-->
सख्ती के बाद राहत:कर्फ्यू के 21 दिन बाद मुरैना में मंगलवार से बाजार सुबह 9 से शाम 4 बजे तक खुलेंगे, नए मरीज मिलने में 4% की गिरावट आई

सख्ती के बाद राहत:कर्फ्यू के 21 दिन बाद मुरैना में मंगलवार से बाजार सुबह 9 से शाम 4 बजे तक खुलेंगे, नए मरीज मिलने में 4% की गिरावट आई

 मुरैना

मुरैना में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कलेक्टर और एसपी ने कर्फ्यू में ढील देने और बाजार खोलने का निर्णय लिया।
  • क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कलेक्टर ने सर्वसम्मति से कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया
  • बाजार खुल जाएंगे, वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित लगाया गया, मिठाई की दुकानें 1 से 5 अगस्त को खुलेंगी

मुरैना में कर्फ्यू के 21 दिन बाद मंगलवार से सुबह 9 से शाम 4 बजे तक बाजार खुलेंगे। सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कलेक्टर ने सर्वसम्मति से कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। लेकिन बाजार खुलने के बाद भी बाजार में किसी भी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 1331 हो गई है, वहीं रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 900 से ज्यादा है। 

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा है कि पूरी तरह से लॉकडाउन करने के बाद से काेरोना मरीजों की तेजी से बढ़ रही संख्या में गिरावट आई है। कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा कि 30 जून से शहरी सीमा पर कर्फ्यू लगाने के बाद बाजार बंद कर दिया गया था। उस समय कोविड मरीजों के मिलने का औसत 11% था। अब 21 दिन के बाद आज कोविड मरीजों का औसत 7.43% आ गया है। इसमें लगभग 4 प्रतिशत की गिरावट आई है। 

लगातार मार्केट को बंद रखना कठिन 

कलेक्टर दास ने कहा कि लगातार बाजार बंद रखना भी प्रशासन के लिए कठिन है। आने वाले दिनों में त्योहारों को देखते हुए मंगलवार से किराना बाजार शर्तों के साथ 9 से 4 बजे तक ही खोले जाएंगे। बाजार खुलने के समय तक किसी प्रकार का वाहन बाजार में प्रवेश नहीं होगा।

किराना बाजार मंगलवार से शनिवार को खुलेगा 

कलेक्टर ने कहा कि किराना बाजार मंगलवार से शनिवार तक ही खुलेगा। कोरोना मरीजों के मिलने में कमी आने पर अन्य बाजार भी खोलने पर विचार किया जाएगा। अगर सामूहिक दुकानदार जिम्मेदारियों का पूरी तरह से पालन नहीं करेंगे या नियमों का पालन नहीं करेंगे तो मजबूरन हमें दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ेगी। अगले सोमवार से कोविड 19 के मरीजों में कमी आई तो शहर के अन्य बाजार खोलने पर निर्णय लिया जाएगा।। 

मिठाई की दुकानें 1 से 5 अगस्त तक खुलेंगी 
कलेक्टर ने कहा कि त्यौहारों को ध्यान में रखते हुये मिठाई की दुकान 1 अगस्त से 5 अगस्त तक खुलेंगी। रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुये राखी बेचने के लिये नगर निगम अपने स्तर से हाथ ठेला व्यापारियों की शीघ्र बैठक बुलाएं और चिन्हित स्थान हाॅकर्स जोन, ज्ञानेश्वरी मंदिर, रूई की मंडी और फाटक बाहर सोशल डिस्टेंस के हिसाब से ठेले लगवाए जाएं।

0 Response to "सख्ती के बाद राहत:कर्फ्यू के 21 दिन बाद मुरैना में मंगलवार से बाजार सुबह 9 से शाम 4 बजे तक खुलेंगे, नए मरीज मिलने में 4% की गिरावट आई"

Post a Comment


INSTALL OUR ANDROID APP

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post