-->

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें
FASHION OFFERS
घर बैठे महज 5 हजार रुपए से शुरू करें ये बिजनेस, ऐसे होगी लाखों की कमाई

घर बैठे महज 5 हजार रुपए से शुरू करें ये बिजनेस, ऐसे होगी लाखों की कमाई

कोरोना काल में आप बिजनेस के लिए ऑनलाइन (Online Business) प्लेटफॉर्म का इस्तेमार करें. कई कंपनियां अपना ऐड तैयार कराने के लिए डिजिटल होर्डिंग्स और बैनर तैयार करवाती हैं. इसलिए अगर आपको कंप्यूटर की नॉलेज है तो आप इस काम को कर सकते हैं

Untitled Design (77)

डिजिटल बिजनेस आईडिया

आजकल जॉब करना आसान नहीं है. सरकारी हो या प्राइवेट हर फील्ड में काम का प्रेशर बढ़ गया है, लेकिन इसके बदले सैलरी में बहुत ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है. अगर आप भी अपने सपनों को पूरा करने के लिए इन चीजों से निकलकर बिजनेस करने की सोच रहे हैं, मगर बजट के चलते इसे शुरू नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बेहतरीन बिजनेस आईडिया के बारे में बताएंगे जिससे आप लाखों की कमाई कर सकेंगे.

ये बिजनेस डिजिटल होर्डिंग्स बनाने का है. आप इस काम को घर बैठे शुरू कर सकते हैं. अच्छी बात यह है कि इसमें लागत काफी कम आती है. साथ ही स्पेस की भी दिक्कत नहीं होती है. क्योंकि इसे आप एक रूम में भी शुरू कर सकते हैं. कोरोना काल के बाद से ऑनलाइन बिजनेस आईडियाज तेजी से ग्रोथ कर रहे हैं, ऐसे में ये विकल्प आपके काम आ सकता है. तो ​इस बिजनेस को शुरू करने के लिए किन बातों की जानकारी होनी जरूरी है, आइए जानते हैं.

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कराएं खुद को रजिस्टर्ड

अगर आपको ग्राफिक्स, डिजाइनिंग और कंप्यूटर की अच्छी जानकारी है तो आप घर बैठे डिजिटल होर्डिंग्स तैयार करने का काम आप कर सकते हैं. शुरुआती दौर में आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मौजूद कई अलग-अलग साइट्स जैसे- फ्रीलायसिंग डॉट काम या अपवर्क आदि पर अपने इस स्किल्स को बताकर ऑर्डर ले सकते हैं. इसके लिए आपको खुद को इन पोर्टल्स पर रजिस्टर्ड कराना होगा. हालांकि रजिस्ट्रेशन से पहले इनकी विश्वसनीयता की जानकारी जरूर कर लें. आप चाहे तो अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर भी ​डिजिटल होर्डिंग्स बनाने की जानकारी देकर लोगों से ऑनलाइन ऑर्डर ले सकते हैं.

खुद की बना सकते हैं वेबसाइट

कई कंपनियां अपने ऐड बनवाने के लिए डिजिटल होर्डिंग्स बनवाती है. इसलिए आप चाहे तो अपनी वेबसाइट बना लीजिए. इसके लिए आप गो डैडी या अन्य किसी साइट्स से डोनेम खरीद लीजिए. इसमें 1000 से कम का खर्च आएगा. इसके बाद आप सालभर की होस्टिंग ले लीजिए. इसमें ढाई से तीन हजार का खर्चा आ सकता है. अगर आप डॉट कॉम के जरिए अपनी वेबसाइट बनाते हैं तो इस पर लागत थोड़ी ज्यादा आती है. इसके बावजूद आपका काम 5 हजार या इससे कम में हो जाएगा. वहीं डॉट इन पर खर्च कम आएगा.

प्रमोट और प्रिंटिंग कर सकते हैं शामिल

वेबसाइट तैयार होने के बाद आप इसे प्रमोट कर सकते हैं. जिससे कंपनियों और लोगों तक आपकी पहुंच बढ़ेगी. जिससे होर्डिंग्स बनवाने के लिए लोग आपसे संपर्क करेंगे. आप शुरुआती दौर में इसे डिजिटल फॉर्मेट में बनाकर डील करें. बाद में आप बिजनेस के विस्तार के लिए इसे प्रिंट करवाकर भी दे सकते हैं. छोटे बैनर के लिए आपको ज्यादा महंगे प्रिंटर की जरूरत नहीं पड़ेगी. मगर आप इस बिजनेस को ज्यादा बड़े स्तर का करना चाहते हैं तो आपको एक से तीन लाख रुपए इंवेस्ट करने होंगे. क्योंकि तब आपको बड़े प्रिंटर की जरूरत होगी.

0 Response to "घर बैठे महज 5 हजार रुपए से शुरू करें ये बिजनेस, ऐसे होगी लाखों की कमाई"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post