PNB ने करोड़ों ग्राहकों को दी बड़ी राहत, अब तीन महीने और यूज कर सकते हैं अपना पुराना चेकबुक



पीएनबी ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UNI) के खाताधारकों के चेकबुक की वैलिडिटी 30 जून, 2021 तक बढ़ा दी है

PNB ने करोड़ों ग्राहकों को दी बड़ी राहत, अब तीन महीने और यूज कर सकते हैं अपना पुराना चेकबुक
चेकबुक की वैलिडिटी 3 महीने के लिए बढ़ी

देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. पीएनबी ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UNI) के खाताधारकों के चेकबुक की वैलिडिटी 30 जून, 2021 तक बढ़ा दी है. अब इन दो बैंकों के ग्राहक अपना पुराना चेकबुक 30 जून तक इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुआ है.

PNB ने ट्वीट में कहा, प्रिय e-OBC/ e-UNI ग्राहक, कृपया ब्रांच, इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, मोबाइल बैंकिंग सर्विस और एटीएम के माध्यम से नया पीएनबी चेक बुक (PNB Cheque Book) प्राप्त करें.

इसके साथ ही बैंक ने कहा, ओबीसी और यूएनआई का चेक बुक अभी भी 30 जून 2021 तक वैलिड है. पहले से जारी (पोस्ट डेटेड) ओबीसी, यूएनआई चेक केवल 30 जून 2021 तक मान्य रहेगा. ओरिएंटल बैंक ऑफ इंडिया और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को पंजाब नेशनल बैंक में विलय कर दिया गया है. इन दोनों बैंकों के ग्राहक अब पीएनबी के ग्राहक हो गए हैं.

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को नया IFSC और MICR जारी कर दिया गया है. ऐसे में किसी ग्राहक को अभी तक ये जानकारियां नहीं मिली है तो उन्हें बैंक को SMS कर इसकी जानकारी देनी होगी.

ऐसे ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से UPGR < Space > <अकाउंट नंबर के अंतिम 4 डिजिट > लिखकर 9264092640 पर SMS भेज सकते हैं. इसके बाद बैंक की ओर इसे इस बारे में जरूरी जानकारी दी जाएगी.

घर बैठे मिलेगा चेक बुक

अगर आप OBC और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं और आपके पास पुरान चेकबुक है तो आपको नया पासबुक लेना होगा. PNB अपने ग्राहकों को डोरस्टेप चेकबुक पहुंचाने की भी सुविधा दे रहा है. ऐसे में चेकबुक के लिए आपको बैंक ब्रांच जाने की भी जरूरत नहीं होगी. हालांकि, डोरस्टेप सुविधा के लिए आपसे चार्ज वसूला जाएगा.

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता