कंगना ने भाई की शादी में 6 करोड़ खर्च किए, 45 लाख की ज्वेलरी और 18 लाख की ड्रेस पहनी

मुंबई

एक्ट्रेस कंगना रनोट के भाई अक्षत की शादी रितु सागवान के साथ राजसी ठाटबाट के साथ उदयपुर के द लीला पैलेस में गुरुवार को हुई।
.एक्ट्रेस कंगना रनोट के भाई अक्षत की शादी रितु सागवान के साथ राजसी ठाटबाट के साथ उदयपुर के द लीला पैलेस में गुरुवार को हुई। कंगना के करीबी सूत्रों के अनुसार, एक्ट्रेस ने भाई की शादी को खास और यादगार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने इस शादी में करीब 6 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। तस्वीरों में भी शादी की भव्यता साफ नजर आ रही है।

दैनिक भास्कर को कंगना के करीबियों ने बताया कि एक्ट्रेस ने भाई की शादी में गुजराती बंधनी लहंगा पहना था। इसकी कीमत करीब 18 लाख रुपए थी। उनका ये लहंगा पूरे 14 महीनों में बनकर तैयार हुआ है और इसे कंगना के लिए अनुराधा वकील ने तैयार किया है। लहंगे के साथ एक्ट्रेस ने 45 लाख रु. की ज्वेलरी पहनी थी, जिसे मशहूर डिजाइनर सब्यसाची ने बेहद कम समय में तैयार किया है। कंगना की डिमांड पर उदयपुर के होटल लीला पैलेस को रजवाड़ी थीम पर सजाया गया था।

कंगना की यह खूबसूरत ड्रेस परपल, ग्रीन और ब्लू कपड़े से मिलकर बनी थी।
कंगना की यह खूबसूरत ड्रेस परपल, ग्रीन और ब्लू कपड़े से मिलकर बनी थी।

सिर्फ 45 गेस्ट हुए शामिल, बने थे राजस्थानी व्यंजन
कोविड की वजह से उदयपुर के लीला पैलेस में हुई इस शादी में कंगना और उनके परिवार के सिर्फ 45 लोग ही शामिल हुए। पूरी शादी राजस्थानी थीम पर थी और मेहमानों के लिए राजस्थानी व्यंजन ही तैयार किए गए थे। शादी की रस्म के दौरान राजस्थानी कलाकारों ने प्रस्तुति दी।

भाई अक्षत को पगड़ी पहनाती कंगना।
भाई अक्षत को पगड़ी पहनाती कंगना।

एक्ट्रेस ने शादी पर खूब किया डांस
इस शादी का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक्ट्रेस कंगना रनोट, बहन रंगोली के साथ राजस्थानी फोक सांग पर डांस करती हुई नजर आईं। इससे पहले मेहंदी सेरेमनी के दौरान भी कंगना ने जमकर डांस किया था।

सब्यसाची द्वारा तैयार इस ज्वेलरी की कीमत तकरीबन 45 लाख रुपए है।
सब्यसाची द्वारा तैयार इस ज्वेलरी की कीमत तकरीबन 45 लाख रुपए है।

10 नवंबर को उदयपुर पहुंचे थे सभी
शादी के लिए रनोट और सांगवान परिवार 10 नवंबर को ही उदयपुर पहुंच गया था, जहां डिनर के बाद सभी ने पैलेस के आसपास बोटिंग को एन्जॉय किया। 11 नवंबर को अक्षत और रितु की हल्दी, मेहंदी और संगीत की रस्म पूरी गई।

सुबह अक्षत-रितु के फेरे, शाम को भाई-भाभी के साथ कंगना जगत में कुलदेवी मां अंबिका के दर पर पहुंची

उदयपुर | सगाई, मेहंदी और संगीत सेरेमनी के दूसरे दिन गुरुवार को कंगना के भाई अक्षत और रितु सात फेरों के साथ विवाह बंधन में बंध गए। शादी के तुरंत बाद कंगना ने भाभी रितु के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर किया। शाम को कंगना भाई-भाभी और परिवार के साथ जगत स्थित अंबिका मंदिर पहुंची, जहां कुलदेवी का दर्शन-पूजन किया। सुबह 10 बजे यहां होटल लीला पैलेस में शादी की रस्में शुरू हुईं। हिमाचल की परंपरा के अनुसार कंगना की बहन रंगोली ने दुल्हन ऋतु को चांदी के पायजेब पहनाए। रिश्तेदारों ने फूल बरसाकर नए जोड़े का स्वागत किया। फैमिली फोटो शूट भी हुआ।

कंगना गुजराती बंधेज की स्पेशल ड्रेस और सब्यसांची की डिजाइनर ज्वैलरी में दिखीं। ड्रेस अनुराधा वकील ने डिजाइन किया है। शादी से पहले सभी मेहमानों को मुंबई से लाए साफे पहनाए गए। शादी के बाद नए जोड़े और परिवार के साथ कंगना शहर से करीब 45 किमी दूर जगत मंदिर पहुंची। वहां कंगना के फैन्स इंतजार में थे। एक्ट्रेस ने कार से उतरते ही हाथ जोड़कर सबका अभिवादन किया। अंबिका मंदिर मंदिर में पूजा-पाठ के बाद रनौत और सांगवान परिवार होटल लौट गया।

महाराष्ट्र सरकार से विवाद के बाद बताया था- जगत से नाता

इसी साल महाराष्ट्र सरकार के विवाद के दौरान कंगना ने एक बयान में उदयपुर से अपना नाता बताया था। कहा था कि जगत स्थित मां अंबिका उनकी कुलदेवी हैं और उन्हें चुनौतियों से लड़ने की शक्ति यहीं से मिलती है। वहां हमारा पूरा गांव है। वे इस मंदिर की ज्योत मंडी (हिमाचल प्रदेश) ले गई थीं, जहां उन्होंने जगत शैली में ही मां का मंदिर बनवाया था।

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता