-->
एक कंप्यूटर और इंटरनेट के साथ विदेश में करें ये बिजनेस! लोग कम निवेश में कमा रहे हैं अच्छा पैसा

एक कंप्यूटर और इंटरनेट के साथ विदेश में करें ये बिजनेस! लोग कम निवेश में कमा रहे हैं अच्छा पैसा

दरअसल, भारत के हैंडीक्राफ्ट आइटम की विदेशों में काफी डिमांड होती है और अगर आप उनका बिजनेस शुरू करें तो आपको काफी फायदा हो सकता है

E Business

आप ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं.

अगर आप भी बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं या फिर आप अपनी नौकरी से खुश नहीं हैं तो आप कम निवेश से होने वाले बिजनेस शुरू कर सकते हैं. ये धारणा गलत है कि बिजनेस के लिए काफी पैसा होना चाहिए, आप अच्छे आइडिया के साथ कम पैसों में भी अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. अगर आप बिजनेस करना चाहते हैं और आपको कंप्यूटर की नॉलेज है तो हम आपको एक बिजनेस का आइडिया दे रहे हैं, जिससे आप आसानी से अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

दरअसल, हम जो आपको बिजनेस का आइडिया दे रहे हैं, इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत भी नहीं है. इससे आप आसानी से अपना कारोबार घर से ही शुरू कर सकते हैं. ऐसे में जानते हैं कि यह बिजनेस क्या है और कितने रुपये के निवेश में आप यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं. ये हैं इस बिजनस से जुड़ी हर एक बात…


क्या है बिजनेस का आइडिया?

इस बिजनेस में आप डिजिटल तरीके से अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकेंगे. खास बात ये है कि आप बिजनेस भारत में नहीं, बल्कि भारत के बाहर करेंगे. इससे डॉलर में आपको पैसा मिलेगा और इसमें पैसे की भी काफी बचत होगी. ज्यादा मुनाफे वाले इस बिजनेस में आपको बस इसकी टेक्निकल चीजें समझनी होंगी, इसके बाद आप आसानी से अच्छे पैसे कमा सकेंगे.

क्या करना होगा?

इस बिजनेस में आपको इंडिया से बाहर सामान बेच पाएंगे. दरअसल, भारत के हैंडीक्राफ्ट आइटम की विदेशों में काफी डिमांड होती है और अगर आप उनका बिजनेस शुरू करें तो आपको काफी फायदा हो सकता है. आप इन्हें इंटरनेशनल इकॉमर्स वेबसाइट पर बेच सकते हैं और इसके लिए बस आपको पहले थोड़ा सा सामान खरीदना है और उनकी तस्वीरें Ebay जैसी वेबसाइट पर आईडी बनाकर पोस्ट करनी है, इसके बाद आपको ऑर्डर मिलने लगेंगे. इसमें मुनाफा भी काफी ज्यादा है और आप घर से इसका काम शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको पहले काफी पैसे इन्वेस्ट करने की भी जरूरत नहीं है.

किन कागजों की होती है आवश्यकता?

अगर आप चाहते हैं कि आपका व्यापार लंबा चले और कोई दिक्कत ना हो तो आपको कुछ कागजों की पूर्ति कर लेनी चाहिए. इससे आपको विदेश सामान भेजने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी. इसके लिए आप पहले एक कंपनी और जीएसटी का रजिस्ट्रेशन करवाएं. इसके साथ ही एक करंट अकाउंट खुलवाएं और कस्टम विभाग से भी एक्सपोर्ट का लाइसेंस ले लें. इससे आपके सामान को भेजने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

कोई भी बना सकता है एकाउंट?

हां, अगर आप ईबे के जरिए व्यापार करना चाहते हैं तो आप वहां अकाउंट बनाकर कारोबार शुरू कर सकते हैं. आपको एक सिंपल आईडी खोलनी होती है और उसके बाद आप वहां से अपनी बिजनेस करना शुरू कर सकते हैं. इससे होने वाले बिक्री में से आपको ईबे को भी अपनी फीस देनी होती है, इसलिए अपने सामान की कीमत उस हिसाब से देनी चाहिए. हमने कई ऐसे व्यापारियों से भी बात की, जो ये बिजनेस करते हैं. उनका कहना है कि उन्होंने सिर्फ 20-50 हजार रुपये के निवेश के साथ अपना कारोबार शुरू किया था और अब ये लगातार बढ़ता जा रहा है. साथ ही उन्हें अच्छी कमाई भी हो रही है.

कैसे होती है कमाई?

जब आप अपने सामान को वेबसाइट पर अपलोड करते हैं तो आपको इसकी फोटो अच्छी पोस्ट करनी चाहिए. साथ ही उसके डिस्क्रिप्शन में कीवर्ड आदि का ध्यान रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका सामान ज्यादा बिकता है. वहीं, पैसे पे पल के जरिए आता है और उससे डॉलर में हुआ पेमेंट आपको भारतीय पैसों में मिलता है.

0 Response to "एक कंप्यूटर और इंटरनेट के साथ विदेश में करें ये बिजनेस! लोग कम निवेश में कमा रहे हैं अच्छा पैसा"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

Slider Post