-->

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें
FASHION OFFERS
मप्र: अनलॉक-2 का नौवां दिन / सीएम शिवराज ने कहा- प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड जैसे हालात नहीं, देश में अपना प्रदेश संक्रमण में 16वें नंबर पर आया; 305 नए मामले मिले

मप्र: अनलॉक-2 का नौवां दिन / सीएम शिवराज ने कहा- प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड जैसे हालात नहीं, देश में अपना प्रदेश संक्रमण में 16वें नंबर पर आया; 305 नए मामले मिले


  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में  कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित रहे।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित रहे।

  • गुरुवार को 305 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 16341 पर पहुंची, एक्टिव मरीज 3475 हुए
  • प्रदेश में 7 और लोगों ने अपनी जान गंवाई, आंकड़ा बढ़कर 629 हुआ, कंटेनमेंट एरिया 1 हजार 313 हुए, 10 हजार सैंपल लिए गए

भोपाल. मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या के बीच 305 नए मामले सामने आए, जिसके चलते एक्टिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात यहां जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश भर में 305 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16341 तक पहुंच गई। एक्टिव मरीजों के मुकाबले गुरुवार इसकी संख्या बढ़कर 3475 तक पहुंच गई। इस बीच 245 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जिसके बाद इस बीमारी से अब तक 12232 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

मध्यप्रदेश में पिछले एक सप्ताह में प्रदेश के विशेषकर सीमावर्ती जिलों से कोरोना के ज्यादा मामले आने से प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट बढ़ गई है। पहले संक्रमण बढ़ने की दर जहां 1.72% थी, वह अब 2.01% हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज ने समीक्षा बैठक में कहा कि पॉजिटिविटी का प्रतिशत 1.26% जो स्पष्ट रूप से बताता है कि प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड जैसी कोई स्थिति नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के 17 ऐसे राज्य जहां कोरोना संक्रमण अपेक्षाकृत अधिक है, इनमें एक्टिव प्रकरणों की संख्या में मध्य प्रदेश अब 16वें स्थान पर आ गया है, 17वें स्थान पर केरल है।

भोपाल जिला प्रशासन, राष्ट्रीय सेवा योजना और यूनिसेफ की साझा पहल पर जागरुकता अभियान शुरू किया गया। इसमें कलाकार यमराज और चित्रगुप्त के भेष में हैं।

गुरुवार को इन जिलों में इतने केस मिले

इसी बीच इंदौर में 45, भोपाल में 53, ग्वालियर में 58, जबलपुर में 22, उज्जैन में 1, मुरैना में 8, नीमच में 7, सागर में 7, बुरहानपुर में 4, खंडवा में 4, खरगोन में 3, भिंड में 3, देवास में 2, रतलाम में 4, मंदसौर में 14, राजगढ़ में 6, शिवपुरी में 5, टीकमगढ़ में 17, श्योपुर में 3, बैतूल में 4, शाजापुर में 8, विदिशा में 5, छिंदवाड़ा में 1, रीवा में 2, छतरपुर में 1, हरदा में 2, दमोह में 1 नए मरीज मिलें हैं।

इसी प्रकार सतना में 2, बालाघाट में 4, होशंगाबाद में 1, सीहोर में 2, झाबुआ में 1, सीधी में 1, आगरमालवा में 2, सिवनी में 1 और अलीराजपुर में एक मामला सामने आया है। इसके अलावा प्रदेश भर में पांच नई मौत दर्ज की गयी, जिसमें इंदौर में 3, भोपाल में 1 और अलीराजपुर में 1 मरीज की मौत हो जाने के बाद इस बीमारी से अब तक 634 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

0 Response to "मप्र: अनलॉक-2 का नौवां दिन / सीएम शिवराज ने कहा- प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड जैसे हालात नहीं, देश में अपना प्रदेश संक्रमण में 16वें नंबर पर आया; 305 नए मामले मिले"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post