माधुरी दीक्षित ने शेयर किया अपना रूटीन मेकअप, आप भी घर पर आसानी से कर सकती हैं ट्राई


माधुरी दीक्षित की खूबसूरती, उनकी स्माइल और एक्टिंग का तो हर कोई दीवाना है. वो बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार है. फिल्मों में तो वो खूबसूरत दिखती ही हैं लेकिन असल जिंदगी में भी वो काफी सुंदर हैं

माधुरी दीक्षित ने शेयर किया अपना रूटीन मेकअप, आप भी घर पर आसानी से कर सकती हैं ट्राई
Madhuri Dixit

माधुरी दीक्षित की खूबसूरती, उनकी स्माइल और एक्टिंग का तो हर कोई दीवाना है. वो बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार है. फिल्मों में तो वो खूबसूरत दिखती ही हैं लेकिन असल जिंदगी में भी वो काफी सुंदर हैं. जब वो फिल्में नहीं करतीं हैं तब अपने खाली समय में ब्यूटी को लेकर कई सारी चीजें अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर करती रहती हैं. आए दिन वो मेकअप को लेकर कोई न कोई होम रेमेडीज वाले वीडियोज शेयर करती हैं.

हाल ही में माधुरी दीक्षित ने हर दिन किए जाने वाले अपने रूटीन मेकअप को शेयर किया है, जो कि बहुत ही सिंपल और बेहतरीन है जिसे आप भी अपने घर पर आसानी से कर सकती हैं. माधुरी ने इसके लिए कई सारे टिप्स और ट्रिक्स अपने इस वीडियो क्लिप के जरिए बताए हैं, जो कि बिगिनर्स के लिए हैं. इस वीडियो में माधुरी ने पहले स्टेप का जिक्र करते हुए बताया है कि पहले आप अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं. ऐसा करने से मेकअप आपके चेहरे पर बहुत ही अच्छी तरह से लग पाता है. इसलिए मॉइश्चराइजर को पहले अपनी स्किन पर अच्छी तरह से लगाएं.

इसके लिए माधुरी ने पहला टिप्स ये दिया कि अपने चेहरे के अपर स्ट्रोक पर पहले मॉइश्चराइजर लगाएं. अगले स्टेप के लिए अपने अंडरआई एरिया को मॉइश्चराइज करें. ऐसा करने से आपकी स्किन की पफीनेस और टाइर्डनेस दूर होती है. टिप नंबर 2 के लिए माधुरी कहती हैं अगर किसी को स्किन एलर्जी है तो उसे अप्लाई करने से पहले उस प्रोडक्ट को एक बार जरूर चेक कर लें. दो मिनट इंतजार करने के बाद उन्होंने बेस को करना शुरू किया.

माधुरी ने ये मेन्शन किया कि जब मेकअप की बात होती है तो इसे कम ही करना बेहतर है. उन्होंने सबसे पहले ब्रश से कंसीलर अपने अंडर आई पर अप्लाई किया और फिर उसे अच्छी तरह से मिलाया. इसके बाद उन्होंने फाउंडेशन अपने चेहरे और गर्दन पर लगाया. इस स्टेप के बाद उन्होंने ट्रांसल्यूसेंट पाउडर अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाया, जिससे कि बेस अच्छी तरह से सेट हो सके.

अगले स्टेप के लिए माधुरी ने अपने आईब्रोज को ब्रश किया जिससे कि वो थोड़े thicker लगें. आईशैडो के लिए माधुरी ने डार्क कलर का इस्तेमाल किया जिससे कि उनका नैचुरल लुक निखर कर आ सके. इसी चीज को उन्होंने अपनी आंखों के नीचे भी कैरी किया और आखिर में आईलैशेज को कर्ल किया और मस्करा लगाया. इसके बाद उन्होंने थोड़ा सा ब्लस अपने गालों पर लगाया और इसके साथ न्यूड लिप्सटिक कैरी किया जिससे कि उनका लुक परफेक्ट दिख सके.

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता