मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक निलय डागा पर इनकम टैक्स विभाग ने कसा शिकंजा, मारा 15 ठिकानों पर छापा


मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल कांग्रेस विधायक (Congress MLA) निलय डागा(Nilaya Daga) के आधा दर्जन ठिकानों पर छापामार (Raid) कार्रवाई हुई. टीम ने सतना-बैतूल सहित कई ठिकानों पर यह कार्रवाई की

मध्य प्रदेश: कांग्रेस विधायक निलय डागा पर इनकम टैक्स विभाग ने कसा शिकंजा, मारा 15 ठिकानों पर छापा
इनकम टैक्स विभाग (फाइल फोटो)

बैतूल और सतना में डागा ग्रुप के आधा दर्जन ठिकानों पर गुरूवार सुबह आयकर की टीम ने छापामार कार्रवाई की. यह डागा ग्रुप बैतूल कांग्रेस विधायक निलय डागा (Nilaya Daga) का है. जानकारी के मुताबिक डागा ग्रुप के 15 से 20 ठिकानों पर आयकर टीम ने कार्रवाई की. आयकर विभाग की टीम ने अलग-अलग रीजन की टीमों के साथ सतना, बैतूल और महाराष्ट्र में एक साथ सुबह 5 बजे कार्रवाई की.

गुरूवार सुबह आयकर विभाग की 6 अलग-अलग टीमों ने एक साथ डागा ग्रुप के बैतूल आयल मिल लिमिटेड, सतपुड़ा वैली स्कूल, परसोडा स्थित बीज केंद्र, डागा निवास समेत 6 स्थानों पर छापामार कार्रवाई की. भोपाल से पहुंची टीम ने सभी जगह एक साथ कार्रवाई की. इनकम टैक्स ऑफिसर आरके चौहान ने बताया कि आयकर विभाग द्वारा रेड की कार्रवाई शुरू की गई. जानकारी के अनुसार, जब यह कार्रवाई हुई तो विधायक निलय डागा घर पर ही थे. खबर यह भी है कि डागा ग्रुप के मुम्बई स्थित कॉरपोरेट ऑफिस, सोलापुर और सतना की फैक्टरियों में भी छापा मारा गया है. फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि ऑयल मिल बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा की है.

सतना के ठिकानों में भी हुई छापामार कार्रवाई

बैतूल विधायक निलय डागा के एक साथ 15 ठिकानों पर आयकर विभाग का आज तड़के छापा पड़ा है. सतना के कैमा रेलवे स्टेशन के पास संचालित हो रही बैतूल आयल मिल में आज आयकर विभाग की टीम ने तड़के छापा मारा है. माना जा रहा है कि टैक्स चोरी के कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. इस कार्रवाई के बाद से फैक्ट्री संचालक के करीबियों में हड़कंप मच गया है. हालांकि इस कार्रवाई को लेकर आयकर विभाग की टीम अभी मीडिया से बात करने के लिए तैयार नहीं है. कार्रवाई के बाद ही पूरी जानकारी देने की बात कह रही है.

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के करीबी है डागा

डागा परिवार सूबे के बड़े कारोबारी समूहों में गिना जाता है. इनका कारोबार एमपी के पड़ोसी राज्यों (छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र) में भी फैला है. महाराष्ट्र में विधायक का काली मिर्च और हल्दी का कारोबार है. निलय के पिता विनोद डागा भी कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं. वहीं बैतूल से विधायक निलय पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के काफी करीबी माने जाते हैं

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता