-->
घर पर भरवां शिमला मिर्च बनाने के लिए इस आसान से नुस्खे को अपनाएं

घर पर भरवां शिमला मिर्च बनाने के लिए इस आसान से नुस्खे को अपनाएं


भरवां शिमला मिर्च की रेसिपी बनना बेहद आसान है. ये आपकी सेहत के लिहाज से बहुत ही फायदेमंद होती है. इसके अलावा ये स्वाद में भी बेहतर होती है


घर पर भरवां शिमला मिर्च बनाने के लिए इस आसान से नुस्खे को अपनाएं
Stuffed Capsicum

शिमला मिर्च कई तरह की होती है. अलग-अलग रंग में इसके अलग-अलग फायदे हो सकते हैं लेकिन इसकी कई सारी रेसिपीज हैं जो बनाने में बेहद आसान होते हैं और खाने में बहुत ही लजीज. आपने अगर एक बार इसे खा लिया तो आप बार-बार इसके डिशेज को खाना पसंद करेंगे. ये बहुत ही पौष्टिक और सेहत के लिहाज से बहुत ही अच्छा होता है. इसे खाने के डेरों फायदे भी हैं.

शिमला मिर्च एक ऐसी सब्जी है जिसके कई हेल्थ बेनेफिट्स हैं, चाहे वो मेटाबॉलिज्म में सुधार हो या हृदय को स्वस्थ रखना. भरवां शिमला मिर्च या शिमला मिर्च एक ऐसी डिश है जिसे कई तरह से बनाया जा सकता है. इस डिश में बेल पेपर्स शामिल है जो कई सारी भावनाओं से भरी हुई है जिसमें ढेरों सब्जियां, चावल, सॉस, पनीर, या यहां तक ​​कि मांस भी शामिल हो सकते हैं

आप जिस भी तरह से इसे बनाना चाहें, बना सकते हैं लेकिन बस एक बात का आपको पूरी तरह से खयाल रखना होगा कि इसे बनाने के क्रम में जो भी इनग्रेडिएंट्स इस्तेमाल में लाए जाएं उनकी मात्रा पूरी तरह से सही हो नहीं तो आपकी रेसिपी बनने के बाद भी स्वादिष्ट नहीं लगेगी और सेहत के लिहाज से भी अच्छी नहीं होगी.

फिर इन शिमला मिर्च को पकाया या बेक किया जाता है. तो हम आपके लिए सिर्फ 4 आसान स्टेप्स में घर पर भारतीय स्टाइल की भरवां शिमला मिर्च बनाने की एक झटपट रेसिपी लेकर आए हैं.

स्टेप 1

स्टफिंग बनाने के लिए एक पैन में 2 टेबल स्पून तेल गर्म करें. अब इसमें 1 प्याज बारीक कटा हुआ और 1 टीस्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें. कच्चापन दूर होने तक भूनें.

स्टेप 2

½ छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, 1/4 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर, 1/4 छोटा चम्मच धनिया पाउडर, 1/4 छोटा चम्मच जीरा पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें.

स्टेप 3

अब इसमें छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर, 1/2 छोटा चम्मच अमचूर पाउडर और 1 कप कद्दूकस किया हुआ पनीर डालें. इसके बाद पैन में 2 कप उबले, छिले और मैश किए हुए आलू डालें.

स्टेप 4

3-4 शिमला मिर्च लें और ऊपर से आधा काट लें. बीज को खोखला करके बाहर निकाल दें. तैयार मिक्सचर में 2 टेबल स्पून भरकर तेल में तल लें. एक बार जब वो नर्म हो जाएं, तो उन्हें आंच से हटा दें. ऊपर से कद्दूकस किया हुआ मोजेरेला चीज डालें और परोसें.

आप इन आसान से स्टेप्स को अपनाकर घर पर ही बहुत कम समय में एक अच्छी डिश बना सकते हैं जो सबको बेहद पसंद आएगी.

0 Response to "घर पर भरवां शिमला मिर्च बनाने के लिए इस आसान से नुस्खे को अपनाएं"

Post a Comment

Slider Post