-->
शादी के बाद लड़कियां इतनी सुंदर क्यों हो जाती हैं?

शादी के बाद लड़कियां इतनी सुंदर क्यों हो जाती हैं?

चलिए जानते हैं विस्तार से-
1 .शादी के बाद हारमोंस में होता है बदलाव-
शादी के बाद जब लड़कियां अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाती है तो उनके हार्मोन्स में तेजी से बदलाव होने लगते हैं.

खासकर यदि महिला इस संबंध के दौरान चरम सुख प्राप्त करती है तो इनके हार्मोन्स में अधिक बदलाव होता है. इन हार्मोन्स बदला की वजह से उनके शरीर में बदलाव होने शुरू हो जाता है और लड़कियां पहले से अधिक सुंदर दिखाई देने लगती हैं.

2 .शादी के बाद खुशी भी है वजह-
शादी के बाद कई लड़कियों के चेहरे पर अपने आप ही रौनक आ जाती है. दरअसल शादी के बाद वह पहले से अधिक खुश रहने लगती हैं. इस खुशी का उनके शरीर पर पॉजिटिव असर पड़ता है. जिसके वजह से उनमें अच्छे बदलाव आते हैं.

3 .ज्यादा सजना- सवरना-
शादी के बाद लड़कियां अपने पति के लिए कुछ ज्यादा ही सजती- समवरती हैं. वही शादी से पहले इतनी ज्यादा लेबल का मेकअप और सजावट नहीं करती हैं. एक बात और भी है कि लड़कियां साड़ी में ज्यादा सुंदर दिखाई देती है, जब कोई लड़की बदन पर साड़ी, माथे पर सिंदूर, गले में मंगलसूत्र और हाथों में चूड़ियां पहनती हैं तो उनकी सुंदरता अपने आप ही बढ़ जाती है. शादी के बाद लड़कियों को ससुराल और अन्य रिश्तेदारों मी ज्यादा उठना बैठना पड़ता है इसलिए वह अपनी ड्रेसिंग पर भी खास ध्यान देती हैं. इस तरह उनकी पर्सनैलिटी में भी निखार आ जाता है.
4 .ब्यूटी ट्रीटमेंट का अधिक लेना-
शादी के बाद महिलाओं की उम्र भी बढ़ने लगती है. ऐसे में अपनी त्वचा का खास ध्यान देने के चक्कर में कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट भी लेने लगती हैं. इस वजह से उनकी त्वचा में सुधार होने लगता है और वह पहले से ज्यादा सुंदर दिखाई देने लगती हैं.
5 .29 से 35 की उम्र में दिखती है बेहद खूबसूरत-
एक रिसर्च के अनुसार महिलाएं 29 से 35 साल की उम्र में सबसे अधिक खूबसूरत और आकर्षक दिखती हैं. यही उम्र महिलाओं की शादी की भी होती है. ऐसे में हमें लगता है कि शादी के बाद लड़कियों की सुंदरता में निखार आया है.

6 .शाद के बाद महिलाएं हो जाती हैं थोड़ी मोटी-
शादी के बाद महिलाओं के खानपान लाइफस्टाइल और हार्मोन्स में बदलाव आने की वजह से थोड़ी मोटी हो जाती हैं. इस हल्के से मोटापे के कारण उनके शरीर के उभार आकर्षक लगने लगते हैं. कई लड़कियां शादी के पहले काफी दुबली- पतली होती है . ऐसे में उनका शरीर भरने लगता है तो पहले से ज़्यादा आकर्षक लगने लगती हैं!!

बस इसी वजह से शादी के बाद लड़कियां ज़्यादा सुन्दर हो जाती हैं!

0 Response to "शादी के बाद लड़कियां इतनी सुंदर क्यों हो जाती हैं?"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post