-->
लगने वाला है तगड़ा झटका, आने वाले दिनों में 9 फीसदी तक बढ़ सकते हैं बिजली के दाम

लगने वाला है तगड़ा झटका, आने वाले दिनों में 9 फीसदी तक बढ़ सकते हैं बिजली के दाम

- पहले भी ऊर्जा मंत्री दे चुके हैं संकेत

- बिजली के दाम बढ़ना है जरूरी


भोपाल। आम आदमी को आने वाले दिनों में तगड़ा झटका लग सकता है। मध्यप्रदेश में जल्दी ही बिजली के दाम (Electricity prices mp) बढ़ाए जा सकते है। हाल ही में बढ़े पेट्रोल और डीजल ( Petrol and diesel) के रेट के बाद एक बार फिर से प्रदेशवासियों को सरकार की मार झेलनी पड़ सकती है। बताया जा रहा है कि अब बिजली के दाम नौ फीसदी तक बढ़ सकते हैं। इसके लिए मध्यप्रदेश की पावर कंपनियों ने बिजली के रेट बढ़ाने का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग भेजने की पूरी तैयारी भी कर ली है।

mahavitran_patrika_1_5964863_835x547-m.jpg

जानकारी के लिए बता दें कि बिजली के रेट पहले ही बढ़ने वाले थे लेकिन मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण और उसके बाद उपचुनाव के चलते मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने इसमें लेटलतीफी कर दी है, लेकिन अब नए सत्र 2021-2022 में बिजली कंपनी ने दाम तय करने की प्रकिया शुरु कर दी है।

gettyimages-875327478-5-4_5938380_835x547-m.jpg

बिजली के दाम बढ़ना जरूरी

बीते दिनों मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जबलपुर में बिजली कंपनियों के मुख्यालय शक्तिभवन में ट्रांसमिशन कंपनी, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी तथा जेनरेशन कंपनी के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी बात की थी और कहा था कि निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश का खर्च चलाने के लिए आय की जरूरत है और मध्य प्रदेश का एक बहुत बड़ा आय स्रोत बिजली है। इसलिए अब बिजली के दाम बढ़ना जरूरी है।

0 Response to "लगने वाला है तगड़ा झटका, आने वाले दिनों में 9 फीसदी तक बढ़ सकते हैं बिजली के दाम"

Post a Comment


INSTALL OUR ANDROID APP

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post