-->
ऑयल इंडिया लिमिटेड ( Oil India ) द्वारा 31 संविदा ड्रिलिंग/वर्कओवर ऑपरेटर, ड्रिलिंग/वर्कओवर मैकेनिक, ड्रिलिंग/वर्कओवर सहायक ऑपरेटर, ड्रिलिंग/वर्कओवर सहायक मैकेनिक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती है।

ऑयल इंडिया लिमिटेड ( Oil India ) द्वारा 31 संविदा ड्रिलिंग/वर्कओवर ऑपरेटर, ड्रिलिंग/वर्कओवर मैकेनिक, ड्रिलिंग/वर्कओवर सहायक ऑपरेटर, ड्रिलिंग/वर्कओवर सहायक मैकेनिक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती है।


विज्ञापन संख्या : HRAQ/CONT-WP-B/23-99

पद का विवरण  :-

पद का नाम :  संविदा ड्रिलिंग/वर्कओवर ऑपरेटर, संविदा ड्रिलिंग/वर्कओवर मैकेनिक और अन्य

पद की संख्या : 31

वेतनमान :-रु. 16,640 - 19,500/- प्रति माह

शैक्षिणिक योग्यता : 10वीं, 12वीं,डिप्लोमा,स्नातक डिग्री (प्रासंगिक अनुशासन)

कार्यस्थल  : दुलियाजान, असम          

आयु सीमा : 18 - 45 वर्ष

आवेदन शुल्क :-नियमानुसार

आवेदन कैसे करें : ऑफलाइन

चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार पर आधारित होगा।टिप्पणी:

#. यदि उपरोक्त निर्धारित तिथियों पर वॉक-इन-प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों की कुल संख्या पर्याप्त सीमा/क्षमता से अधिक है, तो कृपया ध्यान दें कि वॉक-इन- शेष पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन आवश्यकतानुसार अगले दिन आगे बढ़ाया/पूरा किया जाएगा।

(बी) पंजीकरण की उपरोक्त निर्धारित तिथियों पर, उम्मीदवार को सुबह 07:00 बजे के बीच अनिवार्य रूप से कार्यक्रम स्थल पर वॉक-इन प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन के लिए खुद को पंजीकृत करना होगा। प्रातः 09:00 बजे तक किसी भी परिस्थिति में, उम्मीदवारों को ऊपर बताए गए समय के बाद पंजीकरण करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

(सी) इच्छुक उम्मीदवारों को व्यक्तिगत बायोडाटा (इस विज्ञापन के अंतिम दो पृष्ठों पर दिया गया) भरना चाहिए और वॉक-इन-प्रैक्टिकल के लिए उपरोक्त निर्धारित तिथियों पर निम्नलिखित दस्तावेजों के साथ लाना चाहिए। कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन:

(i) 01 (एक) हालिया 3 सेमी X 3 सेमी रंगीन फोटोग्राफ।

(ii). निम्नलिखित दस्तावेजों/प्रमाणपत्रों/प्रशंसापत्रों की मूल और स्व-सत्यापित फोटोकॉपी:

 वैध पहचान प्रमाण और सक्षम सरकारी प्राधिकारी से वैध पता प्रमाण।

 संबंधित सरकारी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी कक्षा 10 का प्रवेश पत्र, मार्कशीट और पास प्रमाण पत्र; आवश्यक योग्यता के दस्तावेज़/प्रमाणपत्र/प्रशंसापत्र, जैसा लागू हो; प्रासंगिक कार्य अनुभव प्रमाणपत्र, जैसा लागू हो; सक्षम सरकारी प्राधिकारी से वैध जाति प्रमाण पत्र (एससी/एसटी/ओबीसी), यदि लागू हो; यदि लागू हो तो सक्षम सरकारी प्राधिकारी से वैध गैर-क्रीमी लेयर प्रमाणपत्र; यदि लागू हो तो सक्षम सरकारी प्राधिकारी द्वारा जारी आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों द्वारा प्रस्तुत किया जाने वाला वैध आय और संपत्ति प्रमाण पत्र; सक्षम सरकारी प्राधिकारी से वैध विकलांगता प्रमाण पत्र, यदि लागू हो; भूतपूर्व सैनिकों के लिए वैध डिस्चार्ज बुक/सेवा और रिलीज सर्टिफिकेट (व्यक्तिगत विवरण और सेवा विवरण वाले पृष्ठ), यदि लागू हो और उम्मीदवारी के समर्थन में सक्षम प्राधिकारी से कोई अन्य दस्तावेज/प्रमाणपत्र/प्रशंसापत्र।

(iii). यदि आवेदक किसी संगठन में काम कर रहा है तो संबंधित नियोक्ता से मूल रूप से अनापत्ति प्रमाण पत्र।

(डी) वॉक-इन-प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन के लिए पंजीकरण करने से पहले, एक उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह इस विज्ञापन में उल्लिखित अपेक्षित योग्यता, अनुभव और अन्य पात्रता शर्तों को पूरा करता है। यदि कोई उम्मीदवार इस विज्ञापन में उल्लिखित पात्रता शर्तों और अन्य विशिष्टताओं को पूरा नहीं करता है, तो संबंधित उम्मीदवार को वॉक-इन-प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वॉक-इन-प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन की प्रक्रिया के दौरान, उम्मीदवार द्वारा दी गई जानकारी को मूल दस्तावेजों से सत्यापित किया जाएगा और केवल अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को वॉक-इन में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। -प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन। तदनुसार, मूल दस्तावेजों/प्रमाणपत्रों/प्रशंसापत्रों के बिना उम्मीदवार को वॉक-इन-प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

(ई) वॉक-इन-प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन की प्रक्रिया इसके लिए पंजीकृत उम्मीदवारों की सूची के अनुसार आगे बढ़ेगी।

(एफ) वॉक-इन-प्रैक्टिकल/स्किल टेस्ट सह व्यक्तिगत मूल्यांकन के उत्तीर्ण अंक न्यूनतम 50% होंगे। वॉकिन-प्रैक्टिकल/स्किल टेस्ट कम पर्सनल असेसमेंट में शामिल होने वाले और न्यूनतम 50% उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों में से अंतिम चयन केवल वॉक-इन में प्राप्त अंकों के अनुसार योग्यता के आधार पर होगा। -प्रैक्टिकल/कौशल परीक्षण सह व्यक्तिगत मूल्यांकन।

नियम और शर्तें :

(a) उम्मीदवारों को वॉक-इन-प्रैक्टिकल/स्किल टेस्ट सह व्यक्तिगत मूल्यांकन में उपस्थित होने के लिए अपनी व्यवस्था स्वयं करनी होगी। यात्रा, आवास आदि

(b) वॉक-इन-प्रैक्टिकल/स्किल टेस्ट सह व्यक्तिगत मूल्यांकन में उपस्थित होने के लिए किसी भी उम्मीदवार को टीए/डीए प्रदान नहीं किया जाएगा।

(c) दी गई कोई भी झूठी/नकली/गलत घोषणा और/या जानकारी/विवरण प्रस्तुत किया गया और/या दस्तावेज/प्रमाणपत्र/प्रशंसापत्र प्रस्तुत किए गए और/या किसी भी स्तर पर चरित्र और पूर्ववृत्त की कोई प्रतिकूल रिपोर्ट पाई गई। /किसी भी परिस्थिति में समय को उचित प्राधिकारी से सत्यापित किया जाएगा और इस संबंध में उचित समझी जाने वाली आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

(d)  यदि कोई उम्मीदवार यहां उल्लिखित निम्नलिखित में से किसी एक का दोषी पाया जाता है, तो ऐसा उम्मीदवार खुद को आपराधिक अभियोजन के लिए उत्तरदायी बनाने के अलावा, उपरोक्त संविदात्मक सगाई के लिए अयोग्य घोषित होने के लिए भी उत्तरदायी होगा जिसके लिए वह / वह एक उम्मीदवार है और उसे ओआईएल द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा या परीक्षण से स्थायी रूप से या एक निर्दिष्ट अवधि के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है, यानी (i) अनुचित साधनों का उपयोग करना (ii) किसी भी व्यक्ति द्वारा प्रतिरूपण करना या प्राप्त करना (iii) दुर्व्यवहार करना (iv) सहारा लेना चयन के लिए अपनी उम्मीदवारी के संबंध में किसी भी अनियमित या अनुचित तरीके से (v) किसी भी अनुचित तरीके से अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन प्राप्त करना।

(e)प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी भी रूप में प्रचार करना उम्मीदवारी की अस्वीकृति माना जाएगा।

(f) चयनित उम्मीदवार की सगाई आवश्यक पूर्व-सगाई औपचारिकताओं के अधीन होगी। दस्तावेज़/प्रमाणपत्र/प्रशंसापत्र की जाँच, आवश्यक दस्तावेज़/प्रमाणपत्र/प्रशंसापत्र, चिकित्सा फिटनेस प्रमाणपत्र आदि जमा करना। उम्मीदवारों का स्वास्थ्य अच्छा होना चाहिए और उन्हें ओआईएल की वेबसाइट पर उपलब्ध शारीरिक स्वास्थ्य मानदंडों में निर्धारित चिकित्सा मानकों को पूरा करने वाला एक फिटनेस प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा। सगाई के समय एक सरकारी पंजीकृत चिकित्सक से।

(g)  चयनित उम्मीदवार को सगाई के समय संबंधित अधिकारियों से चरित्र और पूर्ववृत्त सत्यापन प्रमाण पत्र यानी पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र / रिपोर्ट जमा करनी होगी।

(h)किसी भी संगठन में काम करने वाले उम्मीदवार, यदि चयनित होते हैं, तो उन्हें सगाई के समय वर्तमान नियोक्ता से मूल रूप से रिलीज लेटर जमा करना होगा।

(i) चयनित उम्मीदवार को उपरोक्त संविदात्मक नियुक्ति की अवधि के दौरान अपने खर्च पर आवास की व्यवस्था करनी होगी।

(j) चयनित उम्मीदवार सक्षम प्राधिकारी द्वारा उचित समझे जाने वाले किसी भी स्थान पर रखे जाने के लिए उत्तरदायी होंगे।

(k)  उपरोक्त अनुबंध पूर्णतः संविदात्मक प्रकृति का है। तदनुसार, उपरोक्त संविदात्मक अनुबंध के आधार पर ऑयल इंडिया लिमिटेड में रोजगार के लिए चयनित उम्मीदवार को कोई अधिकार/दावा नहीं मिलेगा।

(l) उपरोक्त के अलावा, समय-समय पर मौजूद अन्य नियम और शर्तें/नियम और विनियम/नीति और प्रक्रियाएं भी संविदात्मक नियुक्ति के लिए लागू होंगी।

(m) ऑयल इंडिया लिमिटेड बिना कोई कारण बताए किसी भी स्तर पर संविदात्मक नियुक्ति प्रक्रिया को रद्द करने या स्थगित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

(n) उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उपरोक्त संविदात्मक नियुक्ति आवश्यकताओं से संबंधित किसी भी अपडेट/जानकारी के लिए नियमित रूप से ओआईएल की वेबसाइट देखते रहें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ  :-

 साक्षात्कार तिथि : 15 अक्टूबर 2023 से 18 अक्टूबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक (IMP link):-

विज्ञापन लिंक क्लिक करे( Details)

विभागीय लिंक क्लिक करे(Website) 

0 Response to "ऑयल इंडिया लिमिटेड ( Oil India ) द्वारा 31 संविदा ड्रिलिंग/वर्कओवर ऑपरेटर, ड्रिलिंग/वर्कओवर मैकेनिक, ड्रिलिंग/वर्कओवर सहायक ऑपरेटर, ड्रिलिंग/वर्कओवर सहायक मैकेनिक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती है।"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post