-->
शिवराज सरकार ने पलटा निर्णय / कमलनाथ सरकार का एक और फैसला बदला, 4 नगर निगम सहित 77 नगरीय निकायों के वार्ड परिसीमन निरस्त

शिवराज सरकार ने पलटा निर्णय / कमलनाथ सरकार का एक और फैसला बदला, 4 नगर निगम सहित 77 नगरीय निकायों के वार्ड परिसीमन निरस्त


  • फाइल फोटो।

  • नगरीय निकायों में पिछले परिसीमन के आधार पर ही आगामी चुनाव होंगे

भोपाल. राज्य सरकार ने चार नगर निगम जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिंगरौली और रतलाम सहित 77 नगरीय निकायों के वार्ड परिसीमन को निरस्त कर दिया है। इस तरह पिछली कांग्रेस सरकार का एक और निर्णय शिवराज सरकार ने पलट दिया है। अब इन नगरीय निकायों में पिछले परिसीमन के आधार पर ही आगामी चुनाव होंगे।

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने फरवरी से लेकर मार्च के पहले सप्ताह तक इन निकायों के नए वार्ड परिसीमन की अधिसूचनाएं जारी की थीं। तब भाजपा ने इसका विरोध करते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने आगामी निकाय चुनाव को लेकर वार्ड परिसीमन की कवायद की थी। उसने अपने राजनीतिक गणित को देखते हुए वार्डों में बदलाव किया था। ऐसे वार्डों में बदलाव किया गया था, जिसमें भाजपा ताकतवर थी। जिन निकायों के वार्ड परिसीमन निरस्त किए गए हैं, उनमें 16 नगर पालिका और 57 नगर परिषद शामिल हैं।

0 Response to "शिवराज सरकार ने पलटा निर्णय / कमलनाथ सरकार का एक और फैसला बदला, 4 नगर निगम सहित 77 नगरीय निकायों के वार्ड परिसीमन निरस्त"

Post a Comment

Slider Post