मध्य प्रदेश: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1307 नए मामले सामने आने से हड़कंप, 7 दिनों में एक्टिव मामलों में 64 फीसदी की बढ़ोत्तरी


स्वास्थ विभाग के मुताबिक कोरोना की बढ़ती हुई रफ्तार (Corona Cases Speed High In MP) से आने वाले एक महीने में एक बार फिर से स्थिति पहले जैसी होने की आशंका जताई जा रही है

मध्य प्रदेश: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1307 नए मामले सामने आने से हड़कंप, 7 दिनों में एक्टिव मामलों में 64 फीसदी की बढ़ोत्तरी
मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. रफ्तार में बढ़ रहे कोरोना मामलों से सरकार भी चिंतित है.

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (MP Corona Virus) तेजी से पांव पसार रहा है. रफ्तार में बढ़ रहे कोरोना मामलों से सरकार भी चिंतित है. राज्य में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 1307 नए मामले सामने आए हैं. ज्यादातर मामले भोपाल, इंदौर और जबलपुर (Bhopal Indaur or Jabalpur New Corona Cases) से सामने आ रहे हैं. पिछले सात दिनों के आंकड़ों को अगर देखा जाए तो एक्टिव मामलों में 64 फीसदी को बढ़ोत्तरी हुई है. संक्रमित मरीजों की ये एक बड़ी संख्या है, जो किसी खतरे से कम नहीं है. राज्य के तीन बड़े शहरों में इसी खतरे को देखते हुए वीकेंड पर लॉकडाउन लगाया गया है.

स्वास्थ विभाग के मुताबिक कोरोना की बढ़ती हुई रफ्तार (Corona Infection Speed) से आने वाले एक महीने में एक बार फिर से स्थिति पहले जैसी होने की आशंका जताई जा रही है. संभावित स्थिति से संजीदा सरकार ने आयुष्मान योजना के तहत भोपाल के 145 अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए कपीब 20 फीसदी बेड रिजर्व करने के निर्देश दिए हैं.

मास्क न लगाने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना

बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सख्त शिवराज सरकार ने बाजारों में बिना मास्क लगाए जाने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिए है. जो लोग भी बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे हैं उनसे 500 रुपये का जुर्माना वसूला जा रहा है.

भोपाल में लॉकडाउन लगने से कुछ घंट पहले सीएम खुद बाजार में पहुंचे और लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया. शनिवार शाम को सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद ही सड़क पर निकले और लोगों जागरूक किया. सीएम राजधानी के सबसे ज्यादा भीड़ भाड़ वाले इलाके न्यू मार्केट में पहुंचे और वहां की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने अपने हाथों से लोगों मास्क पहनाए.

सीएम ने लोगों को पहनाए मास्क

सीएम को अचानक अपने बीच पाकर जनता हैरान रह गई. बाजार में बहुत लोग ऐसे थे जो कि बिना मास्क के घूम रहे थे. मुख्यमंत्री ने ऐसे लोगों से मिले और उन्हें समझाया और अपने हाथ से मास्क पहनाया. सीएम ने कहा कि राज्य में कोरोना तेजी से फैल रहा है और यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम कोरोना गाइडलाइन का पालन करें ताकि इसके संक्रमण को रोका जा सके.

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता