-->
मध्य प्रदेश: अब दो शिफ्ट में श्मशान घाट पर ड्यूटी करेंगे शिक्षक, एसडीएम जारी किए आदेश

मध्य प्रदेश: अब दो शिफ्ट में श्मशान घाट पर ड्यूटी करेंगे शिक्षक, एसडीएम जारी किए आदेश


शिक्षक महामारी के दौरान कोरोना वार्ड में भी ड्यूटी कर रहे हैं. शिक्षकों को मरीजों को मिल रही दवाओं और उनकी स्थिति का डेटा तैयार करने के लिए कहा गया है

मध्य प्रदेश: अब दो शिफ्ट में श्मशान घाट पर ड्यूटी करेंगे शिक्षक, एसडीएम जारी किए आदेश
शिक्षक अब श्मशान घाट पर करेंगे ड्यूटी

मध्य प्रदेश के धार में जिले में एसडीएम से नया आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शिक्षकों की ड्यूटी श्मशान घाटों में लगा दी गई है. अब आदेश के अनुसार शिक्षक दो शिफ्टों में श्मशान घाट और अस्थि विसर्जन घाट पर ड्यूटी करेंगे.

आदेश में कहा गया है कि श्मशान घाट और स्नान घाट पर 8 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी. ये शिक्षक दो शिफ्टों में खलघाट श्मशान घाट और खलघाट स्नान घाट पर ड्यूटी करेंगें. पहली शिफ्ट में सुबह 6 बजे से 1 बजे तक दो शिक्षक खलघाट श्मशान घाट पर ड्यूटी करेंगे. वहीं दो अन्य शिक्षक खलघाट स्नान घाट पर ड्यूटी करेंगे. दोनों जगहों पर दूसरी शिफ्ट में चार शिक्षक दोपहर 1 बजे से 8 बजे तक ड्यूटी करेंगे. सभी शिक्षकों को इस दौरान अंतिम संस्कार और अस्थि विसर्जन की निगरानी करनी होगी.

दूसरे गांवों के शवों के अंतिम संस्कार पर रोक

आदेश में में ये भी कहा गया है कि ग्राम पंचायत खलघाट और धामनोद के शवों का अंतिम संस्कार ही खलघाट श्मशान घाट पर किया जाएगा. दूसरे गांवो और शहरों से आने वाले शवों का अंतिम संस्कार अभी प्रतिबंधित है.

अब तक 700 से ज्यादा शिक्षकों की कोरोना ने ली जान

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के दौरान ड्यूटी पर तैनात लगभग 700 शिक्षकों की मौत हो चुकी है. जबकि 2800 से ज्यादा शिक्षक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. लेकिन सरकार ने अब तक शिक्षकों को कोरोना योद्धा का दर्जा नहीं दिया है. इस लेकर शिक्षकों में रोष है और उन्होंने इसके लिए सोशल मीडिया कैंपेन चलाने के भी चेतावनी दी थी.

कोविड वार्ड में भी ड्यूटी कर रहे हैं शिक्षक

शिक्षक महामारी के दौरान कोरोना वार्ड में भी ड्यूटी कर रहे हैं. शिक्षकों को मरीजों को मिल रही दवाओं और उनकी स्थिति का डेटा तैयार करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा शिक्षकों को वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता, वैक्सीनेशन सेंटर, चेक पोस्ट, सैंपल कलेक्शन और कंटेनमेंट जोन के सुरविजन की भी जिम्मेदारी दी गई है.

0 Response to "मध्य प्रदेश: अब दो शिफ्ट में श्मशान घाट पर ड्यूटी करेंगे शिक्षक, एसडीएम जारी किए आदेश"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

Slider Post