने वाले फायदों के बारे में बताया है. बता दें कि कई कंपनियां क्रेडिट कार्ड प्रोवाइडर के साथ मिलकर क्रेडिट कार्ड इश्यू करती है, जिससे उस कंपनी में खरीददारी पर फायदा मिलता है. इस तरह अब IRCTC भी क्रेडिट कार्ड जारी कर रहा है. अगर भी क्रेडिट कार्ड बनवाने की सोच रहे हैं या IRCTC पर ज्यादा बुकिंग करवाते हैं तो यह कार्ड आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. आइए जानते हैं इस कार्ड से जुड़ी हर एक बात…

कैसे बनेगा ये कार्ड?

IRCTC SBI Card आप SBI कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बना सकते हैं. अगर आपके पास पहले से भी SBI का कोई क्रेडिट कार्ड है तो आपको काफी फायदा हो जाएगा. आप इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं, जिसके बाद बैंक के प्रतिनिधि आप से बात कर लेंगे और उनसे भी आप अपने सवाल पूछ सकते हैं. अभी एसबीआई की ओर से यह कार्ड बनवाए जाने पर डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिसमें 31 मार्च 2021 तक अप्लाई करने पर कोई ज्वाइनिंग फीस नहीं ली जाएगी. यानी आप फ्री में यह कार्ड बनवा सकते हैं.

ट्रेन टिकट पर कितना डिस्काउंट मिलेगा

एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार irctc.co.in से ट्रेन टिकट बुक करने पर 10 प्रतिशत तक का वैल्यू बैक दिया जाएगा. इसके साथ ही ट्रेन टिकट की बुकिंग पर यात्रियों को 1 प्रतिशत Transaction Waiver उपलब्ध करवाया जाएगा. ऐसे में आप पहले के मुकाबले सस्ते में टिकट खरीद पाएंगे. साथ ही आप शॉपिंग से कमाए हुए अपने रिवॉर्ड पॉइंट्स का एक पॉइंट एक रुपये के रुप में टिकट बुकिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं.

इनके अलावा क्या हैं फायदे?

– 1 मार्च 2021 तक कार्ड के लिए अप्लाई करने पर कोई फीस नहीं.
– अपने दोस्तों, परिवार के लिए टिकट बुकिंग करने में भी रिवॉर्ड्स पॉइंट्स का इस्तेमाल कर सकते है.
– अगर आप कार्ड लेने के पहले 45 दिन में ही 500 या उससे ज्यादा के ट्रांजेक्शन करते हैं तो आपको 350 बोनस रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे.
– साथ ही आपको रेलवे लॉज का एक्सेस मिलेगा.
– वहीं, पेट्रोल पंप पर 1 प्रतिशत फ्यूल Surcharge Waiver भी मिलेगा.

500 रुपये का एमेजॉन कार्ड भी है फ्री

जब आप इस कार्ड के लिए अप्लाई करेंगे तो आप इस कार्ड के साथ ही अमेजॉन का 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर मिलेगा. इस वाउचर के माध्यम से आप एमेजॉन की वेबसाइट से शॉपिंग पर डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं.

0 Response to "जानिए IRCTC के उस कार्ड के बारे में, जिससे पेट्रोल पंप से लेकर ट्रेन की टिकट में मिलेगा डिस्काउंट"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post