-->
Tandav latest update : नहीं आएगा वेबसीरीज तांडव का सीजन 2, एमेजॉन प्राइम का बड़ा फैसला

Tandav latest update : नहीं आएगा वेबसीरीज तांडव का सीजन 2, एमेजॉन प्राइम का बड़ा फैसला


सुप्रीम कोर्ट ने अपनी नाराजगी जताते हुए इसमें टिप्पणी दी कि आप ऐसा कंटेंट बनाते ही क्यों हैं जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं


Tandav latest update : नहीं आएगा वेबसीरीज तांडव का सीजन 2, एमेजॉन प्राइम का बड़ा फैसला
तांडव

विवादित वेबसीरीज तांडव का दूसरा सीजन नहीं आएगा. एमेजॉन प्राइम ने इसके दूसरे सीजन पर रोक लगा दी है. ओटीटी प्लेटफॉर्म के सूत्रों ने इस खबर पर अपनी मुहर लगा दी है. तांडव वेबसीरीज की रिलीज के साथ ही इस पर पूरे देश में विवाद उठ गया था. कई राज्यों में इसके खिलाफ FIR दर्ज की गईं. धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप इस वेबसीरीज पर लगा.

छोटी अदालतों से लेकर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक में इस केस की सुनवाई हुई. एमेजॉन प्राइम की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, सैफ अली खान, जीशान अयूब, डायरेक्टर अली अब्बास जफर से लेकर इसके प्रोड्यूसर्स को केस में पार्टी बनाया गया. सुप्रीम कोर्ट ने अपनी नाराजगी जताते हुए इसमें टिप्पणी दी कि आप ऐसा कंटेंट बनाते ही क्यों हैं जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं.

एमेजॉन प्राइम इंडिया ने मांगी थी माफी

एमेजॉन प्राइम इंडिया ने अपना हालिया बयान जारी करते हुए कहा- “एमेजॉन प्राइम वीडियो को फिर से गहरा अफसोस है कि दर्शकों को हाल ही में रिलीज हुई सीरीज तांडव के कुछ काल्पनिक सीन आपत्तिजनक लगे. यह हमारा उद्देश्य कभी नहीं था और जिन सीन पर आपत्ति जताई गई थी, उन्हें हटा दिया गया या फिर एडिट कर दिया गया.”

बयान में आगे कहा गया है- “हम अपने दर्शकों की विविध मान्यताओं का सम्मान करते हैं और उन लोगों से बिना शर्त माफी मांगते हैं, जिन्हें इन सीन के कारण आहत हुआ है.

हमारी टीम कंपनी के कंटेंट के मूल्यांकर का पालन करती है, जो कि हमें यह बताता है कि हम दर्शकों को अपनी बेहतर सेवा दें. हम भारत के कानूनों का अनुपालन करते हुए और अपने दर्शकों की संस्कृति और मान्यताओं का सम्मान करते हुए अपने पार्टनर्स के साथ आपके लिए मनोरंजक कंटेंट परोसने की कोशिश करते रहेंगे.”

इस सीन पर हुआ था बवाल

दरअसल, सीरीज में मोहम्मद जिशान अयूब को भगवान श‍िव के रूप में एक नाटक करते हुए दिखाया गया है. यह सीन एक कॉलेज के कैंपस में थिएटर फेस्टिव के तौर पर फिल्माया गया है. जीशान का सीरीज में शिवा नामक युवक का किरदार है.

थिएटर फेस्टिव में एक एक्टर कहता है- “भोलेनाथ प्रभु ईश्वर, ये राम जी के फॉलोअर्स दिन-पर-दिन सोशल मीड‍िया पर बढ़ते ही जा रहे हैं. लगता है हमें भी कोई नई सोशल मीड‍िया स्ट्रैटजी बना लेनी चाहिए.” इस पर शिवा कहता है- “क्या करूं, नई फोटो लगाऊं.”

एक्टर कहता है- “भोलेनाथ, आप बहुत ही भोले हैं, कुछ नया कीज‍िए बल्‍क‍ि कुछ नया ट्वीट कीज‍िए, कुछ सेंसेशनल, कोई भड़कता हुआ शोला, जैसे क‍ि कैंपस के सारे विद्यार्थी देशद्रोही हो गए, आजादी-आजादी के नारे लगा रहे हैं.” इसके बाद शिवा कहता है- “आजादी…व्हाट द …. (बीप) जब मैं सोने गया था तब तक तो आजादी कूल चीज हुआ करती थी. अब बुरी हो गई क्या. फिर स्टूडेंट्स की ओर देखते हुए पूछते हैं- हां भई किस चीज से आजादी चाहिए तुम लोगों को.”

विवाद के बाद सीरीज में हुआ ये बदलाव

ये जो सीन हमने आपको ऊपर बताया, इसी पर बुरा बवाल हुआ था. अब मेकर्स ने इस पूरे सीन को ही हटा दिया है. अब अगर आप सीरीज देखते हैं तो आपको मिलेगा कि जीशान को शुरुआत में जैसे दिखाया गया है, शिव की भूमिका में वह वैसे ही दिख रहे हैं, लेकिन इसके बाद जो उनकी और उनके को-स्टार के बीच बातचीत होती है, वह सीरीज से काट दी गई है. शिवा को दिखाने के बाद सीधा, उस सीन पर जंप किया गया है, जब पुलिस थिएटर से शिवा के दोस्त इमरान को पकड़कर ले जाती है.

0 Response to "Tandav latest update : नहीं आएगा वेबसीरीज तांडव का सीजन 2, एमेजॉन प्राइम का बड़ा फैसला"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

Slider Post