सुपर ओवर में दिल्ली की जीत:पंजाब ने सिर्फ 3 रन का टारगेट देकर IPL में सुपर ओवर का सबसे छोटा स्कोर बनाया, मयंक के 89 रनों के बावजूद मैच टाई हुआ


  • डेब्यू मैच में पंजाब टीम के रवि बिश्नोई को 1 और शेल्डन कॉटरेल को 2 विकेट मिले
  • पिछली बार पंजाब के कप्तान रहे अश्विन दिल्ली से खेले, अपने पहले ओवर में 2 विकेट लिए

आईपीएल का दूसरा ही मैच रोमांचक रहा। रविवार को दुबई में खेला गया दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब को हरा दिया। कगिसो रबाडा दिल्ली की जीत के हीरो रहे। उन्होंने सुपर ओवर में सिर्फ 2 रन देकर 2 विकेट लिए। पंजाब ने सुपर ओवर में महज 2 रन बनाए। यह आईपीएल में सुपर ओवर का सबसे छोटा स्कोर था। दिल्ली ने 2 बॉल में ही 3 रन का टारगेट हासिल कर मैच जीत लिया।

इससे पहले सुपर ओवर में सबसे कम 6 रन देने का रिकॉर्ड मिशेल जॉनसन और जसप्रीत बुमराह के नाम है। जॉनसन ने 2015 में राजस्थान रॉयल्स और बुमराह ने 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। मैच में आईपीएल इतिहास का 10वां सुपर ओवर खेला गया। दिल्ली ने सुपर ओवर में दूसरी बार जीत दर्ज की।

दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा ने सुपरओवर किया

बॉलक्या हुआ
1राहुल ने 2 रन लिए
2राहुल आउट
3निकोलस पूरन आउट

पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने सुपरओवर किया

बॉलक्या हुआ
1डॉट बॉल
21 रन (वाइड बॉल)
3ऋषभ पंत ने 2 रन बनाए

सबसे महंगे और सबसे सस्ते खिलाड़ियों की परफॉरमेंस
मैच में दिल्ली के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी ऋषभ पंत थे। उन्हें दिल्ली ने 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। पंत ने संकट में घिरी दिल्ली की पारी को संभाला और 29 बॉल पर 31 रन बनाए। वहीं, दिल्ली के सस्ते खिलाड़ी मोहित शर्मा (50 लाख) मैच में काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 45 रन देकर 1 विकेट लिया।

वहीं, पंजाब के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी कप्तान लोकेश राहुल (11 करोड़) मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। टीम के सबसे सस्ते खिलाड़ी सरफराज खान (25 लाख) सिर्फ 12 रन ही बना सके।

आखिरी बॉल पर 1 रन नहीं बना सकी पंजाब
158 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। 55 रन पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। वहीं, ओपनर मयंक अग्रवाल ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन जीत नहीं दिला सके थे। पंजाब को मैच की आखिरी बॉल पर जीत के लिए एक रन चाहिए था, लेकिन स्ट्राइक पर मौजूद क्रिस जॉर्डन रनआउट हो गए। दूसरी पारी का आखिरी ओवर स्टोइनिस ने किया था।

पिछली बार पंजाब के कप्तान रहे अश्विन इस बार दिल्ली से खेले। उन्होंने एक ओवर किया, जिसमें 2 विकेट लिए। इसके बाद अश्विन फील्डिंग करते समय चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए थे। जानकारी के अनुसार, उनका कंधा डिसलोकेट हो गया है। वे कुछ मैचों के लिए बाहर हो सकते हैं।

स्टोइनिस ने 53 रन की पारी खेली, मैन ऑफ द मैच भी रहे
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 13 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऋषभ पंत (31) और कप्तान श्रेयस अय्यर (39) ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप की। आखिर में मार्कस स्टोइनिस ने 21 बॉल पर 53 रन की पारी खेलकर दिल्ली का स्कोर 8 विकेट पर 157 रन तक पहुंचाया। स्टोइनिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पहली पारी के आखिरी ओवर में क्रिस जॉर्डन ने 30 रन दिए
पंजाब के लिए आखिरी ओवर क्रिस जॉर्डन ने किया। इसमें दिल्ली ने 30 रन बनाए। स्टोइनिस ने इस ओवर की पहली बॉल पर छक्का जड़ा। अगली गेंद वाइड रही। इसके बाद की लगातार 3 बॉल पर 3 चौके लगाए। ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टोइनिस ने शानदार छक्का जड़ा। आखिरी बॉल जॉर्डन ने नो-बॉल फेंकी, लेकिन दूसरा रन लेने के चक्कर में स्टोइनिस रनआउट हो गए। ओवर की लास्ट बॉल पर नोर्त्जे ने 3 रन बनाए।

बिश्नोई ने डेब्यू मैच में 1 विकेट लिया
पहली पारी में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उन्होंने शिमरॉन हेटमायर (7), पृथ्वी शॉ (5) और श्रेयस अय्यर (39) को पवेलियन भेजा। अंडर-19 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले रवि बिश्नोई और वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने पंजाब के लिए आईपीएल का डेब्यू मैच खेला। इसमें रवि को 1 और कॉटरेल को 2 विकेट मिले। वहीं, दिल्ली के एनरिच नोर्त्जे ने भी लीग का अपना पहला मैच खेला।

शमी ने पहली बार पावर-प्ले में एक से ज्यादा विकेट लिए।
शमी ने पहली बार पावर-प्ले में एक से ज्यादा विकेट लिए।

शमी ने आईपीएल में पहली बार पावर-प्ले में एक से ज्यादा विकेट लिए हैं। मैच में उन्होंने पावर-प्ले के अपने 3 ओवर में 2 विकेट लिए। कुल 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। पिछले सीजन तक 42 पारी में उन्होंने पावर-प्ले के 80 ओवरों में सिर्फ 7 विकेट ही झटके थे। शमी ने आईपीएल करियर में अब तक 53 मैच में 45 विकेट लिए।

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Lockdown: पूरे राज्य में फिर लॉकडाउन, सील होंगी पूरी सीमाएं

मंत्रिमंडल विस्तार / केंद्रीय नेतृत्व ने रिजेक्ट की शिवराज की लिस्ट; नए चेहरों को मंत्री बनाने के साथ नरोत्तम और तुलसी को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है

रफत वारसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए

मध्य प्रदेश / भाजपा के 13 वरिष्ठ विधायकों के मंत्री बनने पर असमंजस बरकरार, गोपाल भार्गव बोले- कांग्रेस ने भी यही गलती की थी

शहीद हसमत वारसी जी के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण पद

TATA Consulting Engineers Limited Hiring|BE/B.Tech Civil Engineer

मप्र / 1 जुलाई को भी मंत्रिमंडल विस्तार के आसार नहीं, नए चेहरों में भोपाल से रामेश्वर, विष्णु खत्री, इंदौर से ऊषा, मालिनी और रमेश के नाम चर्चा में

India News