-->
आधा दर्जन कॉलोनियों में सडकें व बाउण्ड्रीवॉल तोड़ी

आधा दर्जन कॉलोनियों में सडकें व बाउण्ड्रीवॉल तोड़ी

अलापुर में भी तोड़ा अवैध कॉलोनी का ढांचा

मुरैना-जौरा. नियम विरूद्ध विकसित हो रही कॉलोनियों पर प्रशासन ने लगातार दूसरे दिन कार्रवाई जारी रखी। शहर में आधा दर्जन कॉलोनियों का ढांचा नष्ट कराया। गंजरामपुर, जीगनी, बडोखर और भौंडेरी मौजे में नगर निगम, राजस्व और प्रशासन की टीम ने मिलकर कार्रवाई की। इस दौरान भौंडेरी मौजे में विकसित हो रही कॉलोनी का ढांचा नष्ट करते समय प्रशासन से बहस भी हुई। जौरा के अलापुर मौजे में कॉलोनी के ढांचे को एसडीएम व प्रभारी तहसीलदार की उपस्थिति में नष्ट कराया गया।


मुरैना नगर निगम इलाके में नगर निगम आयुक्त अमरसत्य गुप्ता एवं एसडीएम आरएस बाकना के साथ स्टेशन रोड थाना प्रभारी आशीष राजपूत इस कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे। प्रशासन ने गंजरामपुर मौजे में दो, बडोखर में दो और भौंडेरी मौजे में दो कॉलोनियों के ढांचे को नष्ट कराया, जबकि जीगनी मौजे में एक कॉलोनी में सडक़ों का ढांचा, बाउण्ड्रीवॉल को तोड़ा गया है। इस दौरान भौंडेरी मौजू में एक कॉलोनी का ढांचा नष्ट करते समय विवाद की स्थिति बन गई। कॉलोनी की साइट पर मौजूद एक पूर्व सैनिक ने कहा कि नगर निगम शहर में खुदी पड़ी सडक़ों व अन्य नागरिक समस्याओं के समाधान पर तो काम नहीं कर रहा है। कॉलोनियों के काम में लग गया है। जब एसडीएम ने बाकना ने कागज मांगे तो वह नहीं दिख सका। उसने कहा कि कागज आ जाएंगे तो दिखा दिए जाएंगे। एसडीएम से जबरदस्त बहस हुई, तब आयुक्त ने भी हस्तक्षेप किया। आयुक्त ने कहा कि यदि बिना वैध कागज देखे इसे छोड़ देंगे तो पक्षपात के आरोप लगेंगे। क्योंकि आधा दर्जन कॉलोनियों पर शुक्रवार को भी कार्रवाई की गई है। हालांकि दूसरे दिन प्रशासन यह नहीं बता सका कि यह कॉलोनियां कितने बीघा में बनाई जा रही थीं। कॉलोनियों पर बनाई गई सडक़ों, बाउण्ड्रीवॉल और गेटों को ध्वस्त किया। खनिज अधिकारी एसके निर्मल भी इस दौरान मौजूद रहे।

अलापुर में तोड़ा अवैध कॉलोनी का ढांचा

जौरा नगर से सटे अलापुर मौजे में भी प्रशासन ने अवैध कॉलोनी के ढांचे को नष्ट कराया। बिना अनुमति बन रही इस कॉलोनी में बनाई गई सडक़ों को जेसीबी से खोद दिया गया। कलेक्टर बी कार्तिकेयन के निर्देशन में की जा रही इस कार्रवाई के दौर अलापुर में भी अवैध कॉलोनी पाई गई। कॉलोनाइजर राजकिशोर पुत्र रमेश त्यागी, मुंशी पुत्र विश्राम यादव, भूरा और सुल्तान द्वारा सडक़ डालकर बनाई जा रही दो कॉलोनियों पर एसडीएम नीरज शर्मा के नेतृत्व में प्रशासन द्वारा गठित टीम ने कार्रवाई की। भूमि सर्वे क्रमांक 871-872 व 8&8-8&9 की &0 आरे रकबा व 57 आरे रकबा पर यह दो कॉलोनियां बनाई जा रही थीं। प्रशासन ने इनकी बाजार कीमत करीब 80 लाख के आसपास बताई है। कार्रवाई के दौरान प्रभारी तहसीलदार कल्पना शर्मा, थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह कुशवाह, नगर परिषद के उपयंत्री ऋषिकेश शर्मा सहित प्रशासन द्वारा गठित टीम के सदस्य व पुलिस बल मौजूद रहा।

0 Response to "आधा दर्जन कॉलोनियों में सडकें व बाउण्ड्रीवॉल तोड़ी"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

Slider Post