DSSSB Recruitment 2021: असिस्टेंट डायरेक्टर और जेई समेत कई पदों पर वैकेंसी जारी, ऐसे करें आवेदन


DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की ओर से जारी इस वैकेंसी के तहत कुल 1809 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें 10वीं या 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं

DSSSB Recruitment 2021: असिस्टेंट डायरेक्टर और जेई समेत कई पदों पर वैकेंसी जारी, ऐसे करें आवेदन
(सांकेतिक फोटो)

DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board) की ओर से असिस्टेंट डायरेक्टर और जेई समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस वैकेंसी (DSSSB Recruitment 2021) के तहत कुल 1809 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. जिन उम्मीदवारों ने अब तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं किया है वो ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इस वैकेंसी (DSSSB Recruitment 2021) के लिए पहला नोटिफिकेशन 04 मार्च 2021 को जारी किया गया था. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 15 मार्च से 14 अप्रैल तक का समय दिया गया है. हालांकि, अभी एग्जाम की तारीख और एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किया गया है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाना होगा. आवेदन फीस के रूप में जनरल, ओबीसी और EWS केटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपए देने होंगे. ववहीं अन्य वर्ग के उम्मीदवार बिना किसी फीस के आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल्स

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से जारी इस वैकेंसी के तहत कुल 1809 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें टेक्निकल असिस्टेंट, लेबोरेट्री अटेंडेंट, असिस्टेंट केमिस्ट, असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, ड्राफ्टमैन, पर्सनल असिस्टेंट, फार्मासिस्ट (आयुर्वेद, यूनानी, होमियोपैथी), असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट ग्रेड-II, स्टेनोग्राफर, सिक्योरिटी सुपरवाइजर, कारपेंटर, प्रोग्रामर, टीजीटी, स्पेशल एजुकेटर (प्राइमरी), साइंटिफिक असिस्टेंट और स्पेशल एजुकेटर जैसे खाली पद भरे जाएंगे. वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन टियर 1, टियर 2 परीक्षा और स्किल टेस्ट (Skill Test) के आधार पर किया जाएगा. चयन के लिए होने वाली परीक्षा पद के हिसाब से होगी. ऑफिशियल नोटिफिकेशन में परीक्षा संबंधित जानकारी दी गई है.

कौन कर सकता है आवेदन?

इस वैकेंसी में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं तय की गई हैं. इसमें 10वीं या 12वीं पास लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. पीजी या इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वालों के पास भी सुनहरा मौका है. विभिन्न पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता, उम्र मांगी गई है, 

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता