-->
डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ इराकी कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या का मामला

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ इराकी कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या का मामला


Highlights

  • बीते साल जनरल कासिम सुलेमानी और अबू माहदी अल मुहंदिस की हत्या कर दी गई थी।
  • बगदाद की जांच अदालत के न्यायाधीश ने वारंट जारी किया।

नई दिल्ली। पिछले साल डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर एक ईरानी और इराकी मिलिशयाई नेता को मार गिराया गया था। इस मामले में एक इराकी अदालत ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ गुरुवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

अदालत के मीडिया कार्यालय ने बताया कि अमरीका के ड्रोन हमले में जनरल कासिम सुलेमानी और अबू माहदी अल मुहंदिस की हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर बगदाद की जांच अदालत के न्यायाधीश ने वारंट जारी किया।


सुलेमानी और मुहंदिस बीते साल जनवरी में बगदाद हवाईअड्डे के बाहर ड्रोन हमले में मारे गए थे। इससे अमरीका और इराक के बीच राजनयिक संकट पैदा हो गया था और दोनों के संबंधों में तनाव देखने को मिला। गिरफ्तारी वारंट हत्या के आरोप में जारी किया गया है।

दोनों नेताओं को शहीद का दर्जा दिया गया था। सुप्रीम ज्यूडिशियल काउंसिल के एक बयान के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ वारंट जारी करने का फैसला न्यायाधीश के अबू माहदी के परिवार वालों के बयान दर्ज करने के बाद लिया गया। अदालत ने बताया कि हत्याओं के इस मामले में आगे की जांच जारी रहेगी।

वहीं, अमरीकी रक्षा मंत्रालय सुलेमानी के मारे जाने के बाद से बयान में कहा गया था कि कि जनरल सुलेमानी इराक में अमरीकी राजनयिकों और सैन्य कर्मियों पर हमले की योजना बना रहे थे। अमरीकी रक्षा मंत्रालय के अनुसार अमरीका दुनिया भर में अपने लोगों और हितों की रक्षा के लिए तत्पर है। सुलेमानी की मौत के बाद ट्रंप ने बिना किसी विस्तृत जानकारी के अमरीकी झंडा ट्वीट किया था।

0 Response to "डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ इराकी कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या का मामला"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post