-->

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें
FASHION OFFERS
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा 490 कनिष्ठ कार्यकारी रिक्ति 2024 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा 490 कनिष्ठ कार्यकारी रिक्ति 2024 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।



विज्ञापन संख्या : 02/2024/CHQ

पद का विवरण :

पद का नाम : कनिष्ठ कार्यकारी

पद की संख्या : 490

वेतनमान : -  [समूह‐बी: ई‐1 स्तर] : रु.40000‐3%‐1400000/- प्रति माह

योग्यता : स्नातक डिग्री, MCA (प्रासंगिक अनुशासन)  

आयु सीमा : 18 - 27 वर्ष

कार्यस्थल : आल इंडिया 

आवेदन शुल्क : कोई आवेदन शुल्क नहीं.

 आवेदन कैसे करें : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एएआई की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर  02/04/2024 से 01/05/2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन करने से पहले निम्नलिखित निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और साथ ही ऑनलाइन आवेदन के मुख्य निर्देश पृष्ठ पर दिए गए सभी निर्देशों को भी ध्यान से पढ़ें। अभ्यर्थी को सुनिश्चित करना होगा

सही जानकारी भरना. गलत/अमान्य जानकारी/अपूर्ण भरने के मामले में

आवेदन शुल्क के बिना आवेदन/आवेदन, जैसा भी मामला हो, आवेदन सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

A ) केवल पात्रता मानदंड पूरा करने वाले भारतीय नागरिक ही उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करेंगे।

B ) पद के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता और अन्य मानदंडों को पूरा करता है और उसके पास इस विज्ञापन में उल्लिखित आवश्यकताओं के अनुसार पात्रता संबंधी दस्तावेज हैं।

C ) वह जन्मतिथि, श्रेणी, उपश्रेणी [एससी/एसटी/ओबीसी(एनसीएल)/पीडब्ल्यूबीडी/ईडब्ल्यूएस/भूतपूर्व सैनिक], लिंग, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर आदि जैसी जानकारी की दोबारा जांच कर सकता है। में सुसज्जित

आवेदन पत्र को अंतिम रूप से जमा करने से पहले इसे जमा कर दें क्योंकि इसमें कोई सुधार संभव नहीं होगा और बाद में किसी भी परिस्थिति में बदला नहीं जाएगा।

D ) उम्मीदवारों को "करियर" टैब के तहत www.aai.aero पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी भी परिस्थिति में आवेदन जमा करने का कोई अन्य माध्यम/मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा।

E) केवल वे उम्मीदवार जो निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं और GATE 2024 में उपस्थित हुए हैं, आवेदन कर सकते हैं।

F) ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार को अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकृत करना होगा। एक बार पंजीकृत होने के बाद, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर नहीं बदला जा सकता है। उम्मीदवारों को संचार उनके पंजीकृत ईमेल आईडी/मोबाइल नंबर पर किया जाएगा। इसलिए, उनकी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर वैध होना चाहिए और भर्ती प्रक्रिया पूरी होने तक सक्रिय रहना चाहिए। ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर में बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

G) ऑनलाइन आवेदन भरना शुरू करने से पहले, उम्मीदवारों को निम्नलिखित विवरण/दस्तावेज/जानकारी अपने पास रखनी चाहिए: - पात्रता मानदंड के अनुसार अंकों के प्रतिशत के साथ उनकी शैक्षणिक योग्यता का विवरण/गेट स्कोर कार्ड आदि। .

- उसका व्यक्तिगत विवरण।

  - उसका जाति/श्रेणी प्रमाणपत्र (एसटी/एससी/ओबीसी (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस/विकलांगता के लिए, एएआई से अपरेंटिस प्रमाणपत्र आदि)

- भूतपूर्व सैनिक अभ्यर्थियों के मामले में उनका डिस्चार्ज प्रमाणपत्र।

  - उसकी नवीनतम पासपोर्ट आकार की रंगीन फोटो (03 महीने से अधिक पुरानी नहीं) और हस्ताक्षर (नीचे दिए गए आयामों के अनुसार) की स्कैन की गई कॉपी। एक ही फोटो की तीन प्रतियां होनी चाहिए

आवेदन सत्यापन के समय उपयोग के लिए रखा गया। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया पूरी होने तक अपनी उपस्थिति न बदलें।

- अपेक्षित आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए विवरण/दस्तावेज।

- पात्रता मानदंड से संबंधित कोई अन्य विवरण/दस्तावेज आवश्यक।

H) उम्मीदवारों को अपना नाम, पिता का नाम और जन्मतिथि केवल मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र में दर्ज की गई दर्ज करनी चाहिए। नाम में बाद में परिवर्तन के मामले में, उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन आवेदन में अपना बदला हुआ नाम ही इंगित करना चाहिए। हालाँकि, अन्य विवरण मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र से मेल खाना चाहिए। आवेदन सत्यापन के समय राजपत्र अधिसूचना या कोई अन्य कानूनी दस्तावेज, जैसा लागू हो, प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

i) उम्मीदवार को GATE एडमिट कार्ड-2024 में दिखाई देने वाली अपनी सही GATE-2024 पंजीकरण संख्या का उल्लेख करना होगा।

J ) उम्मीदवारों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे इस विज्ञापन में उल्लिखित आवेदन की अंतिम तिथि से काफी पहले ऑनलाइन आवेदन करें और संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि तक इंतजार न करें।

इंटरनेट/वेबसाइट जाम/डिस्कनेक्शन पर भारी लोड के कारण एएआई की वेबसाइट पर लॉग इन करने में डिस्कनेक्शन/अक्षमता/असफलता। एएआई उम्मीदवारों के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है

उपरोक्त कारणों से या एएआई के नियंत्रण से परे किसी अन्य कारण से अंतिम तिथि के भीतर अपने आवेदन जमा करने में सक्षम होना।

K ) ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को अंतिम रूप से सबमिट किए गए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट लेना होगा और उसे अपने पास रखना होगा।

L) उम्मीदवारों को किसी भी दस्तावेज़ या अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र को डाक या ईमेल के माध्यम से जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

M) उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी समाचार पत्र/वेबसाइट/मोबाइल ऐप आदि में आने वाले बेईमान विज्ञापनों पर प्रतिक्रिया न दें। किसी भी जानकारी की प्रामाणिकता के लिए, उम्मीदवार केवल एएआई की वेबसाइट www.aai.aero पर उपलब्ध विस्तृत विज्ञापन देख सकते हैं।

चयन का तरीका :  उम्मीदवारों का अनंतिम चयन योग्यता परीक्षा में अंकों के प्रतिशत (%) के आधार पर होगा।

 महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑन-लाइन आवेदन प्राप्त होने की प्रारंभिक तिथि : 02अप्रैल 2024

ऑन-लाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 01 मई 2024

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :-

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे( Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे(Website)

0 Response to "भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा 490 कनिष्ठ कार्यकारी रिक्ति 2024 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post