Skip to main content

घर बैठे मुफ्त में Linkdin सिखाएगा Top Trending Jobs की Skills


  • कोरोना ( COVID-19 ) के चलते वैश्विक बेरोजगारी है बड़ी चिंता
  • लिंकडिन ने बताया सबसे ज्यादा मांग वाली जॉब
  • फ्री में देगा ऑनलाइन ट्रैनिंग
  • प्रोफेशनल नेटवर्किंग का सबसे बड़ा प्लेटफार्म है Linkdin

नई दिल्ली: कोरोनावायरस महामारी ( Corona Pandemic ) की वजह से पूरी दुनिया में आर्थिक संकट ( Economic Crisis ) व्याप्त है । हर दिन लाखों लोगों की नौकरियां जा रही है तो कई करोड़ लोग इस डर में जी रहे हैं कि पता नहीं कब तक उनकी नौकरी है और यह हाल कमोबेश पूरी दुनिया का है। कोरोना के बाद अगर आज पूरी दुनिया में सबसे बड़ी चिंता है तो वह रोजगार ( Employment ) है।

Advance Tax न देना पड़ सकता है भारी, भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

आज की तारीख में हर कोई लगभग नई नौकरी की तलाश कर रहा है और ऐसा करती हुई उन्हें कुछ विशेष स्किल्स ( Skills) की जरूरत होती है। LinkedIn और Microsoft ने फिलहाल इस समय की टॉप 10 ट्रेंडिंग जॉब्स के बारे में बताया है सबसे बड़ी बात यह है कि इन जॉब्स के लिए जिस तरह की स्किल्स की जरूरत होती है वह आप घर बैठे मुफ्त में ऑनलाइन सीख सकते हैं। इससे भी अच्छी बात यह है कि यह दोनों कंपनियां इनकी स्किल को अपने प्लेटफार्म पर सिखा रही हैं ताकि लोगों को जल्द से जल्द नई नौकरी मिल सके ।

विदेशी ग्राहकों को कंसल्टेंसी सर्विस देने पर भारतीय कंपनियों को देना होगा GST ! जाने पूरी खबर

LinkedIn के CEO Ryan Roslansky ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि जो लोग नौकरी ढूंढ रहे हैं उनको जल्द से जल्द नौकरी मिल सके और इसीलिए उनकी मदद करने के उद्देश्य से हम कुछ स्किल्स ऑनलाइन फ्री में सिखा रहे हैं ।एक बड़ा प्लेटफार्म होने के नाते हम सिर्फ अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहे हैं ।
इन नौकरियों की है सबसे ज्यादा डिमांड -

  • डिजिटल मार्केटर
  • आईटी सपोर्ट हेल्प डेस्क
  • ग्राफिक डिजाइनर
  • फाइनेंशियल एनालिस्ट
  • डाटा एनालिस्ट
  • सॉफ्टवेयर डेवलपर
  • प्रोजेक्ट मैनेजर
  • सेल्स रिप्रेजेंटेटिव
  • आईटी एडमिनिस्ट्रेटर
  • कस्टमर सर्विस स्पेशलिस्ट

कंपनी ने इन टॉप टेन जॉब्स ( TOP 10 Jobs ) के लिए जरूरी स्किल्स सीखने के लिए लर्निंग पाथ ट्रेनिंग मॉडल्स तैयार किए हैं समाप्त होने पर नौकरी करने के इच्छुक लोगों को एक कंपलीशन सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा ।
यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि लिंकडइन पर फिलहाल 69 करोड़ प्रोफेशनल्स 5 करोड़ कंपनियां ,1.1 करोड़ जॉब लिस्ट 36000 स्किल्स और 90000 स्कूल जुड़े हुए हैं ।

Comments

Popular posts from this blog

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

मकर संक्रांति मकर संक्रांति  का भारतीय धार्मिक परम्परा में विशेष महत्व है, क्योंकि इस दिन सूर्य धनु राशि को छोड़ कर मकर राशि में प्रवेश कर उत्तरायण में आता है। शास्त्रों के अनुसार यह सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है और इसीलिए इस दिन जप, तप, दान, स्नान का विशेष महत्व है।  मकर संक्रांति  परंपरागत रूप से 14 जनवरी या 15 जनवरी को मनाई जाती आ रही है।  मकर संक्रांति  में ‘मकर’ शब्द मकर राशि को इंगित करता है जबकि ‘संक्रांति’ का अर्थ संक्रमण अर्थात प्रवेश करना है।  मकर संक्रांति  के दिन सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करता है। एक राशि को छोड़कर दूसरे में प्रवेश करने की इस विस्थापन क्रिया को संक्रांति कहते हैं। शास्त्रों के नियम के अनुसार रात में संक्रांति होने पर अगले दिन भी संक्रांति मनाई जाती है। मकर संक्रांति  के दिन सूर्य दक्षिणायन से अपनी दिशा बदलकर उत्तरायण हो जाता है अर्थात सूर्य उत्तर दिशा की ओर बढ़ने लगता है, जिससे दिन की लंबाई बढ़नी और रात की लंबाई छोटी होनी शुरू हो जाती है। भारत में इस दिन से बसंत ऋतु की शुरुआत मानी जाती है। अत:  मकर संक्रांति  को उत्तरायण के नाम से भी जाना जाता है। तम

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता

ग्वालियर - बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता शातिर चोर पकडे 10 लाख का माल बरामद। महाराजपुरा पुलिस ने दबिश देकर पकड़ा चोरों का ग्रुप महाराजपुरा थाना प्रभारी मिर्ज़ा आसिफ बेग और उनकी टीम के द्वारा कार्यवाही की गई। महराजपुरा टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई।  10 लाख का माल भी बरामद किया गया।  महाराजपुर टीआई मिर्जा बेग ने बताया चोरों से 6 एलसीडी 8 लैपटॉप दो होम थिएटर 6 मोबाइल फोन एक स्कूटी टेबल फैन सिलेंडर बरामद हुआ है उनसे करीब 4 चोरियों का खुलासा हुआ है करीब 10 चोरियां कि गिरोह ने हामी भरी है 

Lockdown: पूरे राज्य में फिर लॉकडाउन, सील होंगी पूरी सीमाएं

कोरोना की स्थिति गंभीर होने पर कई राज्यों में फिर लॉकडाउन की स्थिति, सभी सीमाएं भी की जा रही हैं सील...। भोपाल। मध्यप्रदेश समेत पांच राज्य एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहे हैं। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ते मामलों के बाद रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन (Complete Lockdown) लगाया जा रहा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Covid 19) की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्र ने तय किया है कि अब सप्ताह में एक दिन रविवार को पूरा प्रदेश बंद रहेगा। उधर, मध्यप्रदेश के अलावा बिहार, उत्तरप्रदेश में भी लाकडाउन के आदेश जारी कर दिए गए हैं।   मध्यप्रदेश में पिछले तीन दिनों में 11 सौ से अधिक संक्रमित मरीज मिलने और जबकि 409 एक ही दिन में संक्रमित मिलने के बाद यह फैसला लिया जा रहा है इस दौरान प्रदेश की सीमाएं भी सील की जा सकती है। सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही चलती रहेंगी। गृह विभाग के बाद भोपाल समेत सभी जिलों के कलेक्टर अपने-अपने जिले के लिए एडवायजरी (Advisery'guideline) जारी कर रहे हैं।   गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र के मुताबिक इस सप्ताह में एक दिन का लाकडाउन ही