-->

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें
FASHION OFFERS
प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त (गुजरात) (कैडर नियंत्रण प्राधिकरण), गुजरात, अहमदाबाद द्वारा 59 आयकर निरीक्षक, कर सहायक, मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती है।

प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त (गुजरात) (कैडर नियंत्रण प्राधिकरण), गुजरात, अहमदाबाद द्वारा 59 आयकर निरीक्षक, कर सहायक, मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती है।



पद का विवरण :-

पद का नाम  : आयकर निरीक्षक, कर सहायक, मल्टी-टास्किंग स्टाफ

पद की संख्या  : 59

वेतनमान :- रु. 18000/- से 142400/-(लेवल 1 से 7) प्रति माह

शैक्षिणिक योग्यता : 10वीं, स्नातक डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

कार्यस्थल  :  गुजरात

आयु सीमा  : 18 -30 वर्ष

आवेदन शुल्क :- कोई आवेदन शुल्क नहीं

आवेदन कैसे करें:

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अपना आवेदन 01/10/2023 से 15/10/2023 तक ऑनलाइन मोड द्वारा जमा करना होगा। आवेदन पत्र भरने का लिंक निम्नलिखित वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है:

(7) आवेदन पत्र के साथ सभी प्रासंगिक/आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड किए जाने चाहिए।

(8) एक अभ्यर्थी एक ही आवेदन में एक से अधिक पदों के लिए आवेदन कर सकता है। अभ्यर्थी को केवल एक ही आवेदन प्रस्तुत करना होगा। यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक आवेदन जमा करता है; सभी आवेदन सरसरी तौर पर खारिज कर दिये जायेंगे।

(9) आवेदक को आवेदन पत्र में उन पदों की प्राथमिकता स्पष्ट रूप से दर्शानी चाहिए जिनके लिए वह आवेदन कर रहा है, प्रथम वरीयता, द्वितीय वरीयता और तृतीय वरीयता।

(10) "आवेदित पद" कॉलम में पद दर्शाने में असफल रहने पर उसका आवेदन बिना किसी अतिरिक्त पत्राचार के अस्वीकार कर दिया जाएगा।

(11) अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए क्रमशः अनुलग्नक-III और IV के अनुसार सक्षम प्राधिकारियों से निर्धारित प्रपत्र (भारत सरकार के तहत नियुक्ति के लिए निर्धारित) में जाति प्रमाण पत्र आवेदन पत्र के साथ अपलोड किया जाना है।

(12) छूट लाभ चाहने वाले उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अधिसूचना में निर्धारित पात्रता के अनुसार ऐसी छूट के हकदार हैं। आवेदन की तिथि पर उनके पास अपने दावे के समर्थन में निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र भी होना चाहिए।

(13) खेल उपलब्धि के प्रमाण पत्र जारी करने हेतु प्रारूप एवं सक्षम प्राधिकारी परिशिष्ट-VI के अनुसार निर्धारित हैं। किसी अन्य रूप में या जारी करने में सक्षम प्राधिकारियों से प्राप्त खेल उपलब्धियों के प्रमाणपत्रों को नजरअंदाज कर दिया जाएगा।

(14) जो खिलाड़ी पहले से ही केंद्र सरकार या राज्य सरकार या पीएसयू में कार्यरत हैं, उन्हें वर्तमान नियोक्ता से एनओसी अपलोड करनी चाहिए।

(15) उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया (चयन/परीक्षण/परीक्षा आदि) के संबंध में किसी भी जानकारी के बारे में उनकी ई-मेल आईडी (आवेदन पत्र में उल्लिखित) पर सूचित किया जाएगा।

(16) आवेदक को आवेदन पत्र के साथ निम्नलिखित प्रमाणपत्रों की स्व-सत्यापित प्रतियां अपलोड करनी चाहिए:

(ए) आयु के प्रमाण के लिए मैट्रिकुलेशन/एसएससी या समकक्ष प्रमाण पत्र।

(बी) शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र।

(सी) खेल/खेल प्रमाणपत्र।

(डी) दावे के समर्थन में जाति/समुदाय प्रमाण पत्र।

(ई) दावे के समर्थन में आयु में छूट का प्रमाण पत्र (विभागीय उम्मीदवारों के लिए)। (प्रोफार्मा अनुबंध-II में दिया गया है)

(एफ) ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को आय और संपत्ति प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा।(प्रोफार्मा अनुबंध-V में दिया गया है)

(छ) आधार कार्ड की प्रति।

(17) अनुबंध-VII के अनुसार मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय खेल महासंघों (पसंदीदा खेल/खेलों के लिए) की एक सूची भी संलग्न है।

(18) नियुक्ति पर उम्मीदवार गुजरात क्षेत्र में किसी भी स्थान पर पोस्टिंग के लिए उत्तरदायी होगा।

(19) चयनित उम्मीदवारों को केवल गुजरात क्षेत्र में तैनात किया जाएगा। चयनित उम्मीदवार भारत सरकार के मौजूदा निर्देशों के अनुसार 2 साल या ऐसी अवधि के लिए परिवीक्षा पर रहेंगे। चयनित उम्मीदवार को कम से कम 10 वर्षों तक तय किए गए टूर्नामेंटों/बैठकों में आयकर विभाग, गुजरात क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करना होगा। चयनित उम्मीदवारों को एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने की भी आवश्यकता होगी कि वे अन्य विभाग / क्षेत्र में प्रतिनियुक्ति और ऋण के आधार पर अंतर-प्रभार स्थानांतरण / सीबीडीटी द्वारा भविष्य में तैयार की जाने वाली किसी अन्य अंतर-प्रभार स्थानांतरण व्यवस्था के लिए न्यूनतम अवधि के लिए आवेदन नहीं करेंगे। 10 साल का.

(20) पीआर.सीसीआईटी (सीसीए), गुजरात क्षेत्र के तहत किसी भी स्थान पर काम करने के लिए इस आशय की घोषणा, पूर्व-नियुक्ति प्रक्रिया के दौरान प्रस्तुत की जानी चाहिए।

(21) खेल गतिविधियों में भागीदारी और अवकाश प्रबंधन आदि के संबंध में चयनित उम्मीदवारों की सेवाएं सख्ती से डीओपीटी के कार्यालय ज्ञापन संख्या 6/1/85-स्था. (भुगतान-1) में उल्लिखित शर्तों की पूर्ति के अधीन होंगी। दिनांक 16 जुलाई 1985.

(22) कर सहायक की नियुक्ति के संबंध में, उम्मीदवारों को प्रासंगिक भर्ती नियमों के प्रावधान के अनुरूप, प्रति घंटे 8000 कीज़ डिप्रेशन की दर से डेटा एंट्री कौशल परीक्षा उत्तीर्ण करने की भी आवश्यकता होगी।

(23) किसी भी उम्मीदवार द्वारा किसी भी प्रकार का प्रचार करने पर भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में उसकी उम्मीदवारी को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

(24) प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त (गुजरात), अहमदाबाद को बिना किसी कारण के भर्ती प्रक्रिया रद्द करने का अधिकार है।

(25) किसी भी टाई या किसी अन्य मामले की स्थिति में, प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, गुजरात क्षेत्र का निर्णय अंतिम होगा। किसी भी विसंगति/प्रश्न के मामले में हमसे संपर्क करें:

gujrat.sports.recruitment@incometax.gov.in

चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार पर आधारित हो सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 01 अक्टूबर 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 15 अक्टूबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link) :

विस्तार से विज्ञापन लिंक क्लिक करे(Details)

ऑनलाइन आवेदन लिंक क्लिक करें (Application Link)

0 Response to "प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त (गुजरात) (कैडर नियंत्रण प्राधिकरण), गुजरात, अहमदाबाद द्वारा 59 आयकर निरीक्षक, कर सहायक, मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती है।"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post