-->
20 जुलाई को खाली हो रहा अल्पसंख्यक आयोग । चम्बल संभाग सेज़ाफ़र बेग की दावेदारी मजबूत  भारतीय जनता पार्टी में 1980 से जुड़े हुए हैं राष्टीय स्वंयसेवक संघ में प्राथमिक वर्ग का प्रशिक्षण प्राप्त किया। भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के अल्पसंख्यक मोर्चा में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे।

20 जुलाई को खाली हो रहा अल्पसंख्यक आयोग । चम्बल संभाग सेज़ाफ़र बेग की दावेदारी मजबूत भारतीय जनता पार्टी में 1980 से जुड़े हुए हैं राष्टीय स्वंयसेवक संघ में प्राथमिक वर्ग का प्रशिक्षण प्राप्त किया। भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के अल्पसंख्यक मोर्चा में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे।

मिर्जा जाफ़र बेग एडवोकेट मुरैना

मुस्लिम समाज की मांग मुरैना से मुस्लिम  को भी दिया जाए मंत्री का दर्जा ऐसे में मुस्लिम समाज से मुरैना से ज़ाफ़र बेग सक्रिय होने के साथ RSS में भी पकड़ है ऐसा बताया जाता है और मुरैना में 5 सीटों पर उपचुनाव होना है ऐसे में मुस्लिम समाज को सरकार एक पद दे सकती है और बेग मुरैना के होने के साथ । पार्टी में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह भी मुरैना से ओर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भी मुरैना से है । तो बेग को पार्टी हाईकमान जिम्मेदारी दे सकते है । अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नियाज़ मोहम्मद का वर्तमान कार्यकाल   20 जुलाई को समाप्त हो रहा है। तो जिम्मेदारी मिलने के ज्यादा उम्मीद है मुस्लिम समाज को मुरैना में। 

ज़ाफ़र बेग 15 जुलाई 1959 को मुरैना मध्यप्रदेश में जन्म हुआ। प्राथमिक शिक्षा मुरैना से हासिल की। बी-काम एल-एल-बी जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर से किया। पेशे से एडवोकेट है तथा अपराधिक प्रकरणों के सीनियर एडवोकेट के रुप में जाने जाते है।

      मुस्लिम समाज के लिये, आर्थिक विकास की दिशा में निस्वार्थ भाव से सक्रिय कार्य किया। मुस्लिम समाज के लिये कब्रिस्तान और सामुदायिक भवन बनवाने के लिये शासन से सार्थक प्रयास किये। कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुये है।
      
12 जुलाई को भोपाल में प्रकाशित खबर


ज़ाफ़र बेग भारतीय जनता पार्टी में 1980 से जुड़े हुए हैं राष्टीय स्वंयसेवक संघ में प्राथमिक वर्ग का प्रशिक्षण प्राप्त किया। भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के अल्पसंख्यक मोर्चा में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे।

जिला स्तर पर भारतीय जनता पार्टी जिला मंत्री मुरैना के पद का दायित्व निभाया।
       
खेलों में विशेष रुचि है। फुटबाल में जिला स्तर की प्रतियोगिताओं में तथा वालीबाल में संभागीय स्तर पर खेले। दिनांक 06 अक्टूबर 2008 को मध्यप्रदेश उर्दू अकादेमी के उपाध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया।

0 Response to "20 जुलाई को खाली हो रहा अल्पसंख्यक आयोग । चम्बल संभाग सेज़ाफ़र बेग की दावेदारी मजबूत भारतीय जनता पार्टी में 1980 से जुड़े हुए हैं राष्टीय स्वंयसेवक संघ में प्राथमिक वर्ग का प्रशिक्षण प्राप्त किया। भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के अल्पसंख्यक मोर्चा में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे।"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post