-->
चंदन के ये फैस पैक लाएंगे आपके चेहरे पर निखार और करेंगे मुंहासों को भी दूर, आज ही आजमाएं

चंदन के ये फैस पैक लाएंगे आपके चेहरे पर निखार और करेंगे मुंहासों को भी दूर, आज ही आजमाएं


चंदन केवल आपके चेहरे को ही खूबसूरत नहीं बनाता बल्कि आपके चेहरे पर से दाग-धब्बों और मुंहासों को हटाने में भी काफी मददगार साबित होता है

चंदन के ये फैस पैक लाएंगे आपके चेहरे पर निखार और करेंगे मुंहासों को भी दूर, आज ही आजमाएं
Sandalwood Or Chandan

आज हर कोई अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए क्या कुछ नहीं कर रहा है. हर तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल गोरा और सुंदर होने के लिए लोग करते हैं. इसमें एक प्रयोग काफी पुराने समय से चलता आ रहा है और वो ये है कि वर्षों से लोग चंदन का प्रयोग करते आ रहे हैं. चंदन चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है.

आप चाहें तो चंदन के पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको अच्छा और इफेक्टिव रिजल्ट पाना है तो आप चंदन की लकड़ी को घर में घिसकर उसे इस्तेमाल करें. दरअसल, चंदन केवल आपके चेहरे को ही खूबसूरत नहीं बनाता बल्कि आपके चेहरे पर से दाग-धब्बों और मुंहासों को हटाने में भी काफी मददगार साबित होता है.

आइए जानते हैं कि चंदन का इस्तेमाल आखिर किस तरह से अपने चेहरे पर करें?

चंदन, कपूर और गुलाब जल का प्रयोग करें

अपने चेहरे की स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए और मुंहासों से हमेशा के लिए निजात पाने के लिए आप 5 ग्राम चंदन के पाउडर में 2 ग्राम कपूर को पीसकर मिलाएं. अब इसमें एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं और गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को फेस पैक की तरह अपने चेहरे पर लगाएं और उसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें. पूरी तरह से सूख जाने के बाद आप सादे पानी से अपने चेहरे को धो लें.

चंदन, बादाम और दूध का पेस्ट

अगर आप अपने चेहरे के दाग-धब्बों को हटाना चाहते हैं, स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं और मुंहासों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए 1 चम्मच चंदन के पाउडर में 2 चम्मच दूध मिलाएं और इसका पेस्ट बना लें. अब इसमें एक चम्मच बादाम का पाउडर भी मिला लें. इन तीनों को अच्छे से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने तक छोड़ दें. सूखने के बाद इसे पानी से धो लें.

चंदन का तेल, हल्दी और कपूर का पैक लगाएं

एक छोटे चम्मच हल्दी में एक चुटकी कपूर को मिलाएं और इसमें चंदन का तेल डालकर इसका पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को रात में सोने से पहले चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं. सुबह उठने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इससे आपके चेहरे पर ग्लो भी आएगा और मुंहासों से भी पल भर में ही छुटकारा मिल जाएगा.

चंदन और दही का इस्तेमाल करें

1 चम्मच चंदन का पाउडर लें और इसमें आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच दही मिलाएं. इन तीनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें और अपने चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं. लगाने के बाद इसे आप 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. उसके बाद ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें. इससे आपके चेहरे की सारी गंदगी निकल जाएगी, चेहरे की चमक बढ़ेगी और मुंहासों से भी छुटकारा मिल जाएगा.

चंदन, गुलाब जल का पैक

चेहरे से पिंपल्स और धब्बों को हटाने के लिए चंदन और गुलाब जल का फेस पैक बनाएं. इस पैक को बनाने के लिए आप 1 चम्मच चंदन का पाउडर और 1 चम्मच गुलाब जल लें और दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर इसे मास्क की तरह लगाएं. 10 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर ही लगा रहने दें. इसके बाद हाथ से 2 मिनट तक चेहरे की मसाज करें और फिर ठंडे पानी से धो लें. चेहरे को एक सूखे तौलिए से पोंछ लें और फिर मॉश्चराइजर लगा लें.

0 Response to "चंदन के ये फैस पैक लाएंगे आपके चेहरे पर निखार और करेंगे मुंहासों को भी दूर, आज ही आजमाएं"

Post a Comment

Slider Post