-->

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें
FASHION OFFERS
असम लोक सेवा आयोग APSC द्वारा 17 कंप्यूटर ऑपरेटर  के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

असम लोक सेवा आयोग APSC द्वारा 17 कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

विज्ञापन संख्या : 07/2024 

पद का विवरण :

पद का नाम : कंप्यूटर ऑपरेटर

पद  की संख्या : 17

वेतनमान : रु. 14,000 – 60,500/- प्रति माह

शिक्षा योग्यता : 12वीं , डिप्लोमा (प्रासंगिक अनुशासन)

आयु सीमा : 18– 40 वर्ष

कार्यस्थल : असम

आवेदन शुल्क :

बीपीएल/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवार: रु.47.20/-

एससी/एसटी/ओबीसी/एमओबीसी उम्मीदवार: रु.197.20/-

सामान्य उम्मीदवार: रु.297.20/-

आवेदन  कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर 14-03-2024 से 13-03-2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

1. आवेदकों को एपीएससी की भर्ती वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है, आवेदन का कोई अन्य माध्यम/मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा और आवेदन को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

2. जिन आवेदकों ने अभी तक एपीएससी के ऑनलाइन भर्ती पोर्टल में पंजीकरण नहीं कराया है, उन्हें सबसे पहले एपीएससी की भर्ती वेबसाइट httosJ/aoscrecruitment.in पर जाना होगा और ''रीओस्टर हियर'' लिंक पर क्लिक करके खुद को पंजीकृत करना होगा और वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) पूरा करना होगा। बुनियादी विवरण प्रदान करके प्रक्रिया करें,

3. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन में वैध और सक्रिय ई.आई.,4एआईएल पते के साथ पंजीकरण करने की सलाह दी जाती है। साक्षात्कार कार्यक्रम और ऑनलाइन आवेदन में स्वीकार किए गए दावों के संबंध में प्रस्तुत किए जाने वाले प्रमाणपत्रों की प्रतियों के संबंध में आवश्यकताएं, सीओआई की वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवारों को सूचित की जाएंगी।

4. अकाउंट बनाने के बाद आवेदकों को क्रेडेंशियल्स के साथ लॉग इन करना होगा।

5, लॉगिन करने के बाद, आवेदकों को एक बार पंजीकरण विवरण प्रदान करना होगा जैसे व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव, फोटो ([,4 इंच आकार-s0 KB और अधिकतम आकार-200 KB और 3 महीने से अधिक पुराना नहीं) और हस्ताक्षर (न्यूनतम) आकार-50 केबी और अधिकतम आकार-200 केबी) और अन्य आवश्यक दस्तावेज। एक बार ये विवरण जमा हो जाने के बाद, आवेदक वन टाइम पंजीकरण विवरण डाउनलोड कर सकेंगे। फिर आवेदक आवेदक पर क्लिक कर सकते हैं

अनुभाग => आवेदन पत्र जमा करने के लिए अनुभाग लिंक लागू करें।

6. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे विज्ञापन के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड और अन्य प्रासंगिक विवरण ध्यान से पढ़ें। ऑनलाइन फॉर्म में अनिवार्य फ़ील्ड - (तारांकन) चिह्न से चिह्नित हैं।

7. उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र संख्या, जारी करने की तारीख, जारी करने वाले प्राधिकारी जैसे दस्तावेजों का विवरण जमा करना होगा और आवेदन पत्र में उनके द्वारा किए गए दावों के समर्थन में दस्तावेज़ प्रमाणपत्र (जब भी मांगा जाए) अपलोड करना होगा, जैसे जन्म तिथि, अनुभव, योग्यता। आदि या कोई भी अन्य जानकारी, पीडीएफ फाइल में इस तरह रखें कि फाइल का आकार 2 एमबी से अधिक न हो और प्रिंटआउट लेने पर सुपाठ्य हो। उस प्रयोजन के लिए, आवेदक दस्तावेजों/प्रमाणपत्रों को 200 डीपीआई ग्रे स्केल में स्कैन कर सकता है।

8. प्रस्तुत किए गए डिग्री के उत्तीर्ण प्रमाण पत्र/मार्कशीट में उम्मीदवार का नाम और उसे दी गई डिग्री या विज्ञापन के अनुसार विषय निर्दिष्ट होना चाहिए।

9. ऑनलाइन आवेदन पत्र में जमा किए गए दस्तावेज़ विवरण का सत्यापन व्यक्तिगत मौखिक साक्षात्कार के समय किया जाएगा।

10. आवेदक को आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी सावधानीपूर्वक भरनी चाहिए और अंतिम सबमिशन से पहले ''प्रीव्यू'' बटन को सक्षम करने के लिए घोषणा चेकबॉक्स पर क्लिक करना चाहिए।

11. आवेदकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि आवेदन में सभी प्रासंगिक फ़ील्ड अंतिम सबमिशन से पहले सही ढंग से भरे गए हैं, क्योंकि अंतिम सबमिशन के बाद संपादन की अनुमति नहीं होगी।

12. अपलोड किए जाने वाले आवश्यक दस्तावेज जैसे शैक्षिक योग्यता, आयु प्रमाण, जाति आदि को अंतिम रूप से प्रस्तुत करने से पहले पूर्वावलोकन विकल्प पर जाकर जांच की जानी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दस्तावेज़ सुपाठ्य स्थिति में हैं.

13. आवेदक द्वारा भरे गए विवरणों का पूर्वावलोकन करने के बाद, वह या तो अंतिम रूप से जमा करने के लिए ''सबमिट'' पर क्लिक कर सकता है या आवेदन पत्र को अंतिम रूप से जमा करने से पहले आवश्यक सुधारों के लिए ''रद्द करें'' बटन पर क्लिक कर सकता है।

14. फॉर्म जमा करने के पूरा होने पर आवेदक को लागू प्रोसेसिंग शुल्क के साथ आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

15. आवेदक द्वारा एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क वापस नहीं किया जाएगा।

16. भुगतान विफल होने की स्थिति में आवेदक को बैंक से भुगतान सत्यापित करने के लिए ''भुगतान मान्य करें'' बटन पर क्लिक करना चाहिए। दोहरे डेबिट के उदाहरणों में, यानी, एक ही लेनदेन के लिए दो बार राशि डेबिट की गई, बैंक स्वचालित रूप से 5-7 दिनों के भीतर भुगतानकर्ता को शुल्क वापस कर देगा।

17. आपका पूरा आवेदन सफलतापूर्वक पूरा होने पर, आपके पंजीकृत ईमेल-आईडी पर एक ऑटो-जनरेटेड ईमेल संदेश भेजा जाएगा।

18. यदि उस आवेदन के लिए शुल्क का भुगतान नहीं किया गया है तो आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

19. आवेदक कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी अपना ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। बिना डेबिट कार्ड/इंटरनेट बैंक के आवेदक निकटतम सीएससी पर जा सकते हैं।

20. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे प्रत्येक पद के लिए केवल एक ही ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करें; हालाँकि, यदि किसी तरह, यदि वह एक पद के लिए कई ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करता है, तो उसे यह सुनिश्चित करना होगा कि उच्च "आवेदन संख्या" के साथ ऑनलाइन भर्ती आवेदन शुल्क सहित सभी मामलों में पूर्ण है। एक "आवेदन संख्या/'' के लिए भुगतान किया गया शुल्क किसी अन्य "एप्लिकेशन नंबर'' के विरुद्ध समायोजित नहीं किया जाएगा।

21. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को अंतिम रूप से सबमिट किए गए ऑनलाइन भर्ती आवेदन का प्रिंट आउट लेना होगा और ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्डकॉपी अपने पास रखनी होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बिना इंतजार किए समय से पहले ही ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा कर दें। समापन तिथि के लिए.

22 . किसी भी भुगतान संबंधी jssues के लिए, कोई निम्नलिखित हेल्पडेस्क नंबरों पर पहुंच सकता है - GRAS हेल्पलाइन (टेलीफोनिक): 1800-212-1 1-88-66 (सभी कार्य दिवसों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक) GRAS हेल्पडेस्क - httosJ/assameoras.qov.in/helodesk/

1. ''टिकट सबमिट करें'' पर क्लिक करें -+ ''भुगतान संबंधी'' पर क्लिक करें

2. अपना भुगतान संबंधी विवरण भरें। ''टिकट सबमिट करें'' पर क्लिक करें

बैंक - बैंक से संबंधित किसी भी समस्या के लिए हम आवेदकों को अपनी संबंधित बैंक शाखाओं से संपर्क करने का सुझाव देते हैं।

23. ऑनलाइन आवेदन पत्र से संबंधित किसी भी अन्य समस्या के लिए आप निम्नलिखित ईमेल पर संपर्क कर सकते हैं: cceaDsc@qmail.con संपर्क नंबर: 1800-572-2343 (सभी कार्य दिवसों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक।)

PSC UPSC चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा, मौखिक परीक्षा, साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 14-मार्च -2024

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 13-अप्रैल-2024

आवेदन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि : 18-अप्रैल-2024

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करें (Details)

0 Response to "असम लोक सेवा आयोग APSC द्वारा 17 कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post