चेहरे की बदलनी है रंगत तो रोज करें आलू के रस का उपयोग


चेहरे की बदलनी है रंगत तो रोज करें आलू के रस का उपयोग

आलू का उपयोग वैसे तो हर घर में सब्जी के रूप में किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका उपयोग चेहरे के निखार के लिए भी किया जा सकता है। आज हम आपको आलू के रस से चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे और डार्क सर्कल को हटाने का तरीका बताएंगे। अगर आपके चेहरे पर भी इस प्रकार की कोई समस्या है। तो आज से ही आलू के रस का उपयोग करें।

आपको बता दें कि आलू में आयरन, पोटेशियम, फाइबर, कैल्शियम, फास्फोरस, प्रोटीन, विटामिन ए, बी और सी होते हैं। जो चेहरे के लिए काफी फायदेमंद है। अगर आपके चेहरे पर भी दाग धब्बे और डार्क सर्कल है। तो आज से ही आप भी आलू का उपयोग शुरू कर दें।

-आलू का उपयोग करने के लिए आपको आलू के छिलके को पीसना है और फिर इसे चेहरे पर लगाकर हल्की हल्की मसाज करना है। इसे कुछ समय रहने दें और इसके बाद पानी से चेहरे को धो लें। इससे आपके चेहरे के काले दाग धब्बे साफ होते नजर आएंगे।

- आलू के रस का उपयोग करने से आपकी त्वचा जवां नजर आएगी। इसके लिए आप आलू के रस में करीब 2 चम्मच दूध मिलाएं और इसे घोल लें, फिर इसे रुई या कपड़े की सहायता से अपने चेहरे से लेकर गर्दन तक लगाएं। करीब आधे घंटे तक इसे रहने दें। इसके बाद पानी से चेहरा धो लें। इस प्रकार का मिश्रण सप्ताह में दो बार लगाएं, इससे आपकी त्वचा निखरेगी।

-अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां है, तो आलू का रस आपके लिए रामबाण औषधी का काम करेगा। आप चेहरे पर आलू का रस लगाएं और करीब 20 मिनट तक रहने दें। फिर इसे पानी से धो लें, आपके चेहरे पर होने वाली झुर्रियां खत्म हो जाएगी।

- आलू के रस में ऐसे तत्व होते हैं। जो आपके चेहरे से टेनिंग को हटाकर त्वचा को निखारते हैं। इसके लिए आप आलू के रस में नींबू का रस भी मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी त्वचा दमकती हुई नजर आएगी।

-अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो आलू का रस लगाना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। इससे चेहरे में निखार आएगा और आपकी त्वचा दमकती नजर आएगी। इसके लिए आलू के रस में एक चम्मच दही मिलाएं और इसे पेस्ट की तरह चेहरे से गर्दन तक पर लगाएं। करीब 20 मिनट तक इसको रहने दें और फिर पानी से धो लें।

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता