मप्र की कोरोना जेल:रायसेन जिले की उप जेल में 64 कैदी और 3 प्रहरी संक्रमित, 40 की क्षमता वाली जेल में 80 कैदी थे

रायसेन

उपजेल में एक साथ 64 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर लगते ही जिले और ब्लॉक स्तर के अधिकारी शाम को मौके पर पहुंच गए।
  • रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जेल और जिला प्रशासन 3 घंटे तक नियम और निर्देशों का इंतजार करता रहा
  • जिले में पहली बार एक दिन में कोरोना के 144 संक्रमित मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 218 हुआ

रायसेन जिले की बरेली उपजेल में लापरवाही भारी पड़ गई। कैदियों को बीते दिनों से सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायत थी, लेकिन उनकी जांच में देरी हो गई और कोरोना की चपेट में 64 कैदी और 3 प्रहरी आ गए। 40 कैदियों की कैपेसिटी वाली उपजेल में 80 बंदियों को रखा गया था। सोमवार शाम एक साथ इतनी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है।

मामला सामने आने के बाद संक्रमित तीन प्रहारी रायसेन में भर्ती कर दिए गए, लेकिन कैदी ज्यादा होने से उन्हें जेल में ही अलग-अलग किया जाता रहा। अधिकारी करीब तीन घंटे तक जेल में रहे, लेकिन वे जेल के नियमों और अधिकारियों का निर्देश मिलने का इंतजार करते रहे। सामान्य मरीज होने होते तो उन्हें रायसेन और भोपाल शिफ्ट कर दिया जाता, लेकिन मामला कैदियों का था, इसलिए प्रशासन की उलझन भी बढ़ गई। 

रात 9 बजे तक निर्देशों को करते रहे इंतजार 
एएसपी अमृत मीणा, एसडीएम ब्रजेंद्र रावत समेत जिले और ब्लॉक स्तर के अधिकारी शाम को मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद वहां एंबुलेंस भी पहुंच गई। ये सभी अधिकारी जेल के अंदर ही रात 9 बजे तक रहे। प्रहरियों के अलावा किसी को भी जेल से बाहर नहीं लाया गया। अब बीते दिनों जेल से छूट कैदियों का भी पता लगाया जा रहा है। उनकी सेहत की जांच कराई जाएगी और जरूरी होने पर सैंपल लिए जाएंगे।

मंडीदीप थाने में 2 एएसआई के बाद 3 आरक्षक भी पॉजिटिव 

जिले के मंडीदीप थाने में कुछ दिन पहले 2 एएसआई कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद थाना स्टाफ के 38 सैंपल लिए गए थे। इनमें से 3 कॉन्स्टेबल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा शहर की महावीर कॉलोनी में एक बुजुर्ग भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उधर, जिले में सांची के मुडिया खेड़ा गांव में भी पति-पत्नी और उनके 4 साल के बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जिले में पहली बार एक दिन में मिले 74 मरीज  

जिले में पहली बार एक दिन में 74 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक दिन पहले तक जिले में 144 कोरोना मरीज थे। सोमवार को 74 नए मरीज मिलने के बाद संख्या बढ़कर 218 हो गई है।

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता