-->

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें
FASHION OFFERS
SBI: बस एक Video Call और घर बैठे ऐसे खुल जाएगा एसबीआई में आपका अकाउंट, समझें पूरा प्रॉसेस

SBI: बस एक Video Call और घर बैठे ऐसे खुल जाएगा एसबीआई में आपका अकाउंट, समझें पूरा प्रॉसेस


SBI Saving Account: आप घर बैठे अकाउंट खुलवा सकते हैं. इसके लिए आपको ब्रांच जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. खासकर अभी, जबकि बाहर कोरोना संक्रमण का खतरा है, आपके लिए यह सुविधा बेस्ट है

SBI: बस एक Video Call और घर बैठे ऐसे खुल जाएगा एसबीआई में आपका अकाउंट, समझें पूरा प्रॉसेस
घर बैठे SBI में खाेलें सेविंग अकाउंट

(How to open a Saving Account in SBI): बैंक अकाउंट आज लोगों की जरूरत का हिस्सा बन चुका है. किसी भी बैंक में आपका अकाउंट खुला हो तो निवेश करने, ब्याज कमाने से लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ लेने तक… ढेर सारे फायदे मिलते हैं. ​बहुत सारे लोग चाहते हैं कि देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) में उनका खाता हो. एसबीआई यानी स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं.

क्या एसबीआई में आपका अकाउंट है? नहीं है तो कोई बात नहीं! आप घर बैठे अकाउंट खुलवा सकते हैं. इसके लिए आपको ब्रांच जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. खासकर अभी, जबकि बाहर कोरोना संक्रमण का खतरा है, आपके लिए यह सुविधा बेस्ट है. अब आप सोच रहे होंगे कि वेरीफिकेशन कैसे होगा! अरे जनाब, तकनीक कब काम आएगी! वीडियो कॉल से हो जाएगा, आपका वेरीफिकेशन.

वीडियो केवाईसी के जरिये खुलेगा खाता

दरअसल SBI ने अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप- YONO पर वीडियो KYC के जरिये अकाउंट खोलने की सुविधा शुरू की है. इस सुविधा के जरिये ग्राहक बिना ब्रांच गए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में अपना खाता खुलवा सकेंगे. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित यह डिजिटल पहल संपर्क रहित और पेपरलेस प्रॉसेस है. वीडियो केवाईसी (Video KYC) सुविधा एसबीआई (SBI) में एक नया बचत खाता खोलने की योजना बना रहे ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी.

यहां समझें- कैसे क्या करना होगा

इस नई सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको केवल योनो ऐप (YONO App) डाउनलोड करना होगा. एंड्रॉयड मोबाइल यूजर्स इसे गूगल प्ले स्टोर से और आईफोन यूजर्स एप्पल स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. अब इसे ओपन करें. ‘New to SBI’ पर क्लिक करें और ‘Insta Plus Savings Account’ चुनें.

ऐप में अपना आधार विवरण दर्ज करें और आधार वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद आपको अपना व्यक्तिगत विवरण यानी नाम, पता, मोबाइल नंबर वगैरह डालना होगा. केवाईसी प्रक्रिया (KYC Process) को पूरा करने के लिए आपको वीडियो कॉल शेड्यूल करना होगा. वीडियो केवाईसी (Video KYC) के सफल होने पर आपका अकाउंट आसानी से खुल जाएगा.

कोरोना महामारी काल में सुविधाजनक पहल

एसबीआई (SBI) के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा, “बैंक में ऑनलाइन बचत खाता खोलने की सुविधा की शुरुआत करने में हमें बहुत खुशी है. खासकर मौजूदा महामारी की स्थिति में यह बहुत जरूरी है. यह ग्राहकों की सुरक्षा, वित्तीय सुरक्षा और लागत-प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए एक कदम आगे है. हमें भरोसा है कि यह पहल मोबाइल बैंकिंग में एक नया आयाम जोड़ेगी और ग्राहकों को उनकी बैंकिंग जरूरतों के लिए डिजिटल होने के लिए सशक्त बनाएगी. यह डेवलपमेंट डिजिटल भारत के लिए हमारी प्रतिबद्धता का एक और प्रमाण है. ”

लाखों लोग डाउनलोड कर चुके हैं YONO ऐप

बता दें कि नवंबर 2017 में YONO ऐप लॉन्च किया गया था. तब से अबतक YONO ने 80 मिलियन डाउनलोड और 37 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं के साथ ग्राहकों के बीच व्यापक स्वीकृति प्राप्त की है. SBI ने YONO प्लेटफॉर्म पर 20 से अधिक श्रेणियों में 100 से अधिक ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ भागीदारी की है. इस प्लेटफॉर्म पर योनो कृषि, योनो कैश, और पीएपीएल शामिल हैं, जिनमें भविष्य के लिए अधिक सुविधाएं हैं.

0 Response to "SBI: बस एक Video Call और घर बैठे ऐसे खुल जाएगा एसबीआई में आपका अकाउंट, समझें पूरा प्रॉसेस"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post