-->
खुशखबरी: MPPSC में अप्लाई करने के लिए आयु सीमा बढ़ गयी है

खुशखबरी: MPPSC में अप्लाई करने के लिए आयु सीमा बढ़ गयी है



 MPPSC Age Limit 2022 : यदि आप मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी एमपीपीएससी के तहत विभिन्न नौकरियों की तैयारी कर रहे हैं, तो आपके लिए एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आई है।

जी हां, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा जारी की जाने वाली विभिन्न अधिसूचनाओं के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा को 03 वर्ष बढ़ाने के लिए सहमति प्रदान कर दी है।

मुख्यमंत्री ने की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपीपीएससी परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा तीन साल के लिए बढ़ाने की घोषणा की है।

निश्चित रूप से सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम से उन उम्मीदवारों को बहुत ही लाभ होगा जो अधिक उम्र के हो गए हैं और अधिकतम आयु सीमा पार करने के कारण विभिन्न एमपीपीएससी परीक्षाओं के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को भरने में असमर्थ थे। 

COVID-19 के कारण उठाया गया कदम

ध्यान देने योग्य बात यह है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा COVID-19 अवधि के दौरान कई प्रमुख परीक्षाएं आयोजित नहीं की गईं।

अब, जब MPPSC द्वारा कई प्रमुख परीक्षाओं की नोटिफिकेशन जारी की जा रही है, तो कई उम्मीदवार ओवर एज (Over Age) होने के कारण आवेदन करने में असमर्थ रहे। 

जैसा कि हम सब जानते हैं कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग वार्षिक आधार पर कई प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन करता है। अब उम्मीदवार सरकार के द्वारा उठाए गए इस कदम से लाभान्वित होंगे, खासकर वे जो आयोग द्वारा परीक्षा आयोजित नहीं करने के कारण अधिक उम्र के हो गए हैं। 

0 Response to "खुशखबरी: MPPSC में अप्लाई करने के लिए आयु सीमा बढ़ गयी है"

Post a Comment


INSTALL OUR ANDROID APP

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post