-->
RSMSSB Patwari exam 2021 : राजस्थान पटवारी भर्ती को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने दिया ये बयान

RSMSSB Patwari exam 2021 : राजस्थान पटवारी भर्ती को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने दिया ये बयान

नई दिल्ली

rsmssb patwari bharti 2019 exam date

राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि पटवारी के 4421 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन पदों को प्राथमिकता से भरा जाएगा। राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा की भर्ती को लेकर उन्होंने कहा कि विज्ञापित पदों की विज्ञप्तियों को निरस्त नहीं किया गया है। विश्वविद्यालय की ओर से भर्ती प्रक्रिया में परीक्षा शुल्क के रूप में किसी भी प्रकार की राशि एकत्र नहीं की गई है। 

इस बीच राजस्थान विधानसभा में अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने कहा कि पटवारियों का हैड क्वार्टर निधार्रित कर देना चाहिए ताकि लोगों को परेशानी नहीं उठानी पड़े। प्रश्नकाल में विधायक शंकर सिंह रावत के मूल प्रश्न एवं विधायकों के पूरक प्रश्नों के जब मंत्री जवाब दे रहे थे तब डा जोशी ने हस्तक्षेप करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार को पटवारियों की कमी के चलते तय कर देना चाहिए कि पटवारी किस सर्कल पर मिलेगा। उसका हैड क्वार्टर निर्धारित कर दे ताकि लोगों को यह पता चल जाये कि वह किस समय मिलेगा। 

इससे पहले रावत ने प्रश्न किया एक पटवारी को एक ही हल्के का चार्ज दिया जाना चाहिए ताकि काम प्रभावित नहीं हो। उन्होंने कहा कि एक पटवार के पास तीन-तीन हल्कों का चार्ज दे रखा हैं। इससे वह एक जगह नहीं टिक पाता। इसका खामियजा लोगों का उठाना पड़ रहा है।  

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने इस संबंध में मंत्री द्वारा दिये गये जवाब को नकारात्मक बताया। 

0 Response to "RSMSSB Patwari exam 2021 : राजस्थान पटवारी भर्ती को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने दिया ये बयान"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

Slider Post