किसान नेता राकेश टिकैत ने किया ऐलान, गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी

Highlights

  • किसानों ने यह चेतावनी दी है कि वे मई 2024 तक आंदोलन करने को तैयार हैं।
  • गुरुवार को किसानों के हजारों ट्रैक्टर ने एक रैली निकाली।

नई दिल्ली। दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन (Farmers Protest) जोर पकड़ रहा है। गुरुवार को किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकालने का ऐलान किया है।

इसके साथ किसानों ने यह चेतावनी दी है कि वे मई 2024 तक आंदोलन करने को तैयार हैं। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी सरकार का कार्यकाल 2024 में पूरा हो रहा है। किसान और सरकार के बीच आठ जनवरी को एक बार फिर मुलाकात होनी तय है।



भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने मीडिया से कहा कि हम सरकार को चेतावनी देने को लेकर रैली निकाल रहे हैं। 26 जनवरी को वे ट्रैक्टर की परेड निकालेंगे। हम 26 जनवरी को परेड में भाग लेंगे। एक तरफ टैंक होंगे और दूसरी तरफ ट्रैक्टर। आज की रैली अच्छी रही। परेड में हिस्सा लेने के लिए उस दिन भी लोग बड़ी संख्या में दिल्ली आएंगे

उन्होंने कहा कि वे मई, 2024 तक आंदोलन के लिए तैयार हैं। इसके साथ जय किसान आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव ने रैलियों के जरिए 26 जनवरी का जिक्र किया था। सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर यादव ने कहा था, 'ये रैलियां 26 जनवरी के लिए ट्रेलर होंगी।'

गुरुवार को किसानों के हजारों ट्रैक्टर ने एक रैली निकाली। पुलिस का अनुमान है कि मार्च के दौरान करीब 2500 ट्रैक्टर सड़कों पर होगी। सोमवार को किसानों और सरकार के बीच 7वें दौर की चर्चा हुई।इस दौरान भी समस्या का कोई हल नहीं निकल सका। किसानों ने इस बैठक के जरिए कृषि कानून को वापस लिए जाने के साथ न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग की थी।

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता