-->
एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AIESL) द्वारा  100 तकनीशियन पद की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है।

एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AIESL) द्वारा 100 तकनीशियन पद की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है।



विज्ञापन संख्या : AIESL/NR/HR/ 62

पद का विवरण :

पद का नाम : तकनीशियन

पद की संख्या : 100

   

वेतनमान : रु. 28,000/- प्रति माह

योग्यता : ITI, डिप्लोमा, DGCA, B.Sc, BE/ B.Tech (प्रासंगिक अनुशासन)

आयुसीमा : 35 वर्ष 

कार्यस्थल : नई दिल्ली

आवेदन शुल्क : सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी उम्मीदवार: रु. 1000/-

आवेदन कैसे करें: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एआईईएसएल की आधिकारिक वेबसाइट aiesl.in पर 07-02-2024 से 23-02 -2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

01.02.2024 तक इस विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को दिए गए https:// /forms.gle/nJMxtAbFkgzLQoSF9 जो हमारी वेबसाइट पर भी उपलब्ध है

कॅरियर.nr@aiesl.in पर बताए गए समय सीमा के भीतर, विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र, आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा करें।

सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए रु. 1,000/- (केवल एक हजार रुपये) का गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क

नीचे दिए गए बैंक विवरण के अनुसार आरटीजीएस/एनईएफटी के माध्यम से आवेदन/प्रसंस्करण शुल्क:

  “एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड”

  बैंक का नाम: भारतीय स्टेट बैंक

  खाता संख्या: 41102631800

  आईएफएससी: SBIN0000691

  शाखा: नई दिल्ली मुख्य शाखा, 11, संसद मार्ग, नई दिल्ली - 110001

उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने से पहले निम्नलिखित निर्देशों को पढ़ने की सलाह दी जाती है: -

ए) उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने और जमा करने और दिए गए स्थान पर एक हालिया (तीन महीने से अधिक पुराना नहीं) रंगीन पासपोर्ट आकार का फोटोग्राफ अपलोड करने के लिए कहा जाता है।

बी) उम्मीदवारों को आवेदन पत्र वेबसाइट www.aiesl.in/Careers का प्रिंट आउट भी लेना होगा और भरा हुआ और हस्ताक्षरित आवेदन पत्र जमा करना होगा।

  कौशल/व्यापार परीक्षण/व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने से पहले।

ग) साक्षात्कार के समय ओबीसी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप में सक्षम प्राधिकारी द्वारा हाल ही में जारी किए गए नॉनक्रीमी लेयर प्रमाणपत्र की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी जमा करनी होगी। भारत की। प्रमाणपत्र में, अन्य बातों के अलावा, विशेष रूप से यह उल्लेख होना चाहिए कि उम्मीदवार भारत सरकार के तहत नागरिक पदों और सेवाओं में ओबीसी के लिए आरक्षण के लाभ से बाहर किए गए सामाजिक रूप से उन्नत वर्गों से संबंधित नहीं है। प्रमाणपत्र में "नॉन-क्रीमी लेयर" खंड भी शामिल होना चाहिए। ओबीसी समुदाय के उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत प्रमाणपत्र भारत सरकार द्वारा प्रकाशित केंद्रीय सूची के अनुसार होना चाहिए न कि राज्य सूची के अनुसार।

घ) 01.01.1980 से 31.12.1989 के दौरान जम्मू-कश्मीर राज्य के कश्मीर डिवीजन में रहने वाले आवेदक, जो ऊपरी आयु में छूट के पात्र हैं, उन्हें साक्षात्कार के समय कश्मीर में जिला मजिस्ट्रेट से इस आशय का अधिवास प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। प्रभाग, जिसके अधिकार क्षेत्र में आवेदक आमतौर पर रहता था या जम्मू और कश्मीर सरकार द्वारा इस संबंध में नामित कोई अन्य प्राधिकारी।

ई) आवेदक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे 1 मार्च 2023 तक सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। अन्य विवरण प्रस्तुत किए गए हैं

हर तरह से सही होना चाहिए. चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में, यदि आवेदन में उम्मीदवारों द्वारा दिए गए विवरण या दिए गए प्रशंसापत्र गलत/झूठे पाए जाते हैं, या पदों के लिए निर्धारित पात्रता आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो उम्मीदवारी खारिज कर दी जाएगी और, यदि संलग्न है , बिना कोई नोटिस या कारण बताए सेवाएं समाप्त कर दी गईं।

एफ) शैक्षिक योग्यता, उद्योग में प्रासंगिक व्यापार अनुभव आदि के संबंध में सहायक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित स्पष्ट प्रतियां आवेदन के साथ जमा की जानी चाहिए। एससी/एसटी/ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में जाति प्रमाण पत्र की स्वप्रमाणित फोटोकॉपी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी आय और संपत्ति प्रमाण पत्र भी आवेदन के साथ संलग्न किया जाना चाहिए।

छ) केवल सत्यापन उद्देश्य के लिए वॉक-इन (ट्रेड टेस्ट/स्किल टेस्ट) के समय मूल प्रमाणपत्र लाना आवश्यक है, लेकिन आवेदन के साथ मूल प्रमाणपत्र जमा/संलग्न नहीं किया जाना चाहिए। आवेदन के साथ जमा किए गए प्रमाणपत्रों/प्रशंसापत्रों की किसी भी मूल प्रति को वापस करने के लिए कंपनी जिम्मेदार नहीं है।

ज) सरकारी/अर्ध-सरकारी/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या स्वायत्त निकायों में काम करने वाले आवेदकों को उचित माध्यम से या अपने वर्तमान नियोक्ता से ''अनापत्ति प्रमाण पत्र'' के साथ पूरा आवेदन पत्र लाना होगा।

चयन प्रक्रिया :-  चयन कौशल परीक्षण/व्यापार परीक्षण और तकनीकी मूल्यांकन एवं व्यक्तिगत साक्षात्कार की प्रक्रिया के माध्यम से होगा।

1. प्राप्त आवेदन की जांच एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड द्वारा की जाएगी।

2. योग्य/शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को आवेदन पत्र पर दिए गए ईमेल/फोन कॉल द्वारा अधिसूचित समय और तारीख पर साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

3. सफल साक्षात्कार के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को एआईईएसएल को रिपोर्ट करने और बाद की तारीख में शामिल होने की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए सूचित किया जाएगा

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 07-फरवरी-2024

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 23-फरवरी-2024

महत्वपूर्ण लिंक(IMP Link) : 

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करें(Details)

ऑनलाइन आवेदन पत्र लिंक क्लिक करें (Application Link) -

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSdCcq4nirZ6pHBvVS9xO8nB12vBoGSdUHVfv9oyI-Mv2OKK4w/viewform

(Copy the link and open it in your browser) 

विभागीय लिंक क्लिक करें(Website)

0 Response to "एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AIESL) द्वारा 100 तकनीशियन पद की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है।"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post