-->
विराट कोहली की फिटनेस का कायल है ये फुटबॉलर, सुनील छेत्री के डाइट प्लान पर रखता है नजर, दोनों से ले रहा फिट रहने की प्ररेणा

विराट कोहली की फिटनेस का कायल है ये फुटबॉलर, सुनील छेत्री के डाइट प्लान पर रखता है नजर, दोनों से ले रहा फिट रहने की प्ररेणा

फिटनेस को लेकर विराट कोहली की हमेशा तारीफ होती है और वह इस मामलेम में कई लोगों के प्रेरणास्त्रोत हैं

विराट कोहली की फिटनेस का कायल है ये फुटबॉलर, सुनील छेत्री के डाइट प्लान पर रखता है नजर, दोनों से ले रहा फिट रहने की प्ररेणा
भारतीय फुटबॉल टीम के डिफेंडर हैं प्रीतम कोटाल (Pic Credit AIFF)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जितनी अपनी बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं उतनी ही चर्चा उनकी फिटनेस की होती है. अपनी फिटनेस के दम पर ही वह आज वो मुकाम हासिल कर पाए हैं जहां वो हैं. उनकी फिटनेस का असर भारतीय टीम पर भी दिखता है. फिटनेस के कारण भी कोहली कई लोगों के आदर्श हैं और कई लोग उनसे इस मामले में प्ररेणा लेते हैं. ऐसा ही एक नाम है भारतीय फुटबॉल टीम के डिफेंडर प्रीतम कोटाल (Pritam Kotal). कोटाल कोहली की फिटनेस से काफी प्रभावित हैं. सिर्फ कोहली ही नहीं बल्कि वह अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chettri) से भी इस मामले में काफी प्रभावित हैं.

भारतीय फुटबॉल टीम के डिफेंडर प्रीतम कोटाल ने मंगलवार को इन दोनों की तारीफ की है और कहा है कि कोहली और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री देश में फिटनेस के क्षेत्र में अग्रणी हैं और उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है. भारतीय फुटबॉल टीम इस समय कतर के दौरे पर हैं, जहां उसे 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशिया कप के लिए तीन जून से शुरू होने वाले क्वालीफायर्स मुकाबले खेलने हैं

फिटनेस को लेकर गंभीर

कोटाल ने कहा, ” साल 2015-16 के बाद से ही मैंने फिटनेस को गंभीरता से लिया. मैंने पढ़ा कि विराट कोहली कैसे अपनी फिटनेस, ट्रेनिंग कार्यक्रम के साथ खान-पान का ध्यान रखते हैं और वह कभी भी अपने निजी ट्रेनर द्वारा बनाए गए कार्यक्रम के खिलाफ नहीं जाते. सुनील छेत्री के होने से मुझे उनके डाइट प्लान, उनकी फिटनेस के बारे में जानकारी मिली. इससे वह अपने प्रदर्शन को एक अलग स्तर पर ले गए. दोनों, कोहली और छेत्री देश में फिटनेस के अग्रणी हैं.”

स्वास्थ को लेकर जागरूक हैं खिलाड़ी

कोटल ने कहा कि आधुनिक समय के भारतीय फुटबॉलर स्वास्थ के प्रति बेहद जागरूक हैं और वे कभी भी प्रलोभन में नहीं आएंगे. उन्होंने कहा, ” यहां फिटनेस एक ट्रेंड है. आजकल फुटबॉलर के लिए कोई ऑफ-सीजन नहीं है. छुट्टी के दिनों में भी हमें कुर्बानी देनी पड़ती है. यहां तक कि छुट्टी के दिन भी भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी कुछ हर कुछ नहीं खाते हैं.”

लंबे शिविर से मदद मिलेगी

कोटाल ने महामारी के कारण लंबे शिविरों की बात पर जोर दिया और कहा कि इससे खिलाड़ियों को लय में आने में मदद मिलती है. उन्होंने कहा, ” लंबे समय तक चलने वाले शिविरों से हमेशा मदद मिलती है. ज्यादातर खिलाड़ी अपने घरों से आए जहां वे लॉकडाउन में ही थे. हममें से ज्यादातर ने अपना अंतिम प्रतिस्पर्धी मैच लगभग दो महीने पहले खेला था. इसलिए एक लंबे शिविर से मदद मिलती.”

भारत को तीन जून को एशियन चैंपियंस कतर के खिलाफ, सात जून को बांग्लादेश के खिलाफ और 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मुकाबले खेलने हैं। ये तीनों मैच दोहा के जेसिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले जाएंगे.

0 Response to "विराट कोहली की फिटनेस का कायल है ये फुटबॉलर, सुनील छेत्री के डाइट प्लान पर रखता है नजर, दोनों से ले रहा फिट रहने की प्ररेणा"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post