-->
कलेक्टर के निरीक्षण में खुली पोल : 76 परिवारों के 300 लोगों का नहीं बना आयुष्मान कार्ड, लगाई फटकार

कलेक्टर के निरीक्षण में खुली पोल : 76 परिवारों के 300 लोगों का नहीं बना आयुष्मान कार्ड, लगाई फटकार

 


कलेक्टर ने पड़मनिया खुर्द का किया निरीक्षण, वैक्सीनेशन के लिए अमले को किया सक्रिय

शहडोल. संक्रमण को नियंत्रित करने और ज्यादा से ज्यादा लोगों के वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासनिक अमला लगातार गांव-गांव घूमकर लोगों को जागरुक कर रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाएं और ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए लोगों को प्रेरित करने व मैदानी अमले को इस कार्य के लिए सक्रिय भूमिका निभाने निर्देशित किया जा रहा है। जिसे लेकर कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने मंगलवार को सोहागपुर जनपद पंचायत के ग्राम पड़मनिया खुर्द का निरीक्षण किया। वहां पर उपस्थित सचिव एव ंबीएलई से आयुष्मान कार्ड की जानकारी ली। इस दौरान बताया गया कि 76 परिवार के 300 से अधिक लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाना शेष है। इस पर उन्होंने सचिव सहित बीएलई को कडी फटकार लगाते हुए 1 सप्ताह में सभी पात्र हितग्राहियों का शत.प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने की हिदायत देते हुए कहा कि पंचायत भवन में बैठकर सभी लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाएं। आयुष्मान कार्ड से वंचित लोगों को सूचना भी देंं। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर उनकी आईडी निरस्त कर दी जाएगी तथा सचिव के विरूद्व अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
बिना टीका घर से निकलना होगा प्रतिबंधित
कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने पडमानियां खुर्द में 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को वैक्सीनेशन कराने सेक्टर आफिसर, पंचायत सचिव, बीएलआई, महिला बाल विकास के सुपरवाईजर, ऑगनवाडी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा कार्यकर्ता को निर्देशित किया कि घर.घर जाकर युवा वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन कराने समझाइश दें। बीएलई एवं सचिव सहित अन्य अमला इसका कार्य में जुट जाएं तथा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर सभी का वैक्सीनेशन कराएं। आगें बिना टीका के लोंगों को उनके घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंधित किया जाएगा। सचिव हेमराज बैगा ने बताया कि गांव में 2400 के लगभग आबादी है जिसमें से 45 वर्ष से ऊपर के 181 लोग टीकाकरण के लिए बचें है। कलेक्टर ने कहा कि स्व सहायता समूह मध्यान्ह भोजन से जुडे व्यक्ति यदि वैक्सीन लगवाएंगे तो उन्हें शासकीय कार्यो की सेवा से वंचित किया जाएगा।
पॉजिटिव मरीजों के घर जाकर जाना हाल
कलेक्टर गांव के कोविड.19 संक्रमित व्यक्तियों से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछतांछ की तथा दवाईयों के नियमित सेवन की सलाह देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा उनसे दूरभाष पर सम्पर्क करनेंए दवाईयां उपलब्ध कराने आदि की भी जानकारी ली। इस दौरान एसडीएम शेर सिंह मीणा, सीएमएचओ डॉ एमएस सागर, जिला आपूर्ति नियंत्रण कमलेश टांडेकर, महाप्रबंधक केन्द्रीय सहकारी बैंक वाई के सिंह, तहसीलदार लवकुश प्रसाद शुक्ला, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ अंशुमान सोनारे, सीईओ जनपद पंचायत सोहागपुर ममता तिवारी, परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास आनंद अग्रवाल, ब्लांक मेडिकल आफिसर राजेश मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थें।

0 Response to "कलेक्टर के निरीक्षण में खुली पोल : 76 परिवारों के 300 लोगों का नहीं बना आयुष्मान कार्ड, लगाई फटकार"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post

AMAZON OFFERS